Sony के प्रीमियम WF-1000XM4 ट्रू वायरलेस स्टीरियो ईयरफ़ोन आज भारत में लॉन्च हो चुके हैं। पिछले साल जून में इन्हें विश्व स्तर पर लॉन्च किया गया था। अब 6 महीने बाद ये भारत में आये हैं। अभी तक Sony की तरफ से ये TWS की सबसे बेहतरीन पेशकश कही जा सकती है। इनमें आपको हाई-रेज़ॉल्यूशन LDAC ब्लूटूथ कोडेक सपोर्ट भी मिलता है, जो कि दुनिया में कुछ ही प्रीमियम TWS में है। भारत में Sony WF-1000XM4, Apple AirPods Pro और Samsung Galaxy Buds Pro जैसे ट्रू वायरलेस बड्स को टक्कर देगा।

ये पढ़ें: भारत में उपलब्ध एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) के साथ बेस्ट TWS इयरफोन और हैडफ़ोन

Sony WF-1000XM4 की कीमत और उपलब्धता

Sony WF-1000XM4 TWS इयरबड्स को भारत में 19,990 रूपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके प्रेडेसर को भी कंपनी ने भारत में 2020 में 19,990 रूपए में ही लॉन्च किया था।

Sony WF-1000XM4 के स्पेसिफिकेशन

प्रीमियम TWS में ट्रेंड के अनुसार ANC फ़ीचर का होना तो बनता है। Sony WF-1000XM4 में भी आपको ये फ़ीचर दिया गया है और कंपनी का दावा है कि अपने प्रेडेसर के ANC से से ये 40% बेहतर है। इसमें आपको एक सोनी की ही V1 प्रोसेसिंग चिप भी मिलती है, जो ANC फ़ीचर के साथ काम करते हुए आपके लिए ऑडियो क्वालिटी को और बेहतर बनाती है। लेकिन ये बड्स WF-1000XM3 के मुकाबले छोटे भी है, और इसी कारण ये आपके कानों में आसानी से फिट हो जाते हैं।  

इस डिवाइस की खासियत और नया फीचर है इसमें LDAC ब्लूटूथ कोडेक का सपोर्ट होना। इस हाई-रेज़ॉल्यूशन ब्लूटूथ कोडेक को Qualcomm aptX ब्लूटूथ कोडेक से बेहतर बताया जा रहा है। इसके साथ ये इयरबड्स आपको एक बेहतर ऑडियो क्वालिटी और हाई-रेज़ॉल्यूशन ऑडियो कंटेंट के लिए अच्छा सपोर्ट भी देते हैं। यहां Sony WF-1000XM4 में आपको Sony के DSEE Extreme ऑडियो अपस्केलिंग और 360 Reality Audio सपोर्ट भी मिलता है।

इसके बाकी फ़ीचरों में 6nm driver unit, IPX4 रेटिंग, Qi वायरलेस चार्जिंग, काले और सिल्वर रंगों के विकल्प, Sony के हैडफ़ोन कनेक्ट ऐप का सपोर्ट, और कंपनी का speak-to-chat फ़ीचर भी शामिल हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here