4 अक्टूबर को होने जा रहे अपने आगामी कार्यक्रम में Google अपने नए स्मार्टफ़ोन और कुछ अन्य प्रोडक्स को लॉन्च करने जा रहा है, जिनमें Pixel 2 और Pixel 2XL जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं। Google अपने 4 अक्टूबर के आयोजन में कुल 5 नए उत्पादों को लांच करेगा – Google Pixel 2, Pixel 2 XL, Google Home Mini, Daydream VR headset और Pixelbook.
तो आइये जानते हैं इस नए लांच से क्या-क्या खास डिवाइसेस उपभोक्ताओं को मिलने वाले हैं?

यह भी पढ़ें: Panasonic Eluga Ray 500 और Eluga Ray 700 हुए भारत में लांच: जानिये स्पेसिफिकेशन, कीमत और लांच ऑफर

Google Pixel 2

 अंततः Google Pixel 2 आगामी लॉन्च समारोह में प्रस्तुत किया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, आईफोन एक्स और एलजी वी 30 के बाद, लोग उत्सुकता से Google के 2017 फ्लैगशिप – Google Pixel 2 की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Google Pixel 2 कंपनी के पिछले साल के पिक्सल स्मार्टफोन का नया संस्करण होगा, जो कि स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा और Google के नवीनतम OS, Android Oreo पर चलेगा। हाल ही में सामने आये एक लीक में कहा गया है कि फोन HTC द्वारा विकसित किया गया है और यह तीन रंगों में उपलब्ध होगा – kinda blue, clearly white और just black.

Google Pixel 2 $650 (लगभग 45,000 INR) या $750 (लगभग 50,000 INR) में 128GB के संस्करण में उपलब्ध हो सकता है।

इसके अलावा पढ़ें: Sharp ने लॉन्च किया नया Air Purifier; हवा शुद्ध करने के साथ-साथ मच्छर पकड़ने का भी काम करेगा

Google Pixel 2XL

Google का यह नया स्मार्टफोन Google Pixel 2 का बड़ा संस्करण है। Google Pixel 2XL में 5.5 इंच की OLD डिस्प्ले दी गयी है। फोन में LG V30 के 18: 9 डिस्प्ले पैनल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

हाल ही में सामने आये लीक से पता चलता है कि Google Pixel 2XL दो रंगों में उपलब्ध होगा- ‘काले और सफेद’ और ‘सिर्फ काले’ और इनकी कीमत क्रमशः 64GB और 128GB संस्करण के लिए $850 (लगभग 55,000 रुपये) या $950 (लगभग 60,000 INR) हो सकती है। हालांकि, Pixel 2 के विपरीत, Google Pixel 2XL LG द्वारा निर्मित किया जा रहा है।

Google Home Mini

लॉन्च कार्यक्रम Google की छोटी होम मिनी वॉयस सहायक डिवाइस को लांच किया जा सकता है। उपकरण Google की आवाज सहायक सुविधाओं के साथ लोड किया जाएगा, जिसमें संभवत: एक छोटा सा इनबिल्ट स्पीकर होगा और आप इसे ब्लूटूथ या किसी ऑडियो केबल के माध्यम से अपनी डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं।
Google होम मिनी की कीमत सिर्फ 50 डॉलर (लगभग 3500 रुपये) हो सकती है

Google Pixelbook

पिक्सलबुक Google का पहला Pixel moniker Chromebook लैपटॉप होने जा रहा है। यह Google का पहला laptop-cum tablet PC है जो लिनक्स-आधारित क्रोम OS पर चलता है। अगर अफवाहों पर यकीन करें तो Google पिक्सलबुक, Google पिक्सल के साथ ही लॉन्च किया जाएगा।

हाल ही में सामने आये लीक के अनुसार Google की पिक्सेलबुक 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज विकल्पों के साथ, सिल्वर रंग में उपलब्ध होगा। इसकी कीमतें 1,199 डॉलर (लगभग 78,000 रुपये) से शुरू हो सकती हैं और सर्वश्रेष्ठ संस्करण के लिए $ 1,749 (लगभग 1,20,000 रुपये) तक हो सकती हैं।

Google Daydream View

सभी VR प्रशंसकों के लिए, Google अपनी अगली पीढ़ी के Virtual Reality headset को पेश कर सकता है, जिसे Google Daydream View का नाम दिया गया है, 4 अक्टूबर को नया VR अन्य एंड्रॉइड फोनों के साथ लॉन्च होगा और अधिक realistic images और sound में सक्षम होगा जो उपयोगकर्ता की भौतिक उपस्थिति को एक आभासी वातावरण का अनुभव प्रदान करती हैं।

हाल ही में सामने आये लीक्स के अनुसार Google का नया Daydream View VR हेडसेट Grey और Pink fabric रंगों में उपलब्ध होगा और Google $100 (लगभग 6500 INR) की कीमत में उपलब्ध होगा।

इसके अलावा पढ़ें: Vu ने भारत में लांच किये 16 Smart TVs, कीमतें सिर्फ 20,000 रुपये से शुरू

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here