शाओमी ने आज आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है कंपनी अपने 108MP कैमरा स्मार्टफोन को 8 मई के दिन लांच करने वाली है। कंपनी इस लांच इवेंट को यूट्यूब और सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये लाइव स्ट्रीम करेगा।

शाओमी Mi 10 मार्च महीने में लांच किया जाने वाला था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से कंपनी को लांच इवेंट को टालना पड़ा। अब जब सरकार ने लॉकडाउन में थोडा बहुत ढील देने का फैसला लिया है तो शाओमी ने जल्द ही अपने स्मार्टफोन को लांच करने की तैयारी कर ली है।

Xiaomi Mi 10 के फीचर

शाओमी मी 10 की बात पहले करें तो यह स्मार्टफोन 1080 × 2340 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.67–इंच की FHD+ पंच-होल कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले सपोर्ट करता है। इस फोन की ​स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट पर काम करती है तथा शाओमी ने फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी शामिल किया है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 10 आधारित MIUI 11 पर काम करता है। वहीं बेहतर परफॉरमेंस के लिए Xiaomi Mi 10 में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया गया है। गौरतलब है कि यह चिपसेट 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।

Xiaomi Mi 10 Pro to launch on 27 march globally

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Xiaomi Mi 10 के बैक पैनल पर चार रियर कैमरा सेंसर्स दिए गए हैं जिनमें 108MP का प्राइमरी ISOCELL Bright HMX सेंसर शामिल है। इसके साथ ही यह फोन f/2.4 अपर्चर वाला 13MP का वाइड एंगल लेंस और दो f/2.4 अपर्चर वाले 2MP के कैमरा सेंसर सपोर्ट करता है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 20MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। शाओमी Mi10 को 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,780एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here