जैसा की पिछले हफ्ते से ख़बरे सामने आ रही थी की Nubia की Alpha स्मार्टवाच जल्द ही चीन में लांच करने वाली है तो आज कंपनी ने इस अनोखी डिवाइस को चीन में लांच कर ही दिया। पहले यह डिवाइस CES 2019 में दिखाई गयी है, उसके बाद MWC 2019 में इसको आधिकारिक रूप से पेश किया गया था।

अभी के लिए Nubia Alpha सिर्फ चीन में ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी लेकिन कंपनी ने पहले ही साथ किया था की इस डिवाइस को अन्य बाजारों में भी पेश किया जायेगा।

यह भी पढ़िए: जाने कैसे करे अपनी Voter ID को ऑनलाइन चेक

Nubia Alpha के फीचर

Nubia के इस अनोखे स्मार्टफोन या कहे स्मार्टवाच में आपको 4.01-इंच फ्लेक्सिबल डिस्प्ले देखने को मिलती है जिसका रेज़ोलुशन 960×192 पिक्सेल है। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ स्नैपड्रैगन वियर 2100 चिपसेट देखने को मिलता है जिसके साथ आपको 1GB रैम और 8GB की स्टोरेज भी दी गयी है। स्टोरेज में आप एप्लीकेशन और मीडिया फाइल स्टोर कर सकते है।

यह स्मार्टवाच Alpha OS नाम के कस्टम OS पर रन करती है जो आपको काफी अलग और नए फीचर इस्तेमाल करने के ली छुट देता है। इसके अलावा आपको 500mAh की बैटरी भी देखने को मिलती है को सामान्य इस्तेमाल पर 1 दिन से ज्यादा का बैकअप देने में सक्षम है। इसको आप पीछे बने मग्नाटिक पिन की मदद से चार्ज भी कर सकते है।

डिस्प्ले के दोनों तरफ आपको मोटे बेज़ेल देखने को मिलता है जिसके ऊपर की तरफ तो 5MP वाला 82-डिग्री वाइड एंगल लेंस मिलता है तथा नीचे की तरफ एयर-जेस्चर ट्रैक करने के लिए सेंसर दिया गया है। स्मार्टवाच में eSim की सुविधा भी दी गयी है लेकिन यह अभी सिर्फ चीनी मार्किट तक ही सिमित है चीन से बहार सिर्फ ब्लूटूथ वरिएत्न ही उपलब्ध होगा।

Nubia Alpha की कीमत

यह डिवाइस आपको eSim सपोर्ट के साथ 3499 युआन में उपलब्ध होगी लेकिन इसका 18K गोल्ड कैरट वरिएन्त 4499 युआन की कीमत में पेश किया गया है। यह Alpha स्मार्टफोन/स्मार्टवाच 10 अप्रैल से बिक्री के लिए चीन में उपलब्ध होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here