लगभग साल भर पहले लांच किये गये एक बैटल रॉयल गेम की लोकप्रियता आज अपने चरम पर पहुच चुकी है जी हाँ हम बात कर रहे है Playerunknown Battleground यानि की PUBG की। PC के बाद मोबाइल डिवाइसों के लिए पेश किये गये इस आकर्षक गेम में एक गेमिंग के शौक़ीन यूजर के लिए सब कुछ है इसलिए यह गूगल प्ले स्टोर पर साल 2018 का बेस्ट गेम भी साबित हुआ है।

17 जनवरी के दिन आपने अगर गेम ओपन किया होगा तो रॉयल पास अब खत्म हो गया है जिसका सीधा मतलब है की सेशन 4 खत्म होने की कगार पर है इसलिए रिपोर्ट के अनुसार यहाँ पर 20 जनवरी को नए सेशन और नए अपडेट 0.10.5 के साथ यह गेम दोबारा आपको अपनी खासियत को RP द्वरा दर्शाने का मौका देगा।

तो चलिए नज़र डालते है की इस नए अपडेट में आपको क्या-क्या देखने को मिल सकता है:

यह भी पढ़िए: साल 2018 के सबसे बेहतरीन RPG गेम्स आपकी एंड्राइड डिवाइस के लिए

0.10.5 अपडेट पैच में क्या होगा ख़ास?

MK47 Mutant AR: यहाँ पर आपको MK47 के रूप में नयी AR पेश की गयी है जो आप Erangel, Miramar और Sanhok में इस्तेमाल कर सकते है। इस बन्दूक में 7.62mm की गोलियों का इस्तेमाल होता है और फायर करने के लिए 2 अलग-अलग मोड भी दिए गये है।

स्किन: यहाँ पर आपको UMP9, AKM और Kar98k के लिए क्रमशः गोल्ड और ब्लैक एंड वाइट स्किन को उपलब्ध करवाया है।

लेज़र साईट: यह एक अटैचमेंट है जिसको आप SMG में जोड़ कर इस्तेमाल कर सकते है ताकि थोडा झुक कर बन्दूक इस्तेमाल करने पर निशाना लगाने में आसानी हो। यह अटैचमेंट सभी मैपों पर इस्तेमाल की जा सकती है।

कस्टम रूम: अब Vikendi मैप में भी आप आसानी से कस्टम रूम बना कर अपने दोस्तों के साथ खेल सकते है।

रॉयल पास: यहाँ पर आपको अब रॉयल पास 5 भी मौजूद है जिसके तहत आपको कुछ विशेष कपडे और स्पेशल एक्शन जैसे डांस करना आदि भी प्राप्त होते है।

रैंक मोड: यहाँ पर नए सीजन 5 के साथ आपको नयी रैंक के आलवा गेम में पहले से मौजूद टियर सिस्टम में बदलाव करने के साथ नए रिवॉर्ड भी दिए गये है।

शॉप: गेम में खरीदारी करने के लिए शॉप उपलब्ध करवाई गयी थी उसी शॉप में कुछ बदलाव किये गये है जो आइटम को खरीदने में आपको काफी मददगार साबित होंगे।

ज़ोंबी मोड: यहाँ पर आपको अब गेम के तहत ज़ोंबी देखने को मिल सकते है। मुख्य रूप से आइलैंड पर जाने से पहले वेटिंग समय में गुफा के अंदर आप आसनी से ज़ोंबी देख सकते है। इसके अलावा घरों में खून के धब्बे भी कही-कही दिखाई देते है लेकिन यह अभी पूरी तरह उपलब्ध नहीं करवाया गया है।

मौसम में बदलाव: Erangel और sanhok में आपको मौसम में बदलाव भी देखने को मिल सकता है जिसके तहत खेलते सैम आप धुप और बारिश दोनों का आनंद उठा सकते है।

खबर यह भी है की PUBG Mobile ने Resident Evil 2 गेम के साथ साझेदारी की है जिसके फलस्वरूप आपको PUBG Mobile Resident Evil 2 Duos इवेंट भी देखने को मिलता है। अपडेट 0.10.5 आपको 190MB साइज़ के साथ प्राप्त होता है जहाँ पर काफी अपडेट आर नए सुधार भी देखने को मिलते है तथा उप्मीद यही है की ज़ोंबी मोड पूरी तरफ से 0.11.0 अपडेट के साथ पेश किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here