Tecno Spark Go और Tecno Spark 4 Air हुए इंडिया में लांच: जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

TECNO, होन्ग-कोंग आधारित स्मार्टफोन कंपनी ने आज इंडिया में अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Spark Go और Spark 4 Air को लांच कर दिया है। बजट फोन में आपको 9,000 रुपए से कम कीमत पर एंड्राइड पाई दिया गया है। इस कीमत में आपको डिवाइस से काफी आधिक उम्मीद नहीं होती है लेकिन Tecno के अनुसार उनकी ये दोनों डिवाइस बेहतर स्पेसिफिकेशन और प्राइस कॉम्बिनेशन के साथ लांच की गयी है।

यह भी पढ़िए: Galaxy M30s होगा 6000mAh की बैटरी और ट्रिपल कैमरा के साथ लांच

Tecno Spark Go और Spark 4 Air की कीमत और उपलब्धता

Tecno Spark Go को Nebula Black और Royal Purple कलर ऑप्मेंशन में पेश किया गया है जिसकी कीमत 5,499 रुपए रखी गयी है। इसके साथ ही Spark 4 Air को 6,999 रुपए की कीमत में लांच किया गया है।

दोनों ही फ़ोनों के साथ कंपनी ने 799 रुपए के ब्लूटूथ इयरफोन फ्री देने का भी ऑफर पेश किया है लेकिन सिर्फ लिमिटेड स्टॉक के लिए है।

Tecno Spark Go के फीचर

Camon iSKY 3 में आपको 6.1-इंच की डॉट-नौच डिस्प्ले 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी गयी है। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ पर क्वैड कोर MeditaTek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ 2GB रैम और 16GB स्टोरेज का विकल्प भी दिया गया है।

सामने की तरफ आपको फोटोग्राफी के लिए 5MP का सेल्फी कैमरा भी दिया है जिसके साथ LED फ़्लैश भी देखने को मिलती है। कीमत के हिसाब से पीछे की तरफ आपको 8MP का प्राइमरी सेंसर ड्यूल LED फ़्लैश सपोर्ट के साथ पेश किया है।

इसके अलावा आपको सामने की तरफ फेस अनलॉक फीचर भी दिया है। सॉफ्टवेयर के रूप में एंड्राइड पाई आधारित HiOS 5.0 स्किन मिलती है। बेहतर बैकअप के लिए 3000mAh की बड़ी बैटरी भी मिलती है।

Tecno Spark 4 Air के फीचर

Spark 4 Air में आपको 6.1-इंच की HD+ डॉट नौच डिस्प्ले दी गयी है। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ पर MediaTek Helio A22 क्वैड कोर प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज का विकल्प भी दिया गया है।

सामने की तरफ आपको फोटोग्राफी के लिए 5MP का सेल्फी कैमरा भी दिया है जिसके साथ LED फ़्लैश भी देखने को मिलती है। ट्रेंड को देखते हुए आपको यहाँ AI सपोर्ट के साथ ब्यूटी मोड भी उपलब्ध करवाया गया है। पीछे की तरफ आपको 13MP का प्राइमरी सेंसर तथा VGI AI कैमरा मिलता है जिसमे ड्यूल LED की सुविधा दी गयी है।

इसके अलावा आपको पीछे की तरफ आपको फिंगरप्रिंट सेंसर तथा सामने की तरफ फेस अनलॉक फीचर भी दिया है। सॉफ्टवेयर के रूप में एंड्राइड पाई आधारित HiOS स्किन मिलती है। बेहतर बैकअप के लिए 3000mAh की बड़ी बैटरी भी मिलती है।

Related Articles

ImageMoto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: क्या Moto अपने Edge फीचरों के साथ 25,000 के बजट में आगे निकल पाया है ?

मोटोरोला ने कल भारतीय बाज़ार में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन Moto Edge 50 Fusion लॉन्च किया है। कंपनी के इस स्मार्टफोन की चर्चा काफी समय से हो रही थी, जिसका कारण था इस सेगमेंट में कुछ ख़ास फीचरों के साथ आना, जो इस बजट के अन्य स्मार्टफोनों में नहीं हैं, जैसे 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट, Sony …

ImageTecno Spark GO Plus हुआ Helio A22 चिपसेट और 4,000mAh की बैटरी के साथ लांच: कीमत सिर्फ 6,299 रुपए

TECNO, होन्ग-कोंग आधारित स्मार्टफोन कंपनी ने आज इंडिया में अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Spark Go Plus लांच कर दिया है। बजट फोन में आपको 6299 रुपए की कीमत पर एंड्राइड पाई (गो एडिशन) दिया गया है। इस कीमत में आपको डिवाइस से काफी अधिक उम्मीद नहीं होती है लेकिन Tecno के अनुसार उनकी ये डिवाइस बेहतर …

ImageTecno Spark GO 2020 हुआ एंड्राइड 10 गो एडिशन और 5,000mAh बड़ी बैटरी के साथ लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

TECNO, होन्ग-कोंग आधारित स्मार्टफोन कंपनी ने आज इंडिया में अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Spark Go 2020 को लांच कर दिया है। बजट फोन में आपको 6499 रुपए की कीमत पर एंड्राइड 10 (गो एडिशन) दिया गया है। इस कीमत में आपको डिवाइस से काफी अधिक उम्मीद नहीं होती है लेकिन Tecno के अनुसार उनकी ये डिवाइस …

ImageTecno Camon 30 series भारत में हुई लॉन्च, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Tecno ने भारत में अपनी नयी Tecno Camon 30 series लॉन्च कर दी हैं, जिसमे भारत का पहला 100MP OIS Mode वाला कैमरा मिलने वाला है। इसके फ्रंट में 50MP AF Camera दिया गया है, जो Super Night Mode, और AI magic जैसे फीचर्स के साथ आता है। इस सीरीज में आपको Tecno के दो मॉडल …

ImageNothing Ear और Ear (a) भारत में हुए लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Nothing कंपनी ने अपने दो नए TWS इयरबड्स Ear और Ear (a) लॉन्च किए हैं। इन्हें कम्पनी द्वारा जापान के community update event में पेश किया गया था। पिछले साल लॉन्च हुए Ear(2) की सफलता के बाद EAR को 11mm ड्राइवर, स्टेक लेआउट, अच्छे वाइब्रेशन एम्प्लीट्यूड के साथ पेश किया गया है। जानते है, दोनों …

Discuss

Be the first to leave a comment.