Mediatek Dimensity 800 SoC

Product Communication Conference में MediaTek ने अपनी लेटेस्ट चिपसेट Dimensity 800 को घोषणा की है जो ख़ास तौर पर मिड-रेंज फ़ोनों को ध्यान में रख कर बनाई गयी है। ये प्रोसेसर MediaTek के फ्लैगशिप ग्रेड Dimensity 1000 के बाद दूसरे नंबर पर है तो यह Dimensity 1000 का एक डाउन वरिएन्त भी कहा जा सकता है।

रिपोर्ट्स की माने तो Dimensity 800 चिपसेट अगले साल की पहली तिमाही में लांच की जाएगी। तो साल की दूसरी छमाई में इस चिपसेट के साथ डिवाइसों को मार्किट में देख सकते है।

यह भी पढ़िए: Amazon Echo Dot with Clock का रिव्यु: वेलकम डिस्प्ले फॉर अलेक्सा

आधिकारिक घोषणा में चिपसेट से जुडी कोई जानकरी पेश नहीं की गयी है। लेकिन चिपसेट से जुडी काफी अफवाहें मार्किट में देखने को मिल जाती है। Digital Chat Station ने Dimensity 800 को मॉडल नंबर MT6873 बोला है और कुछ जानकरी भी सामने पेश करी है।

Mediatek Dimensity 800 SoC

जैसा की लीक से सामने आया है यहाँ पर 2x cortex A76 परफॉरमेंस कोर और 6x Cortex A50 एफिशिएंसी कोर दी गयी है। तुलना के लिए अगर Dimensity 1000 को देखे तो उसमे 4+4 कोर स्ट्रक्चर देखने को मिलता है।

इसके अलावा Dimensity 800 चिपसेट में भी आपको 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया गया है, शायद से इसमें Helio M70 5G मॉडेम का इस्तेमाल किया गया है।

अभी के लिए इस से ज्यादा कोई खास जानकरी सामने नहीं आई है इस लिए और कोई जानकरी सामने आते ही आपको अपडेट देंगे।।।।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here