TECNO, होन्ग-कोंग आधारित स्मार्टफोन कंपनी ने आज इंडिया में अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Spark Go और Spark 4 Air को लांच कर दिया है। बजट फोन में आपको 9,000 रुपए से कम कीमत पर एंड्राइड पाई दिया गया है। इस कीमत में आपको डिवाइस से काफी आधिक उम्मीद नहीं होती है लेकिन Tecno के अनुसार उनकी ये दोनों डिवाइस बेहतर स्पेसिफिकेशन और प्राइस कॉम्बिनेशन के साथ लांच की गयी है।

यह भी पढ़िए: Galaxy M30s होगा 6000mAh की बैटरी और ट्रिपल कैमरा के साथ लांच

Tecno Spark Go और Spark 4 Air की कीमत और उपलब्धता

Tecno Spark Go को Nebula Black और Royal Purple कलर ऑप्मेंशन में पेश किया गया है जिसकी कीमत 5,499 रुपए रखी गयी है। इसके साथ ही Spark 4 Air को 6,999 रुपए की कीमत में लांच किया गया है।

दोनों ही फ़ोनों के साथ कंपनी ने 799 रुपए के ब्लूटूथ इयरफोन फ्री देने का भी ऑफर पेश किया है लेकिन सिर्फ लिमिटेड स्टॉक के लिए है।

Tecno Spark Go के फीचर

Camon iSKY 3 में आपको 6.1-इंच की डॉट-नौच डिस्प्ले 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी गयी है। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ पर क्वैड कोर MeditaTek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ 2GB रैम और 16GB स्टोरेज का विकल्प भी दिया गया है।

सामने की तरफ आपको फोटोग्राफी के लिए 5MP का सेल्फी कैमरा भी दिया है जिसके साथ LED फ़्लैश भी देखने को मिलती है। कीमत के हिसाब से पीछे की तरफ आपको 8MP का प्राइमरी सेंसर ड्यूल LED फ़्लैश सपोर्ट के साथ पेश किया है।

इसके अलावा आपको सामने की तरफ फेस अनलॉक फीचर भी दिया है। सॉफ्टवेयर के रूप में एंड्राइड पाई आधारित HiOS 5.0 स्किन मिलती है। बेहतर बैकअप के लिए 3000mAh की बड़ी बैटरी भी मिलती है।

Tecno Spark 4 Air के फीचर

Spark 4 Air में आपको 6.1-इंच की HD+ डॉट नौच डिस्प्ले दी गयी है। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ पर MediaTek Helio A22 क्वैड कोर प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज का विकल्प भी दिया गया है।

सामने की तरफ आपको फोटोग्राफी के लिए 5MP का सेल्फी कैमरा भी दिया है जिसके साथ LED फ़्लैश भी देखने को मिलती है। ट्रेंड को देखते हुए आपको यहाँ AI सपोर्ट के साथ ब्यूटी मोड भी उपलब्ध करवाया गया है। पीछे की तरफ आपको 13MP का प्राइमरी सेंसर तथा VGI AI कैमरा मिलता है जिसमे ड्यूल LED की सुविधा दी गयी है।

इसके अलावा आपको पीछे की तरफ आपको फिंगरप्रिंट सेंसर तथा सामने की तरफ फेस अनलॉक फीचर भी दिया है। सॉफ्टवेयर के रूप में एंड्राइड पाई आधारित HiOS स्किन मिलती है। बेहतर बैकअप के लिए 3000mAh की बड़ी बैटरी भी मिलती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here