Vivo ने भारत में लॉन्च किया अपना 80,000 रूपए का फ़ोन- जानें आखिर इसमें क्या है ख़ास

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Vivo की नयी X70 सीरीज़ आखिरकार भारत में आ गयी है। ये यहां Vivo की X60 सीरीज़ के सक्सेसर के रूप में हैं। कंपनी ने इस सीरीज़ में फिलहाल भारत में केवल दो स्मार्टफोन X70 Pro और X70 Pro+ को लॉन्च किया है। हालाँकि दोनों ही फ्लैगशिप केटेगरी में आये हैं और दोनों में नयी Zeiss T* लेंस कोटिंग है। लेकिन Vivo X70 Pro+ में कैमरा में कुछ ख़ास फ़ीचर दिए गए हैं, लेकिन इसकी कीमत भी काफी ऊँची है। दोनों की प्री-बुकिंग आज से ही शुरू हो गयी हैं, लेकिन आइये पहले जानते हैं इनके फीचर।

कीमतें और उपलब्धता

Vivo X70 Pro में तीन स्टोरेज मॉडल भारत में पेश किये गए हैं। इन्हें आप आज से ही Flipkart पर बुक कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन की सेल 7 अक्टूबर से शुरू होगी और कीमतें आप नीचे देख सकते हैं।

  • 8GB + 128GB स्टोरेज मॉडल – 46,990 रूपए।
  • 8GB + 256GB स्टोरेज मॉडल – 49,990 रूपए।
  • 12GB + 256GB स्टोरेज मॉडल – 52,990 रूपए।

Vivo X70 Pro+ की बात करें तो, इसे खरीदने के लिए आपको 79,990 रूपए की कीमत देनी होगी। इसकी बुकिंग भी Flipkart पर आज से खोल दी गयीं हैं, जबकि सेल 12 अक्टूबर से आरम्भ होगी। फ़ोन में केवल एक ही वैरिएंट आएगा जिसमें 12GB की रैम और 256GB की स्टोरेज है।

Vivo X70 Pro स्पेसिफिकेशन

Vivo X70 Pro में 6.56-इंच की एचडी+ AMOLED डिस्प्ले (2376 x 1080) मौजूद है और ये आपको 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलती है। इस पर आपको नयी फ्लोराइट AG कोटिंग भी मिलती है और कंपनी ने अनुसार ये स्क्रीन पर निशान और फिंगरप्रिंट लगने से बचाती है। इस फ़ोन में MediaTek का ओक्टा कोर Dimensity 1200 चिपसेट है जिसके साथ 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज के विकल्प हैं।

फ़ोन में चार रियर कैमरे हैं जिनमें 50MP का मुख्य कैमरा, 12MP के दो कैमरे और 8MP का पेरिस्कोप लेंस दिया गया है। सभी कैमरों पर Zeiss T* कोटिंग हैं। इसके अलावा मुख्य कैमरा के साथ गिम्बल स्टेबिलाइजेशन, Zeiss के पोर्ट्रेट मोड, प्रो सिनेमैटिक मोड, एक्सट्रीम नाइट विज़न मोड इत्यादि भी आपको दोनों स्मार्टफोनों में मिलते हैं। इसके अलावा इसमें सेल्फी के लिए 32MP का सेंसर भी सम्मिलित है।

X70 Pro में 4450mAh की बैटरी दी गयी है, जिसके साथ 44W फ़्लैश चार्ज फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

Vivo X70 Pro+ स्पेसिफिकेशन

Vivo X70 Pro+ में काफी बड़ी 6.78-इंच की QHD+ AMOLED डिस्प्ले (1440×3200 रेज़ॉल्यूशन) दी गयी है। यहां भी आपको डिस्प्ले पर कोटिंग और 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट मिलता है। ये प्रीमियम फ़ोन Qualcomm के ओक्टा कोर Snapdragon 888+ चिपसेट के साथ रिलीज़ किया गया है जिसमें 12GB की LPDDR5 रैम और 256GB की UFS 3.1 स्टोरेज मौजूद है।

हालांकि X70 Pro+ में कैमरा को लेकर कुछ ख़ास अपग्रेड ज़रूर शामिल हैं। फ़ोन में मुख्य 50MP का प्राइमरी कैमरा है जो Samsung GN1 सेंसर, f/1.57 अपर्चर और गिम्बल स्टेबिलाइजेशन के साथ यहां फिट किया गया है। Vivo ने यहां अपनी V1 इमेजिंग चिप का भी इस्तेमाल किया है जो कैमरा और गेमिंग के परफॉरमेंस को और भी बेहतर बनाती है। दूसरा 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा भी Sony IMX598 सेंसर के साथ यहां मौजूद है। तीस्ता 12MP का पोर्ट्रेट कैमरा f/1.6 अपर्चर के साथ और आखिर में 8MP का पेरिस्कोप कैमरा भी इसमें OIS, 60x सुपर ज़ूम जैसे फीचरों के साथ इसमें मौजूद है।

ये हाई-एन्ड स्मार्टफोन 4500mAh की बैटरी के साथ आता है और 55W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। साथ ही ये Vivo का पहला स्मार्टफोन है जिसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी है, लेकिन वायरलेस चार्जर आपको अलग से 4,990 रूपए का ख़रीदना पड़ेगा। फ़ोन में 10W रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी है।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageGoogle बैन कर सकता है आपका अकाउंट, जानिए अपना अकाउंट बचाने के लिए क्या करें

Google account – आज के समय में ये काफी महत्वपूर्ण है। इससे सिर्फ हमारा ई-मेल आईडी नहीं, बल्कि कई सारी चीज़ों के लिए हम इस पर निर्भर हैं, जैसे Google Drive, Google Photos, Google Fit, Maps, Youtube, Play store से डाउनलोड होने वाली ऐप्स, और भी बहुत कुछ। TV और अन्य स्मार्ट डिवाइसों में भी …

ImageVivo X70 Pro+ रिव्यु: आपका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित ज़रूर करता है

अभी हमारे Vivo X60 Pro के रिव्यु को बस कुछ ही समय बीता है और ब्रैंड ने इसकी सक्सेसर X70 सीरीज़ को भारत में लॉन्च कर दिया है। और हमें इसका Pro Plus वैरिएंट इस बार मिला है। Vivo X70 Pro+ अपने प्रेडेसर के मुकाबले में कुछ बेहतर फीचरों के साथ आया है, जैसे कि …

ImageVivo V23 और V23 Pro स्टाइलिश 5G फ़ोन; कलर बदलने वाले पैनल के साथ भारत में हुए लॉन्च

Vivo ने आज भारत में अपनी नयी V23 सीरीज़ को लॉन्च किया है। कंपनी ने Vivo V23 और V23 Pro में रियर पैनल पर रंग बदलने वाला फ्लोराइट एजी (Fluorite AG glass) ग्लास लगाया है, जो सूरज की रौशनी में आते ही या अन्य UV की किरणों की रौशनी में अपना रंग बदलने लगता है …

Image1,59,999 रुपए में Vivo X Fold 3 Pro भारत में हुआ लॉन्च – जानें कीमतें और स्पेसिफिकेशन

आज Vivo ने अपना पहला फोल्डेबल फ़ोन भारत में लॉन्च किया है। Vivo X Fold 3 Pro को भारतीय बाज़ार में 1,59,999 रुपए की कीमत पर पेश किया गया है। हालांकि फोल्डेबल फोनों के बाज़ार में अभी ज़्यादा प्रतियोगिता नहीं है, लेकिन फिर भी ये फ़ोन काफी अच्छे फ़ीचरों के साथ OnePlus Open और Galaxy …

ImageVivo V30e भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Vivo ने 2 मई को 5,500mAh की बैटरी वाला अपना नया स्मार्टफोन Vivo V30e लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में Snapdragon 6 Gen 1 SoC का उपयोग किया गया है। फ़ोन IP64 रेटिंग के साथ आता है, फ्रंट में 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसे दो रेड वेलवेट और सिल्क ब्लू इन …

Discuss

Be the first to leave a comment.