Xiaomi MI 10 के लांच ट को शाओमी ने आज आधिकारिक रूप से टाल दिया है। कोरोना वायरस की वजह से देश में किये गये लॉकडाउन के बाद आज कंपनी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करने साफ़ किया है की 31 मार्च को आयोजित लांच इवेंट को अभी के लिए पोस्टपोंड कर दिया है।

Mi 10 और Mi 10 Pro को कंपनी अपनी दसवी वर्षगाठ के अवसर पर इंडियन मार्किट में अपनी पहली फ्लैगशिप ग्रेड डिवाइस के तौर पर लांच करने वाला था। शाओनी ने अभी के लिए आगामी लांच डेट से जुडी कोई जानकारी अभी शेयर नहीं की है।

Mi 10 launch

इस से फेल कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 9 Pro Max की सेल को भी पीछे कर दिया है क्योकि लॉकडाउन की वजह से प्रोडक्ट डिलीवरी में देरी की काफी उम्मीद हो सकती है।

Mi 10 के फीचर

अगर डिवाइस के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो यहाँ पर आपको 6.6-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल सकती है जो 90Hz रिफ्रेश रेट और पंच होल कट-आउट के साथ पेश की जाएगी। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट और अद्रेनो 650 GPU का भी इस्तेमाल किया जायेगा।

लेटेस्ट चिपसेट के साथ 12GB रैम, 512GB रैम और एंड्राइड 10 आधारित MIUI सॉफ्टवेयर का सपोर्ट भी मिलेगा। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर डिवाइस 5G SA/NSA, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5.1, GPS/Galileo और USB टाइप C को भी सपोर्ट कर सकते है।

इसके अलावा सबसे बड़ी खासियत डिवाइस का कैमरा सेटअप होगा क्योकि यहाँ पीछे की तरफ आपको 108MP का प्राइमरी सेंसर क्वैड कैमरा सेटअप के तहत मिलेगा जो इंडिया में सबसे पहला साबित हो सकता है।

Realme Narzo सीरीज का लांच भी टला

शाओमी से पहले आज सुबह रियलमी ने भी अपनी अपकमिंग Realme Narzo सीरीज के लांच इवेंट को कैंसिल कर दिया था जिसकी जानकारी माधव सेठ ने अपनी ट्वीटर हैंडल पर दी थी। शाओमी की ही तरह अभी रियलमी ने भी अपने लांच की आगामी डेट के बारे में कोई जानकरी नहीं दी है।

Narzo 10 सीरीज में कंपनी दो मॉडल लांच कर सकती थी जिसमे एक Narzo 10 में तो आपको पीछे की तरफ क्वैड कैमरा सेटअप दिया जायेगा जबकि दुसरे मॉडल यानि Narzo 10A में ट्रिपल कैमरा देखने को मिल सकता है। साथ ही यहाँ पर आपको 48MP का प्राइमरी सेंसर तथा सामने की तरफ 16MP का सेल्फी कैमरा के अलावा फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट और टाइप C जैसे फीचर भी मिल सकते है।

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here