Realme ने अपनी S-सीरीज स्मार्टवाच में एक और मॉडल Realme Watch S Pro को लांच किया है। वाच की कीमत 9,999 रुपए रखी गयी है। कंपनी ये लेटेस्ट स्मार्टवाच गोलाकार डायल और रियलमी सॉफ्टवेयर के साथ आती है। Watch S Pro में आपको AMOLED डिस्प्ले, 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ 14 अलग-अलग वर्कआउट मोड देखने को मिलते है।

तो क्या रियलमी की ये वाच 10,000 से कम की प्राइस सेगमेंट में एक परफेक्ट वैल्यू फॉर मनी डिवाइस साबित हो पायेगी? तो अगर अप इस वाच को खरीदने का मान बना रहे है तो आपके सभी सवालों के जवाब के लिए हम लेकर आये है Realme Watch S Pro का डिटेल्ड रिव्यु:

Realme Watch S Pro की स्पेसिफिकेशन

मॉडल Realme Watch S Pro 
डिस्प्ले 1.39-इंच AMOLED, 454 x 454; 2.5D गोरिल्ला ग्लास
माप 257.6*46*11.1mm; 63.5 ग्राम
चिपसेट ड्यूल प्रोसेसर
वाटर रेसिस्टेंट 5ATM
सेंसर 6-एक्सिस, हार्ट रेट सेंसर,  रोटर वाइब्रेशन मोटर
कनेक्टिविटी ब्लूटूथ 5.0
NFC नहीं
GPS बिल्ट-इन
सॉफ्टवेयर Realme Link App
बैटरी 420mAh
कीमत INR 9,999

Realme Watch S Pro रिव्यु: डिजाईन एंड डिस्प्ले

Realme Watch S Pro एक काफी दमदार वाच नज़र आती है जो स्टेनलेस स्टील से बनी है। इसके आपको 22mm की सिलिकॉन स्ट्राप भी मिलती है। वाच स्पोर्टी फील के साथ आती है और यह इस्तेमाल में काफी आरामदायक है। रियलमी ने अभी के लिए 499 रुपए और 999 रुपए कीमत में तो सिलिकॉन और लेदर स्ट्राप भी पेश की है।

वाच में आपको 1.39 इंच OLED पैनल दिया गया है जो 454 x 454 रेज़ोलुशन के साथ आता है। प्रोटेक्शन के लिए 2.5D गोरिल्ला ग्लास भी दिया है। स्क्रीन पर टच काफी रेस्पोंसिव है तथा इसमें 450 निट्स की ब्राइटनेस देखने को मिलती है। रियलमी ने 5 स्टेप ऑटो ब्राइटनेस सिस्टम भी दिया गया है।

एनालॉग या डिजिटल ऑलवेज ऑन वाच फेस की वजह से बैटरी बैकअप में थोडा कमी होती है लेकिन देखने में यह अच्छी लगती है। साथ ही ऑलवेज ऑन मोड रेज-टू-वेक फीचर बंद कर देता है।

कंपनी की लिंक एप्प में आपको काफी वाच फेस मिलते है, साथ ही आप अपनी गैलरी की इमेज को वाच फेस के तौर पर लगा सकते है। कुलमिलाकर हमको Watch S Pro को इस्तेमाल करने में काफी मज़ा आया।

Realme Watch S Pro रिव्यु: परफॉरमेंस एंड फीचर

इतने दिनों से इस्तेमाल करने के बाद भी हमको परफॉरमेंस में कोई दिक्कत नहीं आती है। एक दो बार कनेक्शन में तो दिक्कत हुई लेकिन इसको नज़रंदाज़ किया जा सकता है।

Link App अब अपडेट के साथ काफी स्टेबल नज़र आती है। लेकिन अभी भी इसमें सुधर की काफी गुंजाईश है।

फंड माय फ़ोन, म्यूजिक कंट्रोल, वेदर रिपोर्ट जैसे बेसिक फीचर यहाँ मिलते है। लिंक एप्प में भी आपको काफी कस्टम फीचर दिए गये है। एप्लीकेशन फोन के नोटिफिकेशन आसानी से सिंक करती है लेकिन आप वाच से मैसेज का रिप्लाई नहीं कर सकते है। कॉल के समय भी सिर्फ म्यूट करने का ही ऑप्शन मिलता है।

Realme अपनी Watch S Pro को IoT डिवाइसों के लिए एक हब के तौर पर विकसित कर रही है। अन्य फीचर जैसे क्विक रिप्लाई जल्द ही आपको वाच में देखने को मिलेंगे।

Realme Watch S Pro रिव्यु: बैटरी बैकअप

Watch S Pro में आपको 420mAH की बैटरी देखने को मिलती है। डिस्प्ले को ऑलवेज ऑन तथा नोटिफिकेशन सिंक करने, 24×7 हार्ट रेट ट्रैकिंग के साथ लगभग 4 से 6 दिन का बैटरी बैकअप देखने को मिलता है। यह आधिकारिक दावे 14 दिन से काफी कम है लेकिन इसको भी संतोषजनक कहा जा सकता है।

कंपनी ने यहाँ पर बैटरी सवेर का भी ऑप्शन दिया गया है जो लो-पॉवर चिपसेट की वजह से अच्छे से काम करता है। बैटरी सवेर मोड में वाच सिर्फ स्टेप काउंट करने के अलावा स्लीप ट्रैकिंग ही करता है।

वाच को चार्ज करने के लिए मैग्नेटिक डॉक दिया गया है जो आसानी से वाच को 2 घंटे में चार्ज कर देता है।

Realme Watch S Pro रिव्यु: वर्डिक्ट

Watch S Pro देखने के काफी अच्छी लगती है, साथ ही यह वाच फिटनेस ट्रैकिंग में मामले में भी अच्छा परफॉरमेंस देती है। वाच का हार्डवेयर की बेहतरीन है लेकिन सॉफ्टवेयर में थोडा और सुधार की गुंजाईश है। Realme अपने IoT डिवाइसों में अपडेट के मामले में काफी अच्छा रिकॉर्ड दर्शाती है। साथ ही बांड्स और वाच में भी आपको समय समय पर अपडेट मिलते रहते है। अपडेट हमेशा से ही डिवाइस के परफॉरमेंस को बेतार बनाते रहते है।

यहाँ पर Amazfit GTR 2 और GTS 2 दोनों ही Watch S Pro को कड़ी टक्कर देते है लेकिन उनकी कीमत थोडा ज्यादा है। तो अगर आपका बजट 10 हज़ार तक सीमित है तो Watch S Pro आपके लिए एक अच्छा विअक्ल्प साबित हो सकती है।

खूबियाँ

  • OLED डिस्प्ले
  • आकर्षक डिजाईन
  • पर्याप्त वर्कआउट मोड

कमियाँ

  • ब्लूटूथ कालिंग ना होना

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here