Fossil Gen 5 स्मार्टवाच हुई Wear OS के साथ इंडिया में लांच: कीमत 22,999 रुपए से शुरू

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

अगस्त महीने में UK मार्किट में Fossil ने अपनी लेटेस्ट Gen 5 वाच को लांच करने के बाद आज इंडियन मार्किट में कंपनी ने अपनी Wear OS पर आधारित स्मार्टवाच को Fossil Gen 5 को पेश कर दिया है। इस नयी वाच में आपको लेटेस्ट डिजाईन, नया स्पीकर फंक्शन और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर दिए गये है। तो चलिए इसकी कीमत और डिटेल्ड स्पेसिफिकेशन पर नज़र डालते है:

यह भी पढ़िए: साल 2019 में उपलब्ध स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट वाले 5 बेहतरीन स्मार्टफोन

Fossil Gen 5 के फीचर

Fossil

सबसे पहले अगर सॉफ्टवेयर की बात करे तो यह गूगल के Wear OS पर रन करती है। जो यूजर नहीं जानते है उनको हम बताना चाहेंगे की Wear OS पहले Android Wear के नाम से एंड्राइड 4.4+ वर्जन के साथ स्मार्टवाच के लिए पेश किया गया था। इस सॉफ्टवेयर में आपको काफी अच्छे फीचर और कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गये है।

वाच फेस गोल है जिसका डायामीटर 44mm है। यह Smoke Stainless Steel, Black और Dark Brown लेदर के अलग-अलग ऑप्शन में पेश की गयी है।

Fossil Gen 5 with Wear OS

स्मार्टवाच में आपको गूगल अस्सिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया गया है। प्रोडक्ट पेज लिस्टिंग में भी गूगल अस्सिस्टेंट को काफी हाईलाइट किया गया है। आप अस्सिस्टेंट की मदद से आसानी से मौसम की जानकारी, रिमाइंडर, अलार्म के अलावा आपको लगभग अपने सभी सवालो का आसानी से जवाब मिल जाता है। इसके साथ अगर आप एंड्राइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है तो इसमें कॉल आंसर का भी सपोर्ट दिया गया है।

वाच की बैटरी लाइफ 36 घंटे की बताई गयी है लेकिन बैटरी का साइज़ नहीं बताया गया है। वाच में आपको स्मार्ट बैटरी मोड भी दिए गये है ताकि आपको एक्स्ट्रा बैटरी लाइफ मिल सके।

Fossil Gen 5 with Wear OS

Fossil Gen 5 में स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ 1GB रैम, 8GB की स्टोरेज भी देखने को मिलती है। ब्लूटूथ 4.2 सपोर्ट के अलावा यहाँ आपको हार्ट रेट, माइक्रोफोन, NFC और एम्बिएंट लाइट, ऑल्टमीटर जैसे सभी सेंसर भी दिए गये है।

Fossil Gen 5 with Wear OS

हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग यहाँ इसका सबसे जरूरी अवयव है। कंपनी के अनुसार इसमें दिया गया हार्ट रेट सेंसर बैटरी की खपत कम करता है। इसके साथ यह स्लीप ट्रैकिंग, एक्टिविटी ट्रैकिंग और गूगल फिट को भी सपोर्ट करती है।

Fossil Gen 5 with Wear OS

सामान्य तौर पर वाटर-रेजिस्टेंस आपको 5ATM तक मिलता है लेकिन यहाँ सिर्फ 3ATM तक का सपोर्ट मिलता है। वाच में गूगल पे, कस्टम डायल, GPS और वाच एप्प का सपोर्ट भी दिया है।

Related Articles

Image54,999 रुपए की कीमत पर लॉन्च हुआ Motorola Edge 50 Ultra, क्या प्रतियोगिता में अपनी जगह बना पायेगा ?

Motorola Edge 50 सीरीज़ में तीसरा और सबसे प्रीमियम फ़ोन – Motorola Edge 50 Ultra, आज भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ है। इस फ़ोन को लेकर बाज़ार में पहले से काफी चर्चाएं, और कंपनी ने इसके AI और कैमरा फीचरों की जानकारी भी पहले ही दे दी है। इसमें आपको 50MP प्राइमरी कैमरा, 64MP कैमरा …

ImageFossil Gen 5E हुयी Wear OS, SD 3100 और AMOLED डिस्प्ले के साथ लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Fossil ने आज इंडियन मार्किट में अपनी स्मार्टवाच लाइनअप को और बेहतर बनाते हुए Gen 5E को लांच कर दिया है। Wear OS आधारित यह वाच स्नैपड्रैगन 3100 चिपसेट के साथ आती है। वाच को 42mm और 44mm डायल साइज़ और AMOLED डिस्प्ले के साथ पेश किया है। FOssil Gen 5E के फीचर स्टैण्डर्ड मॉडल से तुलना …

ImageFossil Sport स्मार्टवाच Snapdragon Wear 3100 चिपसेट के साथ इंडिया में हुई लांच: कीमत सिर्फ 17,990 रुपए

Fossil ने कल अपनी स्मार्टवाच लाइनअप को और बेहतर बनाते हुए क्वालकॉम के लेटेस्ट Snapdragon Wear 3100 चिपसेट के साथ नयी Sport Smartwatch को इंडिया में लांच कर दिया है जो गूगल के WearOS पर रन करती हुई मिलेगी। इस समर वाच को पिछले साल नवम्बर महीने में ग्लोबली लांच किया गया था जिसमे बेहतर …

ImagePoco F6 5G फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 8s Gen 3 के साथ भारत में लॉन्च – कीमतें 29,999 रुपए से शुरू

Poco की नयी F-सीरीज़ में आज कंपनी ने नया डिवाइस Poco F6 5G लॉन्च किया है। ये नया मिड-रेंज फ़ोन Snapdragon 8s Gen 3 द्वारा संचालित है और इस चिपसेट के साथ भारतीय बाज़ार में ये पहला फ़ोन है। फ़ोन में 1.5K AMOLED डिस्प्ले, 512GB UFS 4.0 स्टोरेज और 90W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट जैसे फ़ीचर हैं। …

ImageXiaomi 14 Civi: क्या 45,000 रुपए के बजट में सही है ये फ़ोन ?

Xiaomi ने भारत में आप पहला Civi -सीरीज़ फ़ोन – Xiaomi 14 CIVI लॉन्च किया है। इसकी चर्चा तो हमने काफी सुनी है और फीचरों के लीक भी काफी समय से आ रहे हैं, लेकिन आज भारतीय बाज़ार में ये फ़ोन 44,999 रुपए की शुरूआती कीमत के साथ आया है। क्या इस कीमत पर भारतीय …

Discuss

Be the first to leave a comment.