Redmi K30 launched in China

Xiaomi का पहला ड्यूल-मोड 5G स्मार्टफोन Redmi K30 5G आधिकारिक रूप से स्नैपड्रैगन 765 के साथ पेश किया गया पहला स्मार्टफोन है। आज Weibo पर कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट Lu Weibing ने एक विडियो पोस्ट की जिसमे Redmi K30 5G स्मार्टफोन की डिस्प्ले को 144Hz के रिफ्रेश रेट के लिए टेस्ट करते हुए दिखाया गया है।

लैब के बाहर यानि की सामान्य रूप से यह 6.67-इंच IPS LCD डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है जो साफ़ तौर पर 60Hz या 90Hz डिस्प्ले से बेह्तर नज़र आती है।

आज OnePlus ने चीन में अपने स्क्रीन टेक्नोलॉजी इवेंट के तहत 2K @120Hz डिस्प्ले को पेश किया है। जिसके तुरंत बाद ही शाओमी की यह 144Hz डिस्प्ले विडियो सामने आई है। तो देखने पर यही कह सकते है की Xioami ने सीधे तौर पर यहाँ OnePlus को टक्कर देने के लिए ही यह कदम उठाया है।

हाई-रिफ्रेश रेट पर एनीमेशन और स्क्रॉलिंग काफी स्मूथ नज़र आते है जो यूजर एक्सपीरियंस को बहुत बेहतर कर देता है। अच्छा रिफ्रेश रेट गेमिंग में भी मदद करता है लेकिन अभी के लिए ज्यादातर 120fps रेट को ही सपोर्ट करते है।

निजी रूप से कहूँ तो हो सकता है की यह केवल Redmi K30 5G की डिस्प्ले को बेहतर दिखाने के लिए लैब में किया एक टेस्ट ही हो क्योकि ज्यादा रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले कलर में भी बदलाव देखने को मिल सकते है। अगर आप भी ऐसे ही टेस्ट करना चाहते है तो K20 Pro की डिस्प्ले भी 60Hz की जगह 75Hz पर इस्तेमाल की जा सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here