इन पांच कारणों से नए Ola S1 को चुन सकते हैं आप अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ola S1 की कीमत 99,999 रूपए है, लेकिन पहले कुछ ग्राहकों के लिए। जानिये किन कारणों से आप इसे अपनी नयी सवारी के रूप में चुन सकते हैं।

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Ola Electric ने हाल ही में स्वतंत्रता दिवस पर Ola S1 को लॉन्च किया है। ये वही इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो पिछले साल लॉन्च हुआ था, लेकिन इसी के Pro वैरिएंट की मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने इसे बाज़ार में नहीं उतारा। अब 15 अगस्त को कंपनी ने इसे फिर एक बार 99,999 रूपए की कीमत पर भारत में लॉन्च किया है।

Ola S1 का डिज़ाइन नया है, लेकिन हर उम्र के अनुसार ये आरामदायक। अब इस कीमत पर TVS और Ather जैसी कंपनियों के स्कूटरों को एक नया प्रतियोगी भी मिल गया है। Ola S1 में आपको अच्छे फ़ीचर भी मिलेंगे और डिज़ाइन भी। आइये जानते हैं कि इसमें ऐसे कौन-से फ़ीचर हैं, जिनके लिए आप इसे अपनी अगली सवारी बना सकते हैं।

ये पढ़ें: इन 10 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइकों के साथ अब होगा आपका सफर आसान

Ola S1 Priced At ₹99,999: Bookings Open | Motoroids

1. कीमत  

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत है इसकी कीमत, जो कि 99,999 रूपए है। ये कीमत पहले 1947 ग्राहकों के लिए ही है। हालांकि इसके बाद ग्राहकों के लिए कीमत क्या होगी, ये सामने नहीं आया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप 31 अगस्त तक केवल 499 रूपए में अपने लिए बुक कर सकते हैं। इस कीमत के बाद आपको आपके राज्य के अनुसार सब्सिडी भी मिलेगी।

प्री-बुक ना करने पर इसके आर्डर आप 2 सितम्बर 2022 से दे सकते हैं और इसकी डिलीवरी 7 सितम्बर से शुरू होगी।

2. डिज़ाइन

Ola S1 देखने में एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर लगता है, जो S1 Pro की ही तरह मिनिमलिस्टिक डिज़ाइन के साथ आता है। एक स्लिम स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ इसमें LED DRL के साथ हेड लैंप, बेहद स्टाइलिश तरीके से फिट की हुई LED टेल लैंप हैं।

इसमें कलर वैरिएंट की भी आपको कमी नहीं है। Ola S1 को आप काले (Jet Black), सफ़ेद (Porcelain White), नीला (Neo Mint), लाल (Coral Glam) और सिल्वर (Liquid Silver) रंगों में खरीद सकते हैं।  

Ola S1 electric scooter relaunched at Rs. 99,999: Introductory price only  for 1947 units

3. पावर और रेंज  

Ola S1 की ARAI-प्रमाणित रेंज 131 किलोमीटर है। हालांकि कंपनी के अनुसार Eco मोड में इसकी रेंज 128 किलोमीटर, नार्मल मोड में 128 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 90 किलोमीटर है। इसकी अधिकतम स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो काफी है। इसमें आपको 3kWh की बैटरी मिलेगी, लेकिन इसका पावर भी Pro वैरिएंट की तरह 8.5kW तक जाता है।

ये पढ़ें: जानिये नयी मारुती ब्रीज़ा 2022 की 5 ख़ास बातें, जो इसे बनाती हैं सबसे अलग

4. बैटरी  

Ola S1 में Pro वैरिएंट के 4kWh के मुकाबले 3kWh का बैटरी पैक है, जो सिंगल चार्ज में 131 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

5. फ़ीचर 

Ola S1 में और भी कई फ़ीचर हैं। इसमें आपको S1 Pro वैरिएंट की तरह MoveOS मिलता है। इसके साथ म्युज़िक प्लेबैक, नेविगेशन, रिवर्स मोड और स्मार्टफोन में कम्पैनियन ऐप के साथ भी आप इसे कनेक्ट कर सकते हैं। कंपनी की मानें तो, इस पर दिवाली के समय में नया OS अपडेट MoveOS 3.0 भी आएगा, जिसमें साथ टेक्नोलॉजी समबन्धी फ़ीचर और बेहतर हो सकते हैं।  

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageiQOO Z7 5G vs Poco X5 5G: 20,000 रूपए में कौन सा स्मार्टफोन बेहतर ?

मार्च के महीने में ही भारतीय बाज़ार में दो नए बजट 5G स्मार्टफोन लॉन्च हुए। इनमें iQOO Z7 5G और Poco X5 5G के नाम शामिल हैं। दोनों की शुरूआती कीमत 20,000 रूपए से कम ही है और दोनों में दो स्टोरेज वैरिएंट पेश किये हैं। आइये जानते हैं कि इनमें से इस बजट में …

ImageOla S1 Pro दिवाली ऑफर: जल्दी करें, नहीं तो खो देंगे 10,000 रूपए का डिस्काउंट

Ola Electric के पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Pro पर कंपनी ने एक नवरात्रि ऑफर दिया था, जिसमें ग्राहकों को इसकी खरीद पर 10,000 रूपए का स्पेशल डिस्काउंट मिल रहा था। ये ऑफर 5 अक्टूबर 2022 को खत्म होने वाला था, लेकिन इसकी भारी डिमांड और दिवाली जैसे त्यौहार के चलते, कंपनी ने इस ऑफर …

ImageOla का पहला Ola electric scooter 15 अगस्त को 10 रंगों में होगा लॉन्च

Ola अपना पहला Ola electric scooter भारत में लॉन्च करने वाला है और कुछ दिनों से इस पर रेज़र्वेशन भी खुले हुए हैं। आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के 1 लाख़ रेज़र्वेशन के मार्क को पार करने के बाद कंपनी के सी.ई.ओ. ने आखिरकार भारत में इसकी लॉन्च डेट की घोषणा की है। कंपनी के सी.ई.ओ …

Imageभूल गए आप Jio नंबर, इन 5 ट्रिक्स से कहीं भी आसानी से कर सकते हैं पता

अक्सर ऐसा होता है कि हम अगर कोई नया नंबर लेते हैं, तो इतनी जल्दी हमें वो याद नहीं होता और उसी समय सभी को नया नंबर देना भी होता है। साथ ही ऐप्स में लॉग-इन करना, पेमेंट ऐप्स को सेटअप करना, सभी के लिए नंबर तुरंत मोबाइल नंबर की आवश्यकता होती है। ऐसे में …

Imageइन पांच कारणों से OnePlus 12 बन सकता है आपका अगला फ़ोन; न खरीदने के ये हैं कारण

चीन में पिछले साल दस्तक देने के बाद, OnePlus 12 भारत में और ग्लोबली 23 जनवरी, 2024 को लॉन्च हुआ है। भारत में इसकी शुरूआती कीमत 64,999 रुपए है और इस कीमत पर भी ये हाल ही में आये Samsung Galaxy S24 जैसे प्रीमियम फ़ोन को टक्कर देने का दम रखता है, जिसके 8+256GB वर्ज़न …

Discuss

Be the first to leave a comment.