Tata Sky Binge+ आज ही मार्किट में लांच किया गया है जो लेटेस्ट एंड्राइड सेट-टॉप बॉक्स है। यह सेट-टॉप बॉक्स आज से ही Tata Sky की वेबसाइट पर बिक्री के लिए 5,999 रुपए की कीमत में उपलब्ध है। अन्य DTH सेट-टॉप बॉक्स से इसकी तुलना करे तो यहाँ कीमत थोडा ज्यादा तो रखी गयी है लेकिन आपको यहाँ 1 महीने की Binge सीरीज का ऑफर भी दिया है।

यह भी पढ़िए: जाने कैसे सिर्फ IMEI नंबर के जरिये अब खुद पता लगा पाएंगे आप खोये स्मार्टफोन का पता

Tala Sky Binge+ सेट-टॉप बॉक्स के फीचर

अभी के लिए कंपनी ने पूरी तरह स्पेसिफिकेशन साफ़ नहीं किये है लेकिन फिर भी कीमत के साथ काफी जानकारी तो सामने आ ही गयी है। यह Binge+ सेट-टॉप बॉक्स एंड्राइड TV 9.0 पाई सॉफ्टवेयर पर रन करता है। साथ में दिए गये रिमोट में बिल्ट इन गूगल अस्सिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया है। Tata Sky Binge+ को इन्टरनेट से कनेक्ट करने पर आप आसानी से अन्य OTT एप्प जैसे Amazon Prime, Netflix, Hotstar आदि पर कंटेंट को स्ट्रीम कर सकते है। इसमें आप कभी भी आसानी से OTT एप्प और लाइव टीवी फीड में स्विच कर सकते है।

सबसे ख़ास यह एक एंड्राइड सर्टिफाइड सेट-टॉप बॉक्स है तो यूजर गूगल प्ले स्टोर से लगभग 5000 से ज्यादा एप्लीकेशन और गेम को डाउनलोड कर सकता है। बॉक्स में 2GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गयी है। Tata Sky यहाँ पर यूजर को पिछले 7 दिन तक का TV कंटेंट देखने की सुविधा भी दे रही है। इसके लिए पहले ही आपको Tata SKy Binge एप्प पहले से ही इन्सटाल्ड मिलती है।

मई 2019 में कंपनी ने Tata Sky Binge सर्विस को Amazon India से साथ मिलकर लांच किया। इसमें यूजर को फ्री Amazon Fire TV Stick प्रीमियम OTT सर्विस जैसे Hotstar, Eros Now, Hungama Plys, Prime Video के 3 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथदी जाती है।

जो यूजर नयी Tata Sky Binge+ को खरीदते है उनको 1 महीने के लिए फ्री Tata Sky Binge सर्विस दी जाएगी जिसके लिए 249 रुपए देने होते है।

Tata Sky Binge+ की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करे तो यह सेट-टॉप बॉक्स इंडियन मार्किट में 5,999 रुपए की कीमत के साथ पेश किया गया है। अभी के लिए इसके किसी भी अपग्रेड प्लान के बार में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। अगर अन्य ऑपरेटरों से इसकी तुलना करे तो यहाँ Airtel Xstream Box 3,999 रुपए तथा Dish SMART Hub सेट-टॉप बॉक्स 2,499 रुपए में उपलब्ध है।

सेट-टॉप बॉक्स खरीदे के बाद आपको चैनल पैक भी खरीदने होगे ताकि आप लाइव टीवी भी आसानी से देख पायें। एक महीने के ट्रायल के बाद आपको 249 रुपए/महीने की दर पर अन्य OTT प्लेटफार्म यानि Hotstar, Zee5, Prime आदि के कंटेंट भी देखने को मिलेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here