Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T : कीमत कम, लेकिन स्पेक्स हैं पावरफुल, जानें कौन-सा मिड-रेंज फ़ोन बेहतर है

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Nothing का आज पहला स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है। कार्ल पेई की इस नयी लंदन बेस्ड कंपनी का ये पहला स्मार्टफोन है, लेकिन लोगों के बीच इसे लेकर ज़बरदस्त उत्साह है। इस स्मार्टफोन का आधा-पारदर्शी डिज़ाइन और बैक पैनल पर मौजूद LED लाइट स्ट्रिप इसके ख़ास फ़ीचर हैं। ये स्मार्टफोन भारत में उसी कीमत पर आने वाले है, जिस पर कार्ल पेई की एक्स-कंपनी OnePlus ने OnePlus Nord 2T को पेश किया है। दोनों ही स्मार्टफोन मिड-रेंज कीमतों पर बाज़ार में मौजूद हैं। दोनों में स्पेसिफिकेशन भी काफी अच्छे हैं, तो आइये Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T की तुलना करके देखते हैं कि आखिरकार बाज़ी कौन मार ले जाता है।

ये पढ़ें: OnePlus Nord 2T रिव्यु: सुपर-फ़ास्ट चार्जिंग के साथ एक अच्छा मिड-रेंज फ़ोन

Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T Comparison (हिंदी)

Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T कीमतें

OnePlus Nord 2T दो स्टोरेज विकल्पों में Amazon, OnePlus.in, OnePlus स्टोर उपलब्ध है। इसे Jade Fog (हल्का सफ़ेद सा) और Gray Shadow (डार्क ग्रे) रंगों में ख़रीदा जा सकता है।

  • 8GB + 128GB स्टोरेज – 28,999 रूपए। 
  • 12GB + 256GB स्टोरेज – 33,999 रूपए। 

Nothing Phone (1) को आप सफ़ेद और काले रंग में लॉन्च कर सकते हैं। फ़ोन को तीन स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। लेकिन इसकी कीमत Nord 2T से थोड़ी ज़्यादा है। भारत में ये स्मार्टफोन 21 जुलाई 2022 से Flipkart पर उपलब्ध होगा।

  • 8GB+128GB – ₹32,999
  • 8+256GB – ₹35,999
  • 12+256GB – ₹38,999

ऑफर:

  • जिन्होंने ये फ़ोन इन्वाइट के साथ प्री-आर्डर किया है, उन्हें सभी मॉडलों पर 1,000 रूपए की छूट मिलेगी।
  • HDFC क्रेडिट / डेबिट कार्डों के साथ खरीदने पर और 2,000 रूपए का डिस्काउंट मिलेगा। यानि अगर आप प्री-आर्डर किया है और HDFC कार्ड द्वारा खरीद रहे हैं, तो ये फ़ोन आपको 29,999, 32,999 और 35,999 रूपए में मिल सकता है।

ये पढ़ें: Nothing Phone (1) के 8+128GB वैरिएंट की कीमत Flipkart लिस्टिंग से सामने आयी

Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T डिस्प्ले

Nothing Phone (1) फ़ोन में 6.5-इंच की फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले है। जबकि Nord 2T में 6.43-इंच की फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले है। हालांकि Nothing Phone (1) में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ एनीमेशन ज़्यादा स्मूथ है, जबकि OnePlus का ये फ़ोन आपको 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलता है, लेकिन इसमें HDR10+ सपोर्ट है, जो Nothing के फ़ोन में नहीं है।

Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T प्रोसेसर

Nothing Phone (1) को ओक्टा कोर Snapdragon 778G+ प्रोसेसर और Adreno 642L GPU के साथ लॉन्च किया गया है। OnePlus Nord 2T में MediaTek Dimensity 1300 चिपसेट के साथ Mali-G77 MC9 GPU है। दोनों ही 6nm फेब्रिकेशन प्रोसेस पर आधारित हैं। हालांकि Dimensity 1300 चिपसेट में प्राइम Cortex A78 कोर की क्लॉक स्पीड 3.0GHz है, जबकि Snapdragon 778G+ में मुख्य Kryo 670 कोर की क्लॉक स्पीड 2.4 GHz है। ज़ाहिर है कि जहां क्लॉक स्पीड तेज़ है, वहाँ फ़ोन थोड़ा बेहतर परफॉर्म करेगा।

लेकिन OnePlus Nord 2T 12GB तक की LPDDR4x रैम और 256GB तक की UFS 2.2 स्टोरेज के साथ बाज़ार में मौजूद है। वहीँ Nothing में LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज है। लेकिन स्टोरेज को बढ़ाने के लिए ये फ़ोन माइक्रो एसडी स्लॉट के साथ नहीं आता।

Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T कैमरा

OnePlus Nord 2T में रियर पैनल पर तीन कैमरे मौजूद हैं, जिनमें मुख्य 50MP, अल्ट्रा-वाइड 8MP और 2MP का मोनो सेंसर शामिल हैं। सामने की तरफ भी इसमें 32MP का सेल्फी सेंसर है, जबकि Nothing सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सिर्फ 16MP का फ्रंट सेंसर दे रहा है। वहीँ रियर पैनल पर भी इसमें Nord 2T के मुकाबले 50+ 16 MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है।

Nothing Phone (1) का प्राइमरी 50MP का कैमरा Sony IMX766 सेंसर के साथ आएगा, साथ ही इसमें OIS, EIS स्टैबिलाइज़ेशन भी है। सेकेंडरी 16MP का सेंसर भी 114 डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ आएगा। दूसरी तरफ Nord 2T का प्राइमरी कैमरा भी Sony IMX766 और OIS के साथ ही मौजूद है। साथ में 8MP का सेकेंडरी कैमरा Sony IMX355 सेंसर के साथ और तीसरा 2MP का मोनो सेंसर भी इसमें शामिल हैं।

Nothing Phone (1) Vs OnePlus Nord 2T बैटरी

इन दोनों स्मार्टफोनों में 4500mAh की ही बैटरी है, लेकिन Nord 2T में मात्र 30,000 रूपए के बजट में 80W फ़ास्ट चार्जिंग है, जो फ़ोन को 0 से 100% तक मात्र 32 मिनटों में चार्ज कर सकती है। वहीँ Nothing Phone (1) में 33W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट है, जिससे फ़ोन को चार्ज होने में 1 घंटा और कुछ मिनट लगते हैं।

ये पढ़ें: Xiaomi 12 Lite लॉन्च हुआ; Snapdragon 778G, 108MP कैमरा, 67W चार्जिंग के साथ इस कीमत पर मिलेगा फ़ोन

वैसे OnePlus Nord 2T में 80W चार्जिंग सपोर्ट उसकी ख़ासियत है और बाकी भी काफी अच्छे फ़ीचर हैं। वहीँ Nothing Phone (1) में उसके रियर पैनल पर लगी LED लाइट स्ट्रिप और ट्रांसपेरेंट डिज़ाइन ऐसे फ़ीचर हैं जो लोगों को आकर्षित करेंगे। दोनों ही स्मार्टफोनों में स्क्रीन और रियर पैनल पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा भी है। लेकिन थोड़ा ही सही, पर OnePlus Nord 2T का Nothing Phone (1) से सस्ता होना, यहां Nothing के इस पहले फ़ोन पर भारी पड़ सकता है।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageNothing Phone (2) का ये मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक हुआ

Nothing Phone (1) को लॉन्च के समय मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, लेकिन फ़ोन अपने अनोखे डिज़ाइन के कारण काफी पॉपुलर हुआ। अब कंपनी ने Mobile World Congress (MWC) 2023 के दौरान अपने दूसरे स्मार्टफोन की घोषणा भी कर दी है। खुद कंपनी ने फाउंडर Carl Pei ने इस स्मार्टफोन की घोषणा की है और ये भी …

ImageOnePlus Nord 2T की परेशानी बढ़ाएगा भारत में लॉन्च हुआ Oppo Reno 8, जानें कीमतें और स्पेक्स

Oppo Reno 8 सीरीज़ से अब भारत में पर्दा उठ चुका है। इस सीरीज़ में Oppo Reno 8 और Oppo Reno 8 Pro, दो स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं। Reno 8 MediaTek Dimensity 1300 चिपसेट के साथ आने वाला दूसरा स्मार्टफोन है। इससे पहले भारत में इसी बजट में OnePlus Nord 2T भी इसी चिपसेट के …

ImageOnePlus कम दामों पर जल्दी ही भारत में लाएगा OnePlus Nord 2T; लॉन्च टाइमलाइन और कीमतें लीक

OnePlus Nord 2 सीरीज़ में दूसरा फ़ोन OnePlus Nord 2T पिछले महीने ही विश्व स्तर पर लॉन्च हुआ है। अब इस स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च होने की बारी है। हालांकि विश्व स्तर के लॉन्च के कुछ दिन बाद ही इसके भारत में लॉन्च होने की उम्मीद लगाई जा रही थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। …

ImageNothing ब्रैंड CMF ने पहला फ़ोन किया टीज़; इन फीचरों के साथ मिड-रेंज में देगा टक्कर

Nothing की ब्रैंड CMF के पहले फ़ोन CMF Phone (1) की चर्चा काफी समय से हो रही है। फ़ोन के डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन को लेकर पहले भी कई खबरें आ चुकी हैं और हाल ही में कंपनी के फाउंडर कार्ल पेई ने भी इसके UI को टीज़ करते हुए कुछ फोटो शेयर की हैं। इसके …

ImageRealme P1 Pro vs Nothing phone (2a) comparison; कौनसा फ़ोन है बेहतर

हाल ही में दो बड़ी कंपनी Realme और Nothing ने 25,000 रूपए से कम कीमत पर बेहतरीन फ़ोन लॉन्च किये हैं। बात करे इन दोनों फ़ोन की तो Realme P series का Realme P1 Pro और Nothing का Nothing phone (2a) लगभग एक ही प्राइस सेगमेंट में आता है। यदि आप इस बजट में कोई …

Discuss

Be the first to leave a comment.

Related Products