Vu ने इंडियन मार्किट में आज अपनी किफायती कीमत वाली स्मार्टटीवी लाइनअप को लांच किया है। दोनों मॉडल Vu Cinema Smart TV सीरीज को 32-इंच और 43-इंच डिस्प्ले साइज़ के साथ पेश किया है। इस पहले कंपनी इंडिया में ही अपनी Vu Ultra 4K TV सीरीज को भी लांच किया था जिनकी कीमत 30,000 के आस-पास से शुरू होती है।

कंपनी के दोनों Cinema Smart TV में एक मॉडल HD Ready है जबकि दूसरा FHD रेज़ोलुशन के साथ मिलता है। दोनों ही टीवी आपको काफी पतले बेज़ेल डिस्प्ले के साथ मिलते है। तो चलिए इनके फीचर और प्राइस पर नजर डालते है:

Vu Cinema Smart TV सीरीज का प्राइस

कंपनी ने यह दोनों स्मार्ट टीवी फ्लिप्कार्ट पर Flipkart Big Saving Days के तहत बिक्री के लिए पेश कर दिया है। कंपनी के HD Ready टीवी को 12,999 रुपए की कीमत में तथा 43-इंच FHD स्मार्टटीवी को 21,999 रुपए कीमत के साथ लांच किया है।

Vu Cinema Smart TV सीरीज के फीचर

कंपनी ने यह दोनों स्मार्टटीवी 32 इंच और 43 इंच की डिस्प्ले के साथ आते है। जहाँ पर 32-इंच मॉडल के HD पैनल को 1366×768 रेज़ोलुशन वही पर 43-इंच टीवी को FHD पैनल और 1920×1080 रेज़ोलुशन के साथ पेश किया गया है। दोनों ही टीवीयों में मुख्य अंतर डिस्प्ले साइज़ और क्वालिटी का ही है बाकि फीचर काफी हद्द तक एक जैसे ही है।

दोनों ही सिनेमा टीवी आपको Adaptive Luma Control के जरिये आपको बेहतर डिटेल्स के साथ पिक्चर दिखाते है। इनमे आपको डिजिटल MPEG नॉइज़ रिडक्शन, PC मोड, Game मोड, और क्रिकेट मोड भी दिए है। दोनों ही टीवी आपको 40W तक की ऑडियो आउटपुट Dolby Atmos के साथ देने में सक्षम है। प्रोसेसिंग के लिए ये टीवी क्वैड कोर CPU, ड्यूल कोर GPU के साथ आपको एंड्राइड 9 OS पर रन करते हुए मिलता है जिसमे 1GB रैम और 16GB स्टोरेज का विकल्प दिया गया है।

इसके अलावा टीवी में आपको गूगल प्ले स्टोर, एयर प्ले फीचर, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, स्क्रीन मिरर, और OTT एप्लीकेशन जैसे YouTube, Netflix, Prime Videos, Hotstar आदि भी मिलते है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर यहाँ ब्लूटूथ 5, WiFi, Ethernet, HDMI पोर्ट और USB पोर्ट भी शामिल किये गये है।

रिमोट कंट्रोल में वौइस अस्सिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया है जो हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओँ में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा आने वाले महीने में OnePlus भी किफायती कीमत में अपने नए स्मार्टटीवी को लांच करने वाला है। तो यह तो अब साफ़ हो गया है की 20,000 रुपए से कम कीमत में यूजर के लिए काफी अच्छे विकल्प शाओमी, रियलमी के अलावा और भी उपलब्ध हो गये है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here