iPhone X को लांच करने के बाद, Apple कथित तौर पर एक और ‘स्मार्टफोन के भविष्य’ पर काम कर रहा है, और संभवतः यह एक फोल्डेबल डिस्प्ले वाला iPhone हो सकता है, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि LG ने अपने डिस्प्ले डिवीजन के तहत एक टास्क फोर्स बनाया है, ताकि आगामी iPhone मॉडल के लिए एक फोल्डेड OLED स्क्रीन विकसित हो सके।

इसके अलावा पढ़ें: 8GB RAM और 4 कैमरे वाला Nubia Z17S हुआ लांच: जानिये इसकी कीमत और फीचर्स

2020 तक आ सकता है Foldable डिस्प्ले वाला iPhone

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि पैनल के उत्पादन की प्रक्रिया 2020 से शुरू हो सकती है, यह माना जा सकता है कि उस वर्ष एप्पल अपने मॉडल के लॉन्च में देरी या स्थगन कर सकता है। यह कहा जा रहा है कि उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स फर्म, LG ने foldable OLED डिस्प्ले का प्रोटोटाइप तैयार किया है और अब इसके स्थायित्व में सुधार पर काम कर रहा है।

LG के साथ डिस्प्ले के निर्माण के लिए iPhone द्वारा अनुबंध करना ‘मोबाइल OLED डिस्प्ले पर सैमसंग के एकाधिकार को तोड़ने का एक तरीका माना जा सकता है। वर्तमान में, सैमसंग विशेष रूप से पहले OLED iPhone अर्थात नवीनतम iPhone X के लिए OLED डिस्प्ले की आपूर्ति कर रहा है।

इसके अलावा पढ़ें: 18:9 डिस्प्ले और Dual Camera वाला Honor 7X हुआ लांच; जानिए क्या है ख़ास इसमें

‘Galaxy X’ हो सकता है Samsung का Foldable Display Smartphone

फोल्डेबल डिस्प्ले को iPhone 2020 तक लाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन अगले साल की शुरुआत में दुनिया के पहले फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन को देखा जा सकता है। सैमसंग के बारे में खुलासा किया है कि 2018 में कम्पनी फोल्डेबल डिस्प्ले वाले ‘Galaxy X’ को लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें: AMOLED डिस्प्ले वाला Samsung Galaxy J2 (2017) स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च; जानिये कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here