Jio Fiber Broadband Service से जुडी 5 ख़ास बातें; 5 जुलाई को हो सकता है लांच

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

टेलिकॉम सेक्टर में सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के बाद खबरों की माने तो ग्राहकों को खुश करने के लिए रिलायंस जल्द ही अपनी जिओ फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस को पुरे इंडिया में 5 जुलाई को आधिकारिक घोषणा कर सकती है। अपनी जिओ फाइबर ऑप्टिक सेवाओं के तहत कम्पनी अपने ग्राहकों को बेहतरीन हाई-स्पीड इन्टरनेट, VoIP सेवाए  प्रदान करा सकती है।

इससे पहले कंपनी सितम्बर 2016 से इस सर्विस को दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जामनगर और मुंबई जैसे बड़े शहरों में क्षमताओ को टेस्ट कर रही है और इस साल के अंत तक इसको हर भारतीय तक पहुँचाने का लक्ष्य बनाये हुए है।

तो चलिए डालते है जिओ की ब्रॉडबैंड सर्विस ‘Jio Fiber’ से जुडी ख़ास बातों पर एक नज़र:

यह भी पढ़िएXiaomi Mi A2 हो सकता है जल्द लांच; NCC सर्टिफिकेशन साईट पर देखा गया

Reliance ‘Jio Fiber’ Broadband Service से जुडी ख़ास बातें:

1. जल्द होगा लांच

Reliance-Jio-Fiber-setup

कंपनी के डेवलपमेंट डिपार्टमेंट से जुड़े एक व्यक्ति के अनुसार जिओ की यह ब्रॉडबैंड सर्विस 5 जुलाई को होने वाली वार्षिक जनरल मीटिंग में लांच की जा सकती है।

2. ब्रॉडबैंड प्लान

रिलायंस यहाँ पर जिओ फाइबर को लॉच करने पर इसके साथ काफी आकर्षक प्लान्स भी पेश करेगी। जिसमे आपको सिर्फ 1,000 रुपए की कीमत में 100Mbps तक की डाटा स्पीड दी जा सकती है।

3. अनलिमिटेड वौइस और विडियो कॉल्स

ब्रॉडबैंड स्पीड के अलावा कंपनी यहाँ पर आपको सिर्फ 1,000 रुपए से 1,500 रुपए की मासिक कीमत पर VoIP (वौइस-ओवर-इन्टरनेट-प्रोटोकॉल) के तहत अनलिमिटेड कॉल्स और विडियो कॉल्स करने की सुविधा भी प्रदान कर सकता है।

4. फ्री एप्लीकेशन

रिलायंस यहाँ पर अपनी जिओ की रणनीति अपनाते हुए ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ आपको फ्री-जिओ टीवी जैसी अन्य एप्लीकेशन की सुविधा भी उपलब्ध करवा सकता है जो भारतीय ग्राहकों में काफी लोकप्रिय साबित होगी।

5. जिओ फ्री ऑफर

jio-fiber-preview-offer-image

जिओ सिम लांच करने पर जिस तरह कंपनी ने शुरुआत में 3 महीने का फ्री डाटा, और टॉक-टाइम दिया था ठीक उसी प्रकार कंपनी यहाँ भी आपको शुरुआत में कुछ महीनो का फ्री डाटा प्लान भी पेश कर सकती है।

अन्य ब्रॉडबैंड कंपनियों के लिए बढेगा मुकाबला?

जिस तरह से रिलायंस जिओ के लांच होने के बाद से ही टेलिकॉम सेक्टर में मुकाबला बढ़ा और प्लान्स की कीमतों में कटौती देखने को मिली उस से साफ़ जाहिर होता है की सभी कंपनिया अभी से तैयारी शुरू करेंगी, जिसमे भारती एयरटेल सबसे आगे खड़ी है। ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमतों में कटौती करते हुए भारती एयरटेल कंपनी के प्रवक्ता सुनील मित्तल जी ने कहा है की,” हम होम बेस्ड ब्रॉडबैंड सर्विस के मार्किट को और बेहतर तरीके से समझ कर नए आईडिया की मदद से और सफल बनाने के लिए जो हो सकेगा वो करेंगे ताकि हमारे कस्टमर हमेशा की तरह हमसे जुड़े रहे और बेहतर अनुभव प्राप्त कर सके।”

Related Articles

ImageInfinix Note 40 5G भारत में हुआ लॉन्च; Note 30 के मुकाबले मिला क्या अपग्रेड ?

Infinix Note 40 5G आज भारत में लॉन्च हुआ है। ये फ़ोन Infinix Note 30 का सक्सेसर है, जो पिछले साल जून में ही भारत में लॉन्च हुआ था। जहां नए Note 40 में कंपनी ने कुछ अच्छे अपग्रेड दिए हैं, वहीँ इसके प्रीडिसेस्सर के मुकाबले कीमतों में थोड़ा इज़ाफ़ा किया गया है। Infinix Note 40 …

Imageरिलायंस जिओ गीगा फाइबर हो सकता है 12 अगस्त को लॉन्च; जाने क्या होगा इसमें खास

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जिओ ने पिछले साल अपने जिओ गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस को कुछ चुनिंदा शहरों में टेस्ट के लिए उपलब्ध कराया था और इसकी सफल टेस्टिंग के बाद कंपनी अब दावा कर रही है कि यह सर्विस 12 अगस्त से कमर्शियल सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगी। कंपनी ने …

Imageफ्री में कैसे करे जिओ पोस्टपेड से जिओ प्रीपेड सर्विस में नंबर स्विच

रिलायंस जियो हमेशा से ही आपको काफी अलग-अलग सर्विसेज पेश करता आया है। इंडियन टेलीकॉम सेक्टर में कंपनी पोस्टपेड और प्रीपेड के अलावा अब फाइबर इंटरनेट सर्विस भी उपलब्ध कराती है। अपने यूजर बेस को बढ़ाने के लिए कंपनी काफी अलग -लग रणनीति अपनाती हुई हमेशा दिखाई दी है और इसी कारण से यह इंडिया …

ImagePOCO F6 को मिला BIS से सर्टिफिकेशन, इन स्पेसिफिकेशन्स के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च

जानी मानी कंपनी POCO को अपने नए फ़ोन POCO F6 के लिए Bureau of Indian Standards (BIS) से सर्टिफिकेशन मिल गया है, जिसके चलते यह कंपनी अपनीPOCO F6 सीरीज भारत मेंजल्द ही लांच करने की योजना बना रही है। इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार POCO भारतीय बाजार में यह फ़ोन मॉडल नंबर …

Imageचोरी होने पर फ़ोन को कैसे ब्लॉक करें? जानें नहीं तो हो सकती है, जेल

यदि आपका फ़ोन चोरी हो गया है, तो उसे तुरंत ब्लॉक करें, क्यूंकि फ़ोन चोरी होने पर उसका उपयोग गलत कामों के लिए भी हो सकता है, साथ ही उसमें जो आपका सेंसिटिव डाटा है, उसका उपयोग आपको ब्लैकमेल करने या गलत तरीके से किया जा सकता है, जिससे आपको जेल का सामना भी करना …

Discuss

Be the first to leave a comment.