Nokia Flipkart की पार्टनरशिप काफी दिनों से चली का रही है जिसमे कंपनी स्मार्टटीवी भी लांच किये है। इसी क्रम में नोकिया ने आज अपने नया प्रोडक्ट Media Streamer लांच कर दिया है। डिवाइस को बज़ात कीमत के साथ ही पेश किया गया है जो सीधे Mi Box 4K को टक्कर देता है। तो चलिए नज़र डालते है इस नए Nokia Media Streamer के फीचरों पर:

Nokia Media Streamer के फीचर

Nokia के स्ट्रीमिंग बॉक्स में आपको सिर्फ FHD@60fps रेज़ोलुशन का सपोर्ट मिलता है। बता दें Mi TV Box 4K में 4K, HDR और अल्ट्रा HD कंटेंट का सपोर्ट आता है।

प्रोसेसर देखे तो कंपनी नाम ना बताते हए क्वैड कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल होना दिखाया है। इसके साथ यहाँ 1GB रैम और 8GB स्टोरेज का विअक्ल्प भी दिया है। डिवाइस एंड्राइड 9 पाई पर रन करती है। स्ट्रीमिंग बॉक्स में आपको गूगल प्ले स्टोर की लगभग सभी एप्लीकेशन का सपोर्ट भी मिलता है।

बॉक्स में  आपको क्रोमकास्ट का ऑप्शन भी दिया गया है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल फोन के कंटेंट को बड़ी स्क्रीन पर आसानी से देख सकते है।इसमें गूगल वौइस अस्सिस्टेंट का फीचर भी दिया है।

अगर रिमोट को देखे तो इसमें डेडिकेटेड गूगल अस्सिस्टेंट बटन दिया गया है। साथ ही OTT प्लेटफार्म Netflix, Zee5 के लिए भी डेडिकेटेड बटन दिए गये है। अन्य विकल्पों में यहाँ ड्यूल बैंड WiFi का सपोर्ट भी दिया है।

कीमत और उपलब्धता

Nokia Media Streamer की किंत 3,499 रुपए रखी गयी है जो Mi Box 4K के जितनी ही है। इसके अलावा मार्किट में Mi TV Stick भी 2,799 रुपए की कीमत में मौजूद है। पर यह डिवाइस Amazon Fire TV Stick से 500 रुपए कम पर उपलब्ध है जिसको आप फ्लिप्कार्ट से 28 अगस्त से खरीद सकते है।in

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here