Oppo Reno10 Pro रिव्यु: क्या बेहतरीन कैमरा काफी है ?

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

OPPO Reno10 Pro 5G रिव्यु का संक्षिप्त विवरण

सम्पादक द्वारा रेटिंग: 3.7/5

डिज़ाइन

डिस्प्ले

परफॉरमेंस

बैटरी

कैमरा

Rating: 4.5 out of 5.

Rating: 3.5 out of 5.

Rating: 3.5 out of 5.

Rating: 4 out of 5.

Rating: 4 out of 5.

खूबियां

  • बेहतरीन डिज़ाइन
  • कैमरा परफॉरमेंस
  • अच्छी डिस्प्ले
  • 80W फ़ास्ट चार्जिंग

खामियां

  • ऑडियो जैक नहीं है
  • ब्लोटवेयर
  • Netflix पर HDR सपोर्ट नहीं

OPPO अपने स्मार्टफोनों के साथ अपने ग्राहकों को एक अच्छा कैमरा एक्सपीरियंस देने की कोशिश करता है, ख़ासतौर से Reno सीरीज़ में। इस बार भी Oppo इसी कोशिश के साथ नयी Reno 10 सीरीज़ लेकर आया है। इस सीरीज़ में तीन स्मार्टफोन, Reno 10 Pro+, Reno 10 Pro और Reno 10 शामिल हैं। Reno 10 Pro+ एक फ्लैगशिप फ़ोन है और साथ ही थोड़ा महंगा भी। जिनके बजट से ये बाहर है, उनके लिए कंपनी ने 40,000 रुपए के बजट में Reno 10 Pro भी लॉन्च किया है। हम भी यहां Oppo Reno 10 Pro 5G की ही बात कर रहे हैं, जिसमें बेहतरीन कैमरा सेटअप के अलावा Snapdragon 778G चिपसेट, 120Hz AMOLED डिस्प्ले और 80W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट जैसे फीचरों के साथ ग्राहकों को एक स्मार्टफोन का सम्पूर्ण अनुभव देने की कोशिश की गयी है। हालांकि ये सभी फीचर पेपर पर काफी अच्छे लग रहे हैं, लेकिन क्या Reno 10 Pro रोज़ाना के इस्तेमाल के दौरान, अच्छे कैमरा के साथ स्मार्टफोन सम्बन्धी अन्य ज़रूरतों को भी पूरा करता है ?

हमने Reno 10 Pro को कई दिन इस्तेमाल किया है। कुछ दिन तक इसकी परफॉरमेंस और कैमरा टेस्टिंग के बाद आज हम इस फ़ोन के डिज़ाइन, परफॉरमेंस, इत्यादि पहलुओं के बारे में अपने अनुभव, इस Oppo Reno10 Pro के रिव्यु में शेयर कर रहे हैं।

सीधा जाएँ..

Oppo Reno10 Pro कीमतें और उपलब्धता

Oppo Reno10 Pro भारत में केवल एक ही स्टोरेज वैरिएंट में आया है। इसमें 12GB LPDDR4x रैम और 256GB की UFS 2.2 स्टोरेज मौजूद है। इसकी कीमत 39,999 रुपए है। फ़ोन को आप ग्रे (Silvery Grey) और बैंगनी (Glossy Purple) रंग में खरीद सकते हैं।

इस स्मार्टफोन की सेल 13 जुलाई से Flipkart, OPPO India ऑनलाइन स्टोर व ऑफलाइन रिटेल स्टोरों पर शुरू होगी।

Oppo Reno10 Pro स्पेसिफिकेशन

मॉडल Oppo Reno10 Pro
सॉफ्टवेयर Android 13 + ColorOS 13.1
डिस्प्ले 6.7-इंच फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले; 120Hz रिफ्रेश रेट; 950 निट्स पीक ब्राइटनेस; HDR10+ सपोर्ट
AGC DT-Star2 ग्लास
चिपसेट Snapdragon 778G 6nm चिपसेट
रैम 12GB
स्टोरेज 256GB
रियर कैमरे 50MP+8MP+32MP
फ्रंट कैमरा 32MP
बैटरी 4600mAh
चार्जिंग 80W
साइज़ 162.3×74.2×7.89 mm
वज़न 185 ग्राम
कनेक्टिविटी 5G SA/NSA, ब्लूटूथ 5.2, ड्यूल बैंड WiFi 6, GPS, USB टाइप-सी ऑडियो, टाइप-सी पोर्ट, NFC, ड्यूल सिम स्लॉट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, इत्यादि।

Oppo Reno10 Pro रिव्यु: अनबॉक्सिंग

एक ग्रे रंग का बॉक्स, जिस पर सामने की तरफ Oppo Reno10 Pro लिखा है, आपको मिलता है। बॉक्स को खोलने पर एक छोटा बॉक्स जिसमें कवर है और उसके नीचे एक प्रीमियम लुक देने वाला बैंगनी रंग का Reno10 Pro। हमें ये कुछ ऐसे ही मिला है और बॉक्स में कुल मिलाकर ये सभी चीज़ें हैं –

  • Reno10 Pro फ़ोन
  • USB Type-C केबल
  • SIM इजेक्टर टूल
  • क्विक गाइड
  • सेफ्टी गाइड
  • फ़ोन के लिए बैक कवर
  • 80W अडैप्टर

Oppo Reno10 Pro रिव्यु: डिज़ाइन

OPPO Reno10 Pro मुझे पहली झलक में एक प्रीमियम स्मार्टफोन के रूप में नज़र आया। कह सकते हैं कि कंपनी ने कैमरा के अलावा डिज़ाइन को भी आकर्षक बनाने की पूरी कोशिश की है, जो कि काफी हद तक सफल भी हुई है। इसमें दो रंग उपलब्ध हैं, जिनमें से मुझे ये बैंगनी रंग में मिला है। रियर पैनल पर एक ग्लॉसी फिनिश है और रौशनी पड़ने पर ये आपको बैंगनी रंग में दो शेड में नज़र आएगा। मैं अपनी बात करूँ तो, मुझे रंग काफी अच्छा लगा।

सामने की तरफ, इसमें एक कर्व्ड डिस्प्ले है, जो काफी प्रीमियम लगती है और स्क्रीन में ऊपर बीच में एक पंच-होल सेल्फी कैमरा है। इस पर आपको प्रोटेक्शन के लिए AGC DT-Star2 ग्लास भी मिलता है और एक प्रोटेक्टिव फिल्म भी है।

रियर पैनल पर भी ग्लास फिनिश है, जो काफी जल्दी उँगलियों के निशानों को पकड़ता है। बायीं साइड पर एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल, कैप्सूल के आकार में दिया गया है। इसमें ऊपर के आधे हिस्से में एक बड़ा सेंसर, फ़्लैश लाइट और निचली तरफ दो कैमरे मौजूद हैं। ये कैमरा मॉड्यूल सतह से काफी उभरा हुआ भी है। हालांकि साथ आये कवर से रियर पैनल पर निशानों की समस्या भी ठीक हो जाती है और कैमरा मॉड्यूल का स्तर भी।

इन दोनों को जोड़ने के लिए कंपनी ने बीच में एल्युमीनियम फ्रेम का इस्तेमाल किया है और ये बैंगनी रंग का मेटल फ्रेम भी कर्व्ड है। इसमें दायीं साइड पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन है। निचली साइड पर ड्यूल सिम ट्रे, माइक्रोफोन, टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मौजूद हैं और ऊपर की तरफ IR ब्लास्टर और सेकेंडरी माइक्रोफोन हैं।

स्टाइलिश होने के साथ साथ मुझे ये आरामदायक भी लगा। एक कर्व्ड डिज़ाइन के साथ फ़ोन आराम से हाथ में बैठ जाता है। मुझे एक हाथ से ये फ़ोन चलाने में कोई परेशानी नहीं हुई। ख़ासतौर से इस पर कवर लगाने के बाद, जिसके बाद ये हाथ से ज़रा भी नहीं फिसलता। अगर मैं इस बजट में आने वाले कुछ स्मार्टफोनों से इसकी तुलना करूँ तो, ये पतला (7.89mm) और हल्का (185 ग्राम) भी है। हालांकि अगर इसमें पानी और धूल से सुरक्षा के लिए कोई सर्टिफिकेशन मिलता, तो और बेहतर होता।

Oppo Reno10 Pro रिव्यु: डिस्प्ले

Reno10 Pro 5G में 6.7-इंच की फुल एचडी+ (2412 × 1080 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले है। 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ स्क्रीन स्मूथ है, लेकिन ये अडैप्टिव नहीं है। इसे आप 60Hz, 120Hz या ऑटो पर ही चला सकते हैं। 950 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आने वाली इस डिस्प्ले पर आप बाहर की रौशनी में अपना काम कर सकते हैं, लेकिन तेज़ धूप में ब्राइटनेस थोड़ी कम पड़ जाती है। साथ ही ये थोड़ी रिफ्लेक्टिव (परछाईं दिखती है) भी है। लेकिन इंडोर में दिन के समय में भी ब्राइटनेस काफी मात्रा में है।

इस स्क्रीन पर मैंने गेमिंग भी की, कुछ समय वेब-सीरीज़ भी देखी, मुझे इसमें रंग काफी अच्छे लगे हैं। हालांकि मैंने इसे Natural कलर मोड पर ही इस्तेमाल किया है, जिसमें रंग थोड़े वार्म हैं। आप ज़्यादा ब्राइट रंगों को पसंद करते हैं, तो Pro मोड में Cinematic या Brilliant मोड चुन सकते हैं।

ये डिस्प्ले कर्व्ड है, जिसके चारों तरफ काफी पतले बेज़ेल हैं और ये चीज़ आपके स्ट्रीमिंग के अनुभव को और बेहतर बनाती है। इसका पंच-होल कैमरा भी मुझे स्क्रीन में एक रुकावट के रूप में नज़र नहीं आया।

मैंने इस पर HDR कंटेंट YouTube पर देखा, तो डायनामिक रेंज अच्छी है, किसी दृश्य में आप हरे रंग के अलग-अलग शेड या धूप और छाया को साफ़ देख पाएंगे। लेकिन Netflix पर HDR चलाना चाहा, तो ऐसा नहीं हुआ। इसमें Netflix पर HDR सपोर्ट नहीं है, जिससे मेरी तरह जो ज़्यादा कंटेंट स्ट्रीमिंग के शौक़ीन है, उन्हें थोड़ी निराशा ज़रूर होगी। लेकिन उम्मीद है कि आने वाले सॉफ्टवेयर अपडेट में ये सपोर्ट मिल जाए। साथ ही ये एक हाई-कॉन्ट्रास्ट OLED स्क्रीन है और टीवी की बड़ी डिस्प्ले नहीं बल्कि एक छोटी स्क्रीन है, तो HDR सपोर्ट ना होने से बहुत अधिक फर्क भी नहीं पड़ेगा। आप इसके बिना भी OTT चैनलों पर अच्छे कॉन्ट्रास्ट और रंगों में शो या फिल्म देख पाएंगे।

Oppo Reno10 Pro रिव्यु: परफॉरमेंस

Oppo Reno10 Pro में ओक्टा कोर Snapdragon 778G प्रोसेसर है। ये 6nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर डिज़ाइन किया गया है। भले ही ये थोड़ा पुराना है, लेकिन इसे हम कई स्मार्टफोनों में बेहतर परफॉरमेंस देते हुए देख चुके हैं। आपके दिन भर के सभी काम, फिर चाहे वो सोशल मीडिया ऐप्स पर स्क्रॉलिंग हो, या गेमिंग, वेब सर्फिंग हो या कई ऐप्स का एक साथ में इस्तेमाल, ये चिपसेट आपके सभी कामों को बड़े आराम से और बिना किसी लैग के करने में सक्षम है।

इस भरोसेमंद चिपसेट के साथ फ़ोन में 12GB की LPDDR4x रैम और 256GB की UFS 2.2 स्टोरेज है, जिसके साथ आप ढेरों ऐप्स या फोटोज और वीडियो इसमें रख सकते हैं, आपको स्पेस की कमी नहीं होगी। साथ ही इसमें Oppo की रैम एक्सपेंशन टेक्नोलॉजी के साथ ज़रुरत पड़ने पर इंटरनल मेमोरी से 8GB रैम और ले सकते हैं, यानि 20GB रैम इसमें मिल सकती है। लेकिन इसमें और कोई स्टोरेज विकल्प नहीं है।

इसमें कूलिंग सिस्टम (Ultra-conductive cooling system) भी है, जो एक बड़े वेपर चैम्बर के साथ इस फ़ोन के अंदर फिट है और गेमिंग के दौरान फ़ोन के तापमान को नियंत्रित रखने में मदद करता है। मैंने इस पर कुछ समय गेमिंग की है, आधे घंटे की गेमिंग के दौरान मुझे किसी लैग या फ्रेम ड्रॉप का अनुभव नहीं हुआ। लेकिन अगर आप हैवी गेम लम्बे समय के लिए जारी रखते हैं या फ़ोन पर परफॉरमेंस का ज़्यादा प्रेशर होता है, तो फ्रेम ड्रॉप देखने को मिलते हैं। लेकिन कुल मिलाकर अनुभव संतोषजनक है।

हमने बेंचमार्किंग टेस्ट किये हैं, जिनके स्कोर आप नीचे देख सकते हैं।

Reno 10 Pro, Android 13 आधारित ColorOS 13.1 पर चलता है। इसका इंटरफ़ेस बिल्कुल वही है जो अभी हमने Nord 3 (OxygenOS) में देखा है। हालांकि इस्तेमाल करने में ये आसान है और इसमें आपको पर्सनलाइज़ेशन के कई विकल्प मिलते हैं। OnePlus Nord 3 के OxygenOS की तरह ही, इसमें भी O-Relax, O-Haptics और Omoji जैसे फ़ीचर मिलेंगे। ये फीचर सेटिंग्स ऐप के मुख्य पेज पर सबसे ऊपर नज़र आते हैं। इसके अलावा Split screen, Flexible Windows जैसे फीचरों के साथ भी काम आसान होता है।

हालांकि इसमें ढेरों ऐप पहले से प्री-इनस्टॉल्ड हैं, जिनकी हमें कोई ज़रुरत नहीं है। इतना ब्लोटवेयर इस कीमत पर थोड़ा निराशाजनक है, लेकिन अच्छी बात ये है कि इन्हें हटाया जा सकता है। साथ ही इस फ़ोन में आपको तीन साल तक के Android अपडेट भी दिए जायेंगे।

Oppo Reno10 Pro रिव्यु: कैमरा

Oppo Reno10 Pro 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इनमें 50MP का प्राइमरी कैमरा Sony IMX890 सेंसर, OIS, और ƒ/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके अलावा 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा Sony IMX355 सेंसर और 112° अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ मिल रहा है। तीसरा और इसका सबसे ख़ास कैमरा है – 32MP का टेलीफ़ोटो पोर्ट्रेट लेंस, जो Sony IMX709 सेंसर, ƒ/2.0 अपर्चर, 2X ऑप्टिकल ज़ूम और 20X डिजिटल ज़ूम के साथ आता है।

प्राइमरी सेंसर, जो 50MP का है, बेहद खूबसूरत तस्वीरें लेता है। हमने इससे लो-लाइट में भी फोटो ली हैं, बारीक से बारीक डिटेल भी इसमें साफ़ साफ़ नज़र आती है। तस्वीरों में डिटेलिंग के साथ रंग भी बिल्कुल सटीक हैं और शार्पनेस भी है। अक्सर तस्वीरें या वीडियो लेते समय मेरे हाथ थोड़ा कांपते हैं, लेकिन इसमें OIS सपोर्ट के साथ, फोटो ब्लर नहीं हुए और वीडियो भी स्टेबल हैं। अगर आप गौर से देखें, तो इन फोटोज में आपको काफी अच्छी डायनामिक रेंज भी देखने को मिलेगी। अलग अलग तरह के पेड़-पौधों में कई हरे रंग के शेड आप देख सकते हैं।

बाहर लिए गए फोटो में रंग और टेक्सचर काफी अच्छा है, लेकिन ये थोड़ी से ज़्यादा शार्प हैं। हालांकि अगर आप कीमत के अनुसार देखेंगे, तो कैमरा काफी अच्छे परिणाम देता है।

इससे अल्ट्रा वाइड एंगल शॉट्स भी काफी अच्छे आते हैं। इनमें भी डिटेल संतोषजनक हैं, लेकिन ज़ूम करके देखने पर edges (कोनों) में डिस्टॉरशन नज़र आता है। हालांकि अल्ट्रा वाइड सेंसर के साथ ये कमी लगभग इस रेंज में सभी फोनों में है। इसके अलावा इस कैमरे के साथ 5x ज़ूम तक फोटो ली जा सकती है और इनमें भी काफी हद तक डिटेल अच्छी मिलती हैं। नीचे मौजूद तस्वीरों में आप अल्ट्रा वाइड फोटो से लेकर 5X ज़ूम के साथ ली गयी तस्वीरों के परिणाम देख सकते हैं। इनमें पहली तस्वीरें इंडोर की हैं और बाद में आउटडोर फोटो लो-लाइट में (शाम के समय) ली गयी हैं।

इसके बाद आता है , इसका 32MP का टेलीफ़ोटो पोर्ट्रेट लेंस, जिसकी चर्चा सबसे ज़्यादा है और इन दोनों Pro मॉडलों का मुख्य फ़ीचर भी यही है। हालांकि यहां Pro+ जैसे परिणाम नहीं मिलते, क्योंकि इसमें उसकी तरह MariSilicon X NPU नहीं है। लेकिन जहां इस कीमत पर अन्य स्मार्टफोनों में डेप्थ व मैक्रो सेंसर है, वहाँ Oppo Reno के इस नए फ़ोन में टेलीफ़ोटो पोर्ट्रेट लेंस है, जो शायद इस कीमत पर और कोई फ़ोन नहीं देता।

इस टेलीफ़ोटो पोर्ट्रेट सेंसर से 2x ज़ूम के साथ भी पोर्ट्रेट शॉट्स लिए जा सकते हैं, जिनमें डिटेलिंग अच्छी है। 2x ज़ूम के साथ भी ये काफी सफाई से सब्जेक्ट को क्लिक करता है और बैकग्राउंड अच्छी तरह से ब्लर होता है। मुझे लगा था कि थोड़ा ब्लर इफ़ेक्ट सब्जेक्ट पर आ सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, ये पोर्ट्रेट फोटो काफी अच्छे आये हैं।

इसके अलावा इसमें 32MP का RGBW सेल्फी सेंसर है, जो Sony IMX709 सेंसर, ƒ/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसमें Autofocus भी है, जिसके साथ आप वीडियो बनाते समय हमेशा फोकस में रहेंगे। इसके अलावा सेल्फी सेंसर से भी आप 0.8x से 2x ज़ूम करके भी तस्वीरें ले सकते हैं। मैंने साधारण तौर पर भी फोटो लिए हैं, उनमें डिटेल और रंग ठीक हैं, लेकिन 2x ज़ूम के साथ ली गयी फोटो में डिटेलिंग नहीं मिलती। साथ ही इनमें सब्जेक्ट के चेहरे को थोड़ा ज़्यादा ब्यूटीफाइ (beautify) कर दिया है और मुझे ये प्राकृतिक नहीं लगा। हालांकि सोशल मीडिया जैसे Instagram पर अपनी तस्वीरें डालने के लिए ये फ़ीचर भी काफी काम का हो सकता है। इसके अलावा इसमें आपको कई फ़िल्टर भी मिलते हैं।

Reno 10 Pro 5G के कैमरों से आप 4K वीडियो रिकॉर्डिंग 30fps पर, फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग 60fps पर और एचडी रिकॉर्डिंग 60fps/30fps पर की जा सकती है। इसके सेल्फी सेंसर से भी आप 30 fps पर फुल एचडी रेज़ॉल्यूशन में रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Oppo Reno10 Pro रिव्यु: बैटरी

Oppo Reno10 Pro में 4600mAh की बैटरी 80W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है। बॉक्स में 80W का चार्जर और टाइप-सी केबल भी है। मुझे इसका बैटरी बैकअप काफी अच्छा लगा, एक बार चार्ज होने के बाद फ़ोन पूरा दिन आराम से चला और लगभग 15% बैटरी बच भी गयी। अगर आप हैवी यूज़र हैं, तो मेरी राय है कि इसका चार्जर साथ में लेकर चलें, जो इसे फुल चार्ज करने में मात्र 28 मिनट का समय लेता है। सुरक्षित चार्ज करने के लिए इसमें SUPERVOOC S Power Management Chip भी है।

रिव्यु वर्डिक्ट: क्या आपको Oppo Reno10 Pro खरीदना चाहिए ?

Oppo Reno10 Pro 5G को अगर आप एक सम्पूर्ण व कम्पलीट स्मार्टफोन का अनुभव देने के तौर पर देखेंगे, तो ये एक बेहतरीन स्मार्टफोन है। फ़ोन की AMOLED डिस्प्ले और चार्जिंग की क्षमता काफी अच्छी है। हालांकि आउटडोर में ब्राइटनेस की थोड़ी कमी खलती है। इसके अलावा आज के समय को देखते हुए इसका डिज़ाइन भी ट्रेंडी है और इस स्मार्टफोन का मुख्य फ़ीचर है इसका कैमरा, जो काफी अच्छा है। प्राइमरी सेंसर से फोटो लेनी हो, या टेलीफ़ोटो सेंसर से पोर्ट्रेट ज़ूम, आपको परिणाम अच्छे मिलते हैं। साथ ही जहां इस बजट में अधिकतर फ़ोन 16MP का सेल्फी सेंसर दे रहे हैं, वहीँ ये 32MP के कैमरा से सेल्फी लेता है। लेकिन यहां चिपसेट भले ही भरोसेमंद है, लेकिन दो साल पुराना है। हालांकि एक अच्छे स्मार्टफोन का आधार केवल पावरफुल चिपसेट नहीं होता, लेकिन ये महत्वपूर्ण है। इसके अलावा इसमें ब्लोटवेयर भी है।

कुल मिलाकर अगर आपको एक गेमिंग फ़ोन नहीं चाहिए, तो Reno10 Pro आपके लिए काफी अच्छा है, लेकिन 40,000 रुपए में ये थोड़ा महंगा है। इसका कारण ये है कि इस बजट में कई स्मार्टफोन Snapdragon 8+ Gen 1 और कुछ 8 Gen 2 के साथ भी उपलब्ध हैं और उनके अन्य फीचर भी एक अच्छा अनुभव दे सकते हैं। ऐसे में Reno10 Pro इस बजट के अनुसार थोड़ा सा महंगा लगता है।

क्यों खरीदें ?

  • बेहतरीन डिज़ाइन
  • कैमरा परफॉरमेंस
  • अच्छी डिस्प्ले
  • 80W फ़ास्ट चार्जिंग

क्यों ना खरीदें ?

  • ऑडियो जैक नहीं है
  • ब्लोटवेयर
  • Netflix पर HDR सपोर्ट नहीं
Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageOnePlus Nord CE4 Lite भारत में Snapdragon 695 के साथ हुआ लॉन्च; क्या इस कीमत पर खरीदेंगे आप ?

OnePlus Nord CE4 Lite को आज कंपनी ने आधिकारिक रूप से भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी की किफ़ायती स्मार्टफोन सीरीज़ का नवीनतम सदस्य और Nord CE3 Lite का सक्सेसर है, आइये जानते हैं कि कंपनी ने इसके मुकाबले Nord CE4 Lite में क्या अपग्रेड दिए हैं और भारत में ये किस …

ImageOppo F19 Pro+ रिव्यु

Oppo ने इंडियन मार्किट में दो नए किफायती कीमत वाले स्मार्टफोन F19 सीरीज के तहत लांच किया है। दोनों फ़ोनों में से हम यहाँ बात करेंगे Oppo F19 Pro+ की, जिसमे आपको 5G कनेक्टिविटी के साथ मिलती है MediaTek Dimensity 800U चिपसेट। 48MP क्वैड कैमरा, 50W फ़ास्ट चार्जिंग के अलावा इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 8GB …

ImageOppo Reno 5 Pro 5G रिव्यु

Oppo ने अपनी Reno सीरीज के तहत Reno 5 pro 5G को इंडिया में लांच कर दिया है। Reno 5 Pro को एक मिड रेंज फोन के तौर पर पेश किया है जिसके साथ पहली बार इंडिया में MediaTek Dimensity 1000+ युक्त फोन भी हमको देखने को मिलता है। (Oppo Reno 5 Pro 5G Read in …

ImagePoco F6 रिव्यु: क्या ये अन्य मिड-रेंज फोनों से रेस में आगे निकल पायेगा ?

जब भी Poco F-सीरीज़ के फोनों की बात आती है, तो मेरी दिलचस्पी बढ़ जाती है और इसका कारण है सबसे पहले आया Poco F1, जो मुझे काफी पसंद आया था और एक बेहतरीन वैल्यू फॉर मनी फ़ोन था। Poco F-सीरीज़ में बेहतरीन फ़ीचर सेट, स्टोरेज, एक अच्छा कैमरा सेटअप, और एक ऐड-फ्री, ब्लोट-फ्री सॉफ्टवेयर, …

ImageOppo Reno 11 Pro रिव्यु: बेहतर डिज़ाइन व परफॉरमेंस, लेकिन क्या कीमत सही है ?

OPPO Reno सीरीज़, जो कि अपने कैमरा के लिए जानी जाती हैं, में कंपनी ने नए स्मार्टफोन Oppo Reno 11 और Reno 11 Pro लॉन्च कर दिए हैं। इस बार कंपनी ने मात्र 6 महीने के अंतर में Reno सीरीज़ की नयी किश्त पेश की है। नए Reno 11 Pro को कंपनी ने Dimensity 8200 …

Discuss

Be the first to leave a comment.

Related Products