Hotstar का Disney+ में बदलाव होने के बाद काफी यूजर हॉटस्टार की वार्षिक सब्सक्रिप्शन लेने के इच्छुक है। तो अब रिलायंस जिओ ने अपने यूजर के इसी सवाल का जवाब देने की योजना बना ली है। लगता है जिओ और डिज्नी के बीच में डील हो गयी है जिसके

तहत जिओ यूजर को Disney+ Hotstar की VIP मेम्बरशिप किफायती कीमत या मुफ्त में उपलब्ध होगी। My Jio एप्लीकेशन पर इस नयी सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए “Coming Soon” का बैनर भी उपलब्ध हो गया है।

कैसे मिलेगा Disney+ Hotstar का VIP सब्सक्रिप्शन?

अभी के लिए एप्लीकेशन या वेबसाइट पर सिर्फ इस नयी सर्विस का बैनर ही देखने को मिलता है तो हो सकता है आने वाले दिनों में कंपनी नयी जानकरी को शेयर करे। उम्मीद यही लगाई जा रही है की या तो यह सब्सक्रिप्शन आपको प्राइम मेम्बरशिप के तहत फ्री में मिलेगा या फिर यह किफायती कीमत के रिचार्ज प्लान के साथ भी दिया जा सकता है।

JioFiber के लांच के समय ही कंपनी ने कहा था की वह जल्द ही अन्य OTT सर्विसों से पार्टनरशिप करने की योजना पर काम कर रहा है। टेलिकॉम ऑपरेटर जिओ ने पहले से ही JioTV पर Disney+ Hotstar से डील के तहत स्टार के सभी चैनल लाइव देखने की सुविधा देता है। इस वार्षिक सब्सक्रिप्शन के साथ कंपनी अपने यूजर को स्टार के साथ-साथ डिज्नी की भी कंटेंट लाइब्रेरी का इस्तेमाल करने का विकल्प देगी।

जिओ के मुख्य विरोधी यानि Airtel और Vodafone Idea ने भी अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही कनेक्शनों पर कुछ OTT सर्विसों को फ्री में या किफायती कीमत पर उपलब्ध करवाया है जैसे Airtel Xstream पर ZEE5 के कंटेंट को फ्री में देख सकते है। वोडाफोन भी अपने Vodafone Red प्लान के साथ Netflix का सब्सक्रिप्शन देता है।

Disney+ Hotstar का एयरटेल सब्सक्रिप्शन

अप्रैल 2020 में एयरटेल ने भी अपने नए 401 रुपए के प्रीपेड प्लान के साथ यूजर को Disney+ Hotstar की VIP वार्षिक मेम्बरशिप के साथ 3GB डाटा 28 दिन की वैलिडिटी के साथ उपलब्ध करवाया है।

Disney+ Hotstar की वार्षिक VIP मेम्बरशिप आधिकारिक रूप से 399 रुपए में खरीदी जा सकती है। जिओ कस्टमर को अगर यह सर्विस फ्री में मिलती है तो यह एयरटेल और वोडाफ़ोन के लिए एक परेशानी साबित हो सकती है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here