Hotstar Price Hike

Disney+ का लांच इंडिया में 29 मार्च के लिए तय किया गया था क्योकि 29 मार्च से IPL की शुरुआत होनी थी। कोरोना वायरस की वजह से यह टूर्नामेंट अभी पोस्टपोंड कर दिया है तो इसी कारण से कंपनी ने भी अब Disney+ सर्विस को मार्किट में 3 अप्रैल को शुरू करने की घोषणा की है।

ग्लोबल लांच से अलग इंडिया में यह सर्विस एप्लीकेशन की तरह लांच नहीं की जाएगी। कंपनी पहले से ही लोकप्रिय OTT सर्विस Hotstar को Disney+ Hotstar के रूप से पेश करने वाली है। जिसके साथ आपकी मौजूदा एप्लीकेशन पर ही आपको सभी नया कंटेंट देखने को मिलेगा यानि की लाइव टीवी, स्पोर्ट्स और इंडियन शोज के साथ डिज्नी का कंटेंट भी उपलब्ध होगा।

Disney+ Hotstar को एक नए यूजर इंटरफ़ेस और डिजाईन के साथ पेश किया जायेगा। एप्लीकेशन के बीटा वर्जन में डिजाईन में और लोगो में बदलाव साफ़ तौर पर देखा जा सकता है। इस नयी सर्विस के साथ ही अब सब्सक्रिप्शन प्लान्स में भी बदलव किया जा रहे है।

Disney+ Hotstar के नए सब्सक्रिप्शन प्लान्स

एप्लीकेशन का लोगो तो बदल ही चूका है इसके अलावा मौजूदा यूजर के प्लान में कोई बदलाव नहीं होगा जब तक वो दोबारा प्लान को शुरू ना करे। Disney+ Hostar आपको 2 प्लान Disney+ Hostar VIP और Disney+ Hotstar Premium में से के को चुनने का विकल्प मिलता है। इन दोनों प्लान की कीमत:

  • Disney+ Hotstar VIP – 399 रुपए /साल
  • Disney+ Hostar Premium – 1499 रुपए/साल

उम्मीद की जा रही है की इन दोनों प्लान्स के अलावा भी शायद से कुछ अन्य प्लान्स भी पेश किये जा सकते है।

Disney+ Hotstar VIP vs Disney+ Hotstar Premium: दोनों में क्या है अंतर?

जहाँ एक तरफ Disney+ Hotstar VIP में आपको लाइव स्पोर्ट्स, मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स के अलावा आपको Hotstar Originals और बॉलीवुड मूवीज देखने को मिलती है।

वही Disney+ Hotstar Premium सब्सक्राइबर को Premium सब्सक्रिप्शन के कंटेंट के अलावा 100 से ज्यादा सीरीज, 250 सुपरहीरो मूवीज और HBO, FOX के शो भी देखने को मिलती है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here