यह एंड्राइड डिवाइस में होने वाली काफी सामान्य समस्या है की इन्कमिंग कॉल के समय फोन की स्क्रीन ऑन नहीं हो पाती है। आपके फोन की रिंगटोन बजती रहती है लेकिन किसका फोन है यह जानने के लिए आपको अपने फोन को अनलॉक करना पड़ेगा फिर डायलर एप को खोलकर ऑन-गोइंग कॉल पर जाना होगा। (Read in English)

हमने यह समस्या Xiaomi Mi A1, Zenfone Max Pro M2 और Infinix Hot S3 में देखी है। दोनों ही फोन एंड्राइड ओरियो आधारित सॉफ्टवेयर पर रन करते है। गूगल द्वारा किये गये एक रिसर्च में भी यह सामने आया है की पुरानी पीढ़ी के एंड्राइड सॉफ्टवेयर में भी यह परेशानी थी। लेकिन यह Mi A1 जैसे एंड्राइड ओरेओ युक्त फ़ोनों में ज्यादा ही पेश आ रही है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi 6X Tenaa पर देखा गया; भारत में हो सकता है Mi A2 नाम से लांच

हल: इनकमिंग कॉल्स के समय स्क्रीन का ऑन ना होना

चरण 1: डायलर या फ़ोन ऐप सेटिंग पर जाएं ऐसा करने के लिए, आप या तो मुख्य सेटिंग्स पर जा सकते हैं, फिर ‘ऐप्स’ खोलें, और फिर डायलर या फोन ऐप पर नीचे स्क्रॉल करें।

या फिर आप एप्प आइकॉन पर लॉन्ग प्रेस करके एप्प इन्फो के विकल्प पर या ‘i’ आइकॉन पर क्लिक कर सकते है।

चरण 2: अब “ऐप नोटीफिकेशन” विकल्प चुनें।

चरण 3: अब अगर ऐप सूचनाएं बंद हो जाती हैं, तो आपका डिस्प्ले जब कोई आपको कॉल करेगा तो ऑन नहीं होगा। इसके अलावा, यदि केवल “इनकमिंग कॉल” की परमिशन बंद है, तो आपकी स्क्रीन इनकमिंग कॉल के साथ ऑन नहीं होगी। सुनिश्चित करें कि आवश्यक परमिशन ऑन हों और आपकी प्रॉब्लम ठीक हो जाएगी।

एंड्रॉइड नोगाट आधारित फोन पर, विकल्प को फोन के परमिशन के तहत सूचीबद्ध किया गया है जैसा कि नीचे दी गई इमेज में दिखाया गया है।

इनकमिंग कॉल के साथ फोन डिस्प्ले को ऑन ना होना को कैसे ठीक करे?

आपके फोन पर विशेष कस्टम UI की वजह से विकल्प अलग हो सकते हैं। लेकिन आपको बस इतना करना होगा कि ‘फ़ोन’ ऐप के ऐप इन्फो पेज पर जाना है और नोटीफिकेशन परमिशन को ऑन करना है। हो सकता है की सबसे पहले आपने शायद परमिशन को माना कर दिया होगा उसी कारण से आपको इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

तरीका 3:

अगर ऊपर बताये गये तरीको से आपकी प्रॉब्लम खत्म नहीं होती है तो आप नीचे दिए प्रोसेस को भी अपना सकते है।

इसके बाद “Show Notification” पर जाये और इन्कोमिंग कॉल आप्शन पर टेप करे।

नए डायलॉग बॉक्स में अब आपको यह 4 विकल्प दिखाई देंगे

यहाँ पर Make Sound and Pop on Screen विकल्प को चुने।

उपरोक्त बताये गये तरीको में से आपके लिए कौन सा तरीका उपयोगी साबित होता है नीचे कमेंट सेक्शन में जरुर बताये।

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here