एप्पल आज भी स्मार्टफोन निर्माताओं के लिए ट्रेंड-सेटर बना हुआ है क्योकि अधिकतर सभी ब्रांड्स अपनी डिवाइसों में एप्पल स्मार्टफोन के फीचर और डिज़ाइन की नक़ल करने की कोशिश करते है जिनमे आईफोन एक्स नॉच भी शामिल है। जी हाँ, Asus Zenfone 5 अपने डिस्प्ले के ऊपर आईफोन एक्स की तरह ही नॉच दिखायेगा।(Read in English)

ज़ेनफोन 5 की नयी लीक हुई इमेज से साफ़ पता चलता है की फ़ोन में आईफोन एक्स की तरह नॉच दिया जायेगा। ताइवानी कंपनी ने फ्रंट फेसिंग कैमरा और हैडफ़ोन जेक को इस नॉच में जगह दी है लेकिन यहाँ फेस-रेकोगिनाशन हार्डवेयर उपलब्ध नहीं है।

अगर पिछली लीक हुई अफवाहों को माने तो आसुस जेनफ़ोन 5 का रियर डिज़ाइन भी आईफोन एक्स से प्रेरित होगा।  ऐसा अनुमान है की इसमें बैक साइड में ड्यूल-वर्टीकल कैमरा दिया होगा जीके ठीक निचे LED फ़्लैश दी गयी होगी। वही पीछे की ही तरफ आपको फिंगरप्रिंट सेंसर और आसुस का नाम भी मिलेगा। इसके अलावा लीक हुए रेंडर में एक ही स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिखाया गया है। यहाँ 3.5mm हैडफ़ोन जैक का होना एप्पल से थोड़ा अलग करना दिखाता है।

Asus इस महीने के आखिर में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट में Zenfone 5-श्रृंखला को पेश को करेगा। यह उम्मीद की जाती है कि सीरीज में  ज़ेनफोन 5, ज़ेनफोन 5 लाइट और ज़ेनफोन 5 मैक्स स्मार्टफोन शामिल होंगे।

यह भी पढ़े: Moto Z2 Force VS OnePlus 5T Specification Comparison (हिंदी में)

Asus Zenfone 5 के स्पेसिफिकेशन(आपेक्षित)

ज़ेनफोन 5 में स्नैपड्रगन 636 और 6GB रैम का विकल्प होने का अनुमान है। कुछ रिपोर्ट ने संकेत दिए है की आसुस ज़ेनफोन 5 के अन्य संस्करण भी लांच कर सकती है जो स्नैपड्रगन 670 से लैस होंगे। कुछ अन्य ब्रांडों के विपरीत, Asus MWC मंच से किसी भी स्नैपड्रैगन 845 स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगा। आसुस शायद जून 2018 के आसपास अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन ज़ेनफोन 5Z को लॉच कर सकता है।

LG का फ्लैगशिप फ़ोन हो सकता है जून में लांच: MLCD+ डिस्प्ले और स्नैपड्रगन 845 होंगे ख़ास फीचर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here