देर से ही सही, लेकिन आखिरकार आज Samsung ने अपने फ़ोन Galaxy S21 FE को लॉन्च कर ही दिया। इस स्मार्टफोन का इंतज़ार काफी समय से था और आज CES 2022 में कंपनी ने इस फ़ोन से पर्दा उठा दिया। ये फ़ोन पिछले साल सामने आये Galaxy S20 FE का सक्सेसर है और इसे फ्लैगशिप चिपसेट Snapdragon 888 के साथ पेश किया गया है।

कंपनी की मानें तो, Galaxy S21 FE में फैंस को Galaxy S21 के सभी बेहतरीन फीचरों को एक अच्छे दाम पर देने की कोशिश की गयी है। इस फ़ोन में अच्छी परफॉरमेंस, स्मूथ डिस्प्ले, बेहतरीन कैमरा और कनेक्टिविटी आपको मिलेंगे। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

ये पढ़ें: इस दिन हम सबके सामने आएगा OnePlus 10 Pro; कंपनी ने साझा की डिटेल

Samsung Galaxy S21 FE कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy S21 FE को CES में लॉन्च किया गया है और विश्व स्तर पर इसकी सेल 11 जनवरी यानि अगले सप्ताह से शुरू होगी। हालांकि भारत में भी ये बहुत जल्दी दस्तक देगा। आपको फ़ोन में चार रंगों के विकल्प- ऑलिव ग्रीन (हरा), लैवेंडर (हल्का बैंगनी), ग्रेफाइट (स्लेटी) और सफ़ेद मिलते हैं। फ़ोन में तीन स्टोरेज विकल्प मौजूद हैं, जिनकी कीमतें 699 यू.एस. डॉलर (लगभग 52,000 रूपए) से शुरू होती हैं।

  • 6GB+128GB स्टोरेज मॉडल – $699 (लगभग 52,000 रूपए)।
  • 8GB+128GB स्टोरेज मॉडल –
  • 8GB+256GB स्टोरेज मॉडल – $769 (लगभग 57,000 रूपए)।

ये पढ़ें: 2022 में भारत के इन 13 शहरों में रहने वालों को सबसे पहले मिलेगी 5G कनेक्टिविटी

Samsung Galaxy S21 FE: फ़ीचर

इस स्मार्टफोन में भी आपको एक प्रीमियम डिज़ाइन मिलता है। इसके रियर पैनल पर कैमरा सेटअप को भी एक स्टाइलिश लुक दिया गया है। फ़ोन की मोटाई 7.9mm है और इसका वज़न 177 ग्राम है। पिछली तरफ आपको एक दम सादी या कहें कि प्लेन मिलती है, लेकिन इसका फील प्रीमियम है। इसमें आपको मैट फिनिश मिलेगी और ऊपर कैमरा मॉड्यूल है जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा हैं और मॉड्यूल के ठीक बाहर एक LED फ़्लैश है। सामने की तरफ देखने पर इसमें आपको एक 6.4-इंच की फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ मिलती है।

इस 5G फ़ोन में ओक्टा कोर Snapdragon 888 चिपसेट मिलेगा। साथ ही सॉफ्टवेयर साइड पर आपको एंड्राइड 12 के साथ One UI 4.0 है। Samsung Galaxy S21 FE में अंदर 4500mAh की बैटरी है और साथ में 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी है।

अब अगर कैमरा की बात करें तो, इसमें आपको ट्रिपल सेटअप मिलता है। फ़ोन में 12MP का मुख्य कैमरा, 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 8MP का टेलीफ़ोटो लेंस फिट किया गया है। सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा है, जिसे पंच-होल कटआउट में फिट किया गया है।

इसमें आपको कई सारे शूटिंग मोड भी दिए गए हैं, जिनमें मल्टी-कैमरा रिकॉर्डिंग मोड, नाईट मोड, इत्यादि। इसके अलावा इसमें आपको Samsung की कुछ ऐप्स, bixby असिस्टेंट, USB Type-C पोर्ट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, NFC के साथ Samsung Pay, सिंगल/ड्यूल सिम स्लॉट, USB Type-C ऑडियो जैसे फ़ीचर भी दिए गए हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें