टेलिकॉम सेक्टर में सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के बाद खबरों की माने तो ग्राहकों को खुश करने के लिए रिलायंस जल्द ही अपनी जिओ फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस को पुरे इंडिया में 5 जुलाई को आधिकारिक घोषणा कर सकती है। अपनी जिओ फाइबर ऑप्टिक सेवाओं के तहत कम्पनी अपने ग्राहकों को बेहतरीन हाई-स्पीड इन्टरनेट, VoIP सेवाए  प्रदान करा सकती है।

इससे पहले कंपनी सितम्बर 2016 से इस सर्विस को दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जामनगर और मुंबई जैसे बड़े शहरों में क्षमताओ को टेस्ट कर रही है और इस साल के अंत तक इसको हर भारतीय तक पहुँचाने का लक्ष्य बनाये हुए है।

तो चलिए डालते है जिओ की ब्रॉडबैंड सर्विस ‘Jio Fiber’ से जुडी ख़ास बातों पर एक नज़र:

यह भी पढ़िएXiaomi Mi A2 हो सकता है जल्द लांच; NCC सर्टिफिकेशन साईट पर देखा गया

Reliance ‘Jio Fiber’ Broadband Service से जुडी ख़ास बातें:

1. जल्द होगा लांच

Reliance-Jio-Fiber-setup

कंपनी के डेवलपमेंट डिपार्टमेंट से जुड़े एक व्यक्ति के अनुसार जिओ की यह ब्रॉडबैंड सर्विस 5 जुलाई को होने वाली वार्षिक जनरल मीटिंग में लांच की जा सकती है।

2. ब्रॉडबैंड प्लान

रिलायंस यहाँ पर जिओ फाइबर को लॉच करने पर इसके साथ काफी आकर्षक प्लान्स भी पेश करेगी। जिसमे आपको सिर्फ 1,000 रुपए की कीमत में 100Mbps तक की डाटा स्पीड दी जा सकती है।

3. अनलिमिटेड वौइस और विडियो कॉल्स

ब्रॉडबैंड स्पीड के अलावा कंपनी यहाँ पर आपको सिर्फ 1,000 रुपए से 1,500 रुपए की मासिक कीमत पर VoIP (वौइस-ओवर-इन्टरनेट-प्रोटोकॉल) के तहत अनलिमिटेड कॉल्स और विडियो कॉल्स करने की सुविधा भी प्रदान कर सकता है।

4. फ्री एप्लीकेशन

रिलायंस यहाँ पर अपनी जिओ की रणनीति अपनाते हुए ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ आपको फ्री-जिओ टीवी जैसी अन्य एप्लीकेशन की सुविधा भी उपलब्ध करवा सकता है जो भारतीय ग्राहकों में काफी लोकप्रिय साबित होगी।

5. जिओ फ्री ऑफर

jio-fiber-preview-offer-image

जिओ सिम लांच करने पर जिस तरह कंपनी ने शुरुआत में 3 महीने का फ्री डाटा, और टॉक-टाइम दिया था ठीक उसी प्रकार कंपनी यहाँ भी आपको शुरुआत में कुछ महीनो का फ्री डाटा प्लान भी पेश कर सकती है।

अन्य ब्रॉडबैंड कंपनियों के लिए बढेगा मुकाबला?

जिस तरह से रिलायंस जिओ के लांच होने के बाद से ही टेलिकॉम सेक्टर में मुकाबला बढ़ा और प्लान्स की कीमतों में कटौती देखने को मिली उस से साफ़ जाहिर होता है की सभी कंपनिया अभी से तैयारी शुरू करेंगी, जिसमे भारती एयरटेल सबसे आगे खड़ी है। ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमतों में कटौती करते हुए भारती एयरटेल कंपनी के प्रवक्ता सुनील मित्तल जी ने कहा है की,” हम होम बेस्ड ब्रॉडबैंड सर्विस के मार्किट को और बेहतर तरीके से समझ कर नए आईडिया की मदद से और सफल बनाने के लिए जो हो सकेगा वो करेंगे ताकि हमारे कस्टमर हमेशा की तरह हमसे जुड़े रहे और बेहतर अनुभव प्राप्त कर सके।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here