Hotstar Price Hike

Walt Disney ने हाल ही में US, कनाडा और नीदरलैंड के मार्किट में Disney+ सर्विस पेश की है। लांच होने के 48 घंटे के अंदर ही Disney Plus को 10M से भी ज्यादा सब्सक्राइबर मिल चुके है। अगले हफ्ते यह सर्विस ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड में भी पेश कर दी जाएगी। अगर बात करे इंडिया की तो यह Hotstar पर 2020 की दूसरी छमाई में पेश की जा सकती है। हम बता दे की Hotstar, स्टार इंडिया की ही एक ब्रांच है जो वाल्ट डिज्नी के के स्वामित्व में  आती है। हाल ही में Hotstar ने भी ट्विटर पर एक ट्वीट किया है।

Hotstar ≈ Disney Plus?

Hotstar

Hotstar, स्टार नेटवर्क का ही साथी है जो वाल्ट डिज्नी द्वारा खरीदा जा चूका है। इंडिया में OTT सर्विस को लेकर मुकाबला हाल ही में काफी बढ़ा है जैसा की आप पहले से ही जानते होंगे। यहाँ पर यह जरुर कहा जा सकता है की डिज्नी प्लस का कंटेंट हॉटस्टार पर प्रीमियम टैग के तहत पेश किया जा सकता है।

अगर यह होता है तो हॉटस्टार अभी के लिए Netflix, Apple TV+ और Amazon Prime से भी आगे निकते हुए 4K रेज़ोलुशन तक का कंटेंट उपलब्ध करवाएगी।

TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार डिज्नी हॉटस्टार पर अपने कंटेंट के लिए थोडा सा एक्स्ट्रा प्राइस सब्सक्रिप्शन पर भी विचार कर रही है। हॉटस्टार का वार्षिक सब्सक्रिप्शन 999 रुपए से 2519 रुपए तक जा सकता है।

वैसे तो बढ़ोतरी काफी ज्यादा है लेकिन अभी भी यह Netflix के बेसिक प्लान से कम ही है।

लेकिन ये भी साफ़ है की अभी के लिए कोई आधिकारिक घोषणा या रिपोर्ट सामने नहीं आई है तो इन सभी चीजों में बदलाव भी किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here