साल 2019 में हमनें इंडियन मार्किट में काफी ब्रांड के स्मार्ट-टीवी लांच होते हुए देखा गया है। लेकिन बजट सेगमेंट में Xiaomi के Mi TV और OnePlus के लेटेस्ट प्रीमियम टीवी काफी लोकप्रिय साबित हुए है। इसके क्रम में आज Vu ने भी अपने लेटेस्ट एंड्राइड स्मार्टटीवी को लांच कर दिया है। इनमे एंड्राइड पाई सॉफ्टवेयर, 40W साउंड बार के साथ आपको Cinema TV एक्सपीरियंस भी मिलता है तो चलिए इसके अन्य फीचरों पर नज़र डालते है:

यह भी पढ़िए: Vu Pixelight TV 55-QDV रिव्यु (समीक्षा)

Vu Cinema Android TV की कीमत और उपलब्धता

टीवी की कीमत के बारे में बात करे तो यह स्मार्ट टीवी कंपनी ने तीन अलग-अलग साइज़ में पेश किया गया है। VU Cinema TV के 43-इंच वरिएन्त की कीमत 26,999 रुपए तथा 50-इंच मॉडल की कीमत 29,999 रुपए रखी गयी है।

शाओमी के 55-इंच स्मार्टटीवी को टक्कर देने के लिए कंपनी ने अपने 55-इंच मॉडल को 33,999 रुपए की किफायती कीमत में पेश किया गया है। सेल के लिए यह टीवी जनवरी 18 से अमेज़न पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Vu Cinema Android TV के फीचर

कंपनी ने इन लेटेस्ट एंड्राइड टीवी को Cinema TV के तौर पर पेश किया है जिसकी खासियत इसकी ब्राइटनेस है। VU ने यहाँ Pixelium टेक्नोलॉजी का यूज़ किया है। यह टेक्नोलॉजी मूवी थिएटर में पॉलीकार्बोनेट ब्राइटनेस जैसे एक्सपीरियंस देने के लिए इस्तेमाल की जाती है। कंपनी ने अपनी अन्य 300 निट्स 4K डिस्प्ले टीवी की तुलना में यहाँ 500 निट्स की ब्राइटनेस है।

सिनेमा एक्सपीरियंस के लिए टीवी के साथ आपको सामने की तरफ एक आकर्षक साउंड बार भी देखने को मिलती है जो 40W साउंड आउटपुट को सपोर्ट करती है। इसमें Dolby Vision का सपोर्ट भी मिलता है ताकि यूजर को बेहतर ऑडियो और विडियो क्वालिटी प्राप्त हो सके।

इसके अलावा टीवी में आपको एंड्राइड पाई सॉफ्टवेयर दिया गया है तथा Netflix, और Hotstar जैसे एप्लीकेशन आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते है। रिमोट पर दिए गये डेडिकेटेड वौइस अस्सिस्टेंट के जरिये वौइस् सर्च का भी सपोर्ट दिया है। कंपनी ने यह भी कहा है की आपको टीवी पैनल पर ब्राइटनेस बीच में और किनारे पर एक जैसी ही मिलती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here