अगस्त महीने में UK मार्किट में Fossil ने अपनी लेटेस्ट Gen 5 वाच को लांच करने के बाद आज इंडियन मार्किट में कंपनी ने अपनी Wear OS पर आधारित स्मार्टवाच को Fossil Gen 5 को पेश कर दिया है। इस नयी वाच में आपको लेटेस्ट डिजाईन, नया स्पीकर फंक्शन और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर दिए गये है। तो चलिए इसकी कीमत और डिटेल्ड स्पेसिफिकेशन पर नज़र डालते है:

यह भी पढ़िए: साल 2019 में उपलब्ध स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट वाले 5 बेहतरीन स्मार्टफोन

Fossil Gen 5 के फीचर

Fossil

सबसे पहले अगर सॉफ्टवेयर की बात करे तो यह गूगल के Wear OS पर रन करती है। जो यूजर नहीं जानते है उनको हम बताना चाहेंगे की Wear OS पहले Android Wear के नाम से एंड्राइड 4.4+ वर्जन के साथ स्मार्टवाच के लिए पेश किया गया था। इस सॉफ्टवेयर में आपको काफी अच्छे फीचर और कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गये है।

वाच फेस गोल है जिसका डायामीटर 44mm है। यह Smoke Stainless Steel, Black और Dark Brown लेदर के अलग-अलग ऑप्शन में पेश की गयी है।

Fossil Gen 5 with Wear OS

स्मार्टवाच में आपको गूगल अस्सिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया गया है। प्रोडक्ट पेज लिस्टिंग में भी गूगल अस्सिस्टेंट को काफी हाईलाइट किया गया है। आप अस्सिस्टेंट की मदद से आसानी से मौसम की जानकारी, रिमाइंडर, अलार्म के अलावा आपको लगभग अपने सभी सवालो का आसानी से जवाब मिल जाता है। इसके साथ अगर आप एंड्राइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है तो इसमें कॉल आंसर का भी सपोर्ट दिया गया है।

वाच की बैटरी लाइफ 36 घंटे की बताई गयी है लेकिन बैटरी का साइज़ नहीं बताया गया है। वाच में आपको स्मार्ट बैटरी मोड भी दिए गये है ताकि आपको एक्स्ट्रा बैटरी लाइफ मिल सके।

Fossil Gen 5 with Wear OS

Fossil Gen 5 में स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ 1GB रैम, 8GB की स्टोरेज भी देखने को मिलती है। ब्लूटूथ 4.2 सपोर्ट के अलावा यहाँ आपको हार्ट रेट, माइक्रोफोन, NFC और एम्बिएंट लाइट, ऑल्टमीटर जैसे सभी सेंसर भी दिए गये है।

Fossil Gen 5 with Wear OS

हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग यहाँ इसका सबसे जरूरी अवयव है। कंपनी के अनुसार इसमें दिया गया हार्ट रेट सेंसर बैटरी की खपत कम करता है। इसके साथ यह स्लीप ट्रैकिंग, एक्टिविटी ट्रैकिंग और गूगल फिट को भी सपोर्ट करती है।

Fossil Gen 5 with Wear OS

सामान्य तौर पर वाटर-रेजिस्टेंस आपको 5ATM तक मिलता है लेकिन यहाँ सिर्फ 3ATM तक का सपोर्ट मिलता है। वाच में गूगल पे, कस्टम डायल, GPS और वाच एप्प का सपोर्ट भी दिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here