Nothing Ear (Stick) भारत में लॉन्च, लेकिन क्यों आपको इसे नहीं खरीदना चाहिए

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Nothing Ear (Stick) कई अफवाहों के बाद भारत में लॉन्च हुआ है। इस कंपनी का ये तीसरा प्रोडक्ट है और दूसरे इयरबड्स। इससे पहले कंपनी Nothing Ear (1) को भारतीय बाज़ार में लेकर आयी थी, जिनकी कीमत अब 7,299 रूपए है। जहां लोग उम्मीद कर रहे थे कि ये नए बड्स पुराने Nothing Ear (1) से कुछ कम कीमत पर ही आएगा, वहीँ कंपनी ने इसे और ज़्यादा कीमत के साथ पेश किया है। नए Nothing Ear (Stick) की कीमत 8,499 रूपए है। हालांकि इसमें स्पेसिफिकेशन अच्छे हैं, लेकिन स्पेसिफिकेशनों के अनुसार भी ये कीमत थोड़ी ज़्यादा ही है और हमें नहीं लगता कि इस कीमत पर इस प्रोडक्ट को आपको खरीदना चाहिए। आइये हम आपको इसका कारण और इसके और भी बेहतर विकल्प के बारे में बताते हैं।

आखिर क्यों नहीं खरीदने चाहिए Nothing Ear (Stick) बड्स ?

Nothing Ear (stick) का डिज़ाइन, पहले आये Ear (1) जैसा नहीं है, बल्कि ये एक सिलेंड्रिकल केस है, जो छोटी स्टिक जैसा दिखता है और इसे भी कंपनी ने ट्रांसपेरेंट डिज़ाइन के साथ ही पेश किया है। इसमें ऑडियो को बेहतर करने के लिए 12.6mm के डायनामिक ड्राइवर्स AAC और SBC codec सपोर्ट के साथ दिए गए यहीं। इसे आप अपने फ़ोन में Nothing X ऐप के साथ कनेक्ट और कंट्रोल कर सकते हैं।

Nothing Ear (Stick) में बड्स अकेले आपको 7 घंटे का प्लेबैक टाइम ऑफर कर सकते हैं, जबकि केस के साथ इनकी बैटरी 29 घंटे तक चल सकती है। लेकिन ये बड्स Nothing के पहले बड्स की तरह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं करते हैं, जबकि इनकी कीमत उनसे ज़्यादा है। साथ ही इस कीमत पर इसमें ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन) फ़ीचर भी नहीं है और इसमें आपको पानी और धूल से सुरक्षा के लिए कोई सर्टिफिकेशन भी नहीं मिलता है।

दरअसल इन बड्स में में जो भी फ़ीचर मौजूद हैं, उससे बेहतर फीचरों के साथ Google Pixel A सीरीज़ बड्स, OnePlus Buds Pro जैसे विकल्प बाज़ार में मौजूद हैं, जिनमें आपको बेहतरीन साउंड सिस्टम IP53 सर्टिफिकेशन के साथ पानी और धूल से सुरक्षा, और ANC जैसे फ़ीचर भी मिलते हैं।

इस कीमत पर Nothing Ear (Stick) से बेहतर हैं ये बड्स

OnePlus Buds Pro

OnePlus Buds Pro को लॉन्च हुए काफी समय हो चुका है, लेकिन इसके बेहतरीन फीचरों के कारण ये अब भी काफी लोक्रप्रिय है। इनकी कीमत लॉन्च के समय 9,990 रूपए थी, लेकिन अब आप इन्हें 7,990 रूपए में खरीद सकते हैं। इनमें 11nm के डायनामिक ड्राइवर हैं और इसमें LHDC और Dolby Atmos सपोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा इसमें 3 माइकों के साथ नॉइज़ कैंसलेशन फ़ीचर भी है। IP55 सर्टिफिकेशन के साथ ये पानी से भी सुरक्षित हैं। ANC के साथ बड्स 5 घंटे की और केस के साथ 28 घंटे की बैटरी बैकअप देते हैं। जबकि ANC ऑफ ये 7 घंटे की और केस के साथ 38 घंटे की बैटरी देने में सक्षम हैं।

OnePlus Buds Pro को आप Amazon या OnePlus की ऑफिशियल साइट से खरीद सकते हैं।

Google Pixel Buds A-Series

Pixel Buds A-Series काफी अच्छे बड्स हैं, जो 12mm डायनामिक ड्राइवर, IPX4 रेटिंग, और बिल्ट-इन Google Assistant के साथ बाज़ार में उपलब्ध हैं। Nothing Ear (Stick) के मुकाबले इसमें आपको बेहतर साउंड क्वालिटी मिलेगी।

इस समय Google के ये बड्स आपको Flipkart पर मात्र 6,999 रूपए में मिल सकते हैं।

Sony WF-XB700

Sony WF-XB700 भी नए नहीं है, लेकिन Sony के बाकी साउंड सिस्टम की तरह, इनकी ऑडियो क्वालिटी भी काफी अच्छी है। एक्स्ट्रा बास टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले इन ट्रू वायरलेस बड्स में भी 12mm के डायनामिक ड्राइवर हैं। इनमें आपको काफी अच्छी साउंड क्लैरिटी मिलती है। साथ ही इनमें ब्लूटूथ 5.0, सपोर्ट, IPX4 सर्टिफिकेशन और 18 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। कंपनी के अनुसार इन्हें कानों में कम्फर्टेबल फिट को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है।

भारत में इनकी कीमत Amazon और Flipkart पर इस समय 5,990 रूपए है।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

Imageमार्च में आ रहा है Coca-Cola फोन, लॉन्च से पहले लीक हुआ फोन का लुक

काफी समय से Cola के फोन को लेकर मार्केट में अफवाहें चल रही हैं। अब, जाने-माने लीकस्टर मुकुल शर्मा ने विशेष रूप से फोन का एक उच्च-गुणवत्ता वाला रेंडर साझा किया है, जो फोन के पूरे बैक डिज़ाइन को दर्शा रहा है। इसके अलावा, मुकुल ने साझा किया है कि Cola फोन इस तिमाही में …

ImageNothing ear (1) earbuds 27 जून को होंगे भारत में लॉन्च; कंपनी ने की कीमत की घोषणा

Nothing ने भारत में अपने नए हैडफ़ोन का ख़ुलासा कर दिया है। हालांकि ये नए Nothing ear (1) ANC earbuds अभी भारत में लॉन्च नहीं हुए हैं, लेकिन कंपनी ने ये घोषणा की है कि इन्हें 27 जुलाई को लॉन्च किया जायेगा और इन्हें आप Flipkart से खरीद सकेंगे। साथ ही ब्रांड ने कीमत की …

ImageMacbook Air M2 सीरीज़ भारत में कई नए फीचरों के साथ लॉन्च, लेकिन क्या 1,19,900 रूपए में खरीदेंगे आप ?

Apple की WWDC 2022 कॉन्फरेंस में डिवाइसों के लिए नए सॉफ्टवेयर तो लॉन्च हुए ही है, साथ ही Apple ने नए MacBook Air और Macbook Air Pro को भी लॉन्च किया है। इन्हें नए M2 चिप के साथ बाज़ार में उतारा गया है। इनमें Macbook Air M2 और Macbook Air Pro M2 को भारत में भी …

Imageभारत में जनवरी में लॉन्च होगा iQOO 11, लेकिन Pro वैरिएंट के दर्शन नहीं होंगे

iQOO 11 चीन के बाद अब जनवरी में भारत में लॉन्च होने वाला है। इस स्मार्टफोन की लॉन्च की तारीख कंपनी द्वारा सामने आयी है, लेकिन साथ ही कंपनी हेड निपुण मार्या ने ये भी बताया है कि iQOO 11 Pro फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं किया जायेगा। ये स्मार्टफोन भारत में 10 जनवरी 2023 …

ImageRedmi Note 12 Pro+ जल्दी होगा भारत में लॉन्च, लेकिन बदल जायेगा नाम

Xiaomi ने हाल ही में Redmi Note 12 सीरीज़ को लॉन्च किया है। हालांकि ये सीरीज़ अभी चीन में ही आयी है, लेकिन इसके भारत में लॉन्च होने को लेकर भी कई चर्चाएं हैं। हाल ही में इसे BIS सर्टिफिकेशन साइट पर भी देखा गया है, लेकिन ये भारत में अलग नाम के साथ दस्तक …

Discuss

Be the first to leave a comment.