इसी साल अप्रैल महीने में एक बेंचमार्क साईट पर सैमसंग के एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन को देखा गया था जिसके बाद उम्मीद लगे जा रही थी कंपनी जल्दी ही अपने पहले एंड्राइड गो स्मार्टफोन को लांच करेगा।

गैलेक्सी J2 नाम से आ सकने वाली ये डिवाइस एंड्राइड ओरियो (गो एडिशन) पर रन करेगी तथा ताज़ा लीक इस डिवाइस से जुडी कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आई है।

Galaxy J2 से जुडी जानकारी

पिछले कुछ महीनो से सैमसंग की डिवाइस इन्टरनेट पर चर्चा में बनी हुई है जिनमे से एक डिवाइस SM-J260F से जुडी जानकारी लीक हुई है की यह डिवाइस आपको 1GB रैम और क्वैड-कोर 7570 प्रोसेसर के साथ पेश की जाएगी जिसमे 16GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा भी दी जा सकती है जिसको आप माइक्रोSD कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते है।

इमेज क्रेडिट : techiedrive

यह भी पढ़िए: Asus Zenfone 5Z हो सकता है कल इंडिया में लांच; फ्लिप्कार्ट टीज़र से मिले संकेत

कैमरा सेटअप की बात करे तो पीछे की तरफ आपको 8MP का रियर कैमरा तथा सामने की तरफ 5MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। अभी तक लीक हुई जानकारी के अनुसार सामने की तरफ आपको 5-इंच की AMOLED स्क्रीन दी जा सकती है। यह डिवाइस 2,600mAh की बैटरी संचारित की जा सकती है। ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में एंड्राइड ओरियो (गो एडिशन) दिया जा सकता है।

अभी डिवाइस के बारे में इतनी ही जानकारी प्राप्त हुई है इसके अलावा फोन के अन्य वरिएन्त अभी यूरोपियन मार्किट में टेस्ट के लिए उपलब्ध है। अभी यह पता नहीं चला है की की यह सभी वरिएन्त समान है या अलग-अलग है। अन्य सैमसंग के एंट्री-लेवल से अलग यह डिवाइस स्टॉक एंड्राइड के साथ पेश की जाएगी। अगर उपरोक्त दी गयी जानकारी सच साबित होती है तो यह सैमसंग की पहली डिवाइस होगी जो शायद सैमसंग की अन्य डिवाइसों के लिए स्टॉक एंड्राइड का रास्ता बन सकती है।

क्या है एंड्राइड गो?

यह भी पढ़िए: क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 1000 से जुडी जानकारी आई सामने; होगा नोटबुक्स में इस्तेमाल

एंड्राइड गो एंट्री लेवल स्मार्टफ़ोनों के लिए विशेष रूप से तैयर किया गया ऑप्टीमाइज़्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है। जिसके माध्यम से बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलती है तथा फोन में बिल्ट इन मैनेजमेंट फीचर और सिक्यूरिटी इसको और बेहतर बनाते है। यहाँ पर आपको विशेष रूप से तैयार की गयी गो-एप्लीकेशन जैसे यूट्यूब गो, गूगल मैप्स गो, जीमेल गो, आदि की सुविधा भी मिलती है। यहाँ गो-एडिशन का मुख्य उद्देश्य एंट्री-लेवल फ़ोनों में लोकप्रिय एप्लीकेशनों को यूज़ करना है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here