Samsung ने अपने ना के बराबर बेज़ेल वाले लैपटॉप डिजाईन को टीज़ किया है। यहाँ आपको अंडरपैनल कैमरा भी देखने को मिलता है। यह डिजाईन अभी के लिए स्मार्टफोन डिपार्टमेंट में ही देखने को मिला था तो यह लैपटॉप अपनी तरह का पहला लैपटॉप भी साबित होता है।

तो चलिए इन-डिस्प्ले वेब-कैमरा वाले दुनिया के पहले लैपटॉप के फीचरों पर नज़र डालते है:

Samsung Blade Bezel

आपको यहाँ पर OLED पैनल काफी पतले बेज़ेल के साथ मिलता है जो विडियो एक्सपीरियंस को काफी बेहतर बनाता है। पतले बेज़ेल की वजह से यहाँ कैमरा इन-डिस्प्ले मिलता है। सैमसंग के अनुसार कैमरा के ऊपर का डिस्प्ले एरिया ट्रांसपेरेंट हो जायेगा जब भी आप इसका इस्तेमाल करेंगे।

अभी के लिए यह यह चीज साफ़ नहीं की गयी है की कंपनी इस चीज के लिए किस तरह की आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर रही है।

अभी के लिए डिस्प्ले से जुडी कम जानकारी ही सामने आई है जिसके अनुसार यहाँ 13.3 इंच OLED पैनल 93% स्क्रीन-टू बॉडी के साथ मिलेगा। 1mm की मोटाई के साथ एय्ह OLED पैनल 50% पतला और 50 ग्राम वजन में हल्का है।

सैमसंग ने अभी के लिए लैपटॉप के इंटरनल हार्डवेयर, लांच डेट और कीमत से जुडी कोई जानकरी शेयर नहीं की है। पर यहाँ उम्मीद की जा रही है की कंपनी की अपकमिंग क्रोमबुक में यह टेक्नोलॉजी का इस्तमाल किया जा सकता है। साथ ही कंपनी अपने आने वाले Galaxy Z Fold 3 में भी कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार अंडर -डिस्प्ले कैमरा सेंसर देखने को मिल सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here