हालांकि आईफोन 8 को आने में अभी काफी समय है मगर इसको लेकर अफवाहों और खुलासों का दौर जारी है। हाल ही में इसके नए फीचर्स को लेकर एक और खबर सामने आयी है, इस खबर के अनुसार आईफोन 8 में रियर 3D laser system हो सकता है जो कि सटीक ऑटोफोकस और तेज़ फोटो कैप्चरिंग में मददगार होगा।

यह भी पढ़ें: ये पांच फीचर्स बनाते हैं सैमसंग एस 8 को गूगल पिक्सल और आईफोन 7 से बेहतर


यह खुलासा फास्ट कंपनी वेबसाइट की एक रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक़ सिर्फ फोटोग्राफी ही नहीं, फ़ोन में दिया जा रहा लेजर सिस्टम AR ऐप्स के लिए डेप्थ डिटेक्शन (दूरी नापने) में भी उपयोग किया जा सकेगा। हालंकि यह खुलासा भी आईफोन 8 को लेकर हो रहे खुलासों में शामिल है, मगर ऐसा कहा जा रहा है कि ये फीचर्स 2018 में आने वाले आईफोन में होंगे।

आईफोन 8 के सितंबर 2017 में लांच होने की संभावना है, इस वर्ष आईफोन अपने पहले स्मार्टफोन लॉन्च करने की 10वीं वर्षगांठ मना रही है। ऐसे में संभव है कि आईफोन उम्मीद से बढ़ कर कुछ नया पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 3GB RAM और Super AMOLED Display के साथ Samsung ने पेश किया Galaxy J5 Pro , जानिए इसकी खूबियाँ

इससे पूर्व जाने-माने विशेषज्ञ मिंग ची कुओ ने भी आईफोन 8 में एक दम नए तरह के कैमरा आने की संभावना व्यक्त की थी। वेबसाइट द्वारा जारी की गयी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी ने लेज़र फीचर के लिए वर्टिकल कैविटी सर्फेस एमिट्टिंग लेजर (VCSEL) पुर्जे भी खरीदे हैं।

यह भी पढ़ें: 8GB रैम वाला Asus ZenFone AR हुआ भारत में लांच, जानिये इसकी खूबियां और स्पेसिफिकेशन्स

नोट: आलेख में प्रयोग की गयीं तस्वीरें प्रतीकात्मक हैं, वास्तविक फोन इससे भिन्न हो सकता है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here