आज के समय में इंडिया में एक कैश मुक्त कम्युनिटी बनाये रखने के लिए काफी एप्लीकेशन आपको UPI की सुविधा देती है जिनमे से PhonePe भी एक ऐसी ही एप्लीकेशन को जो यूजर के बीच काफी लोकप्रिय साबित हो रही है जिसके चलते अब Google Tez की ही तरह यहाँ पर भी आपको स्कार्त्च-कार्ड प्राप्त होने लगे जिसके तहत आकर्षक कैशबैक की मिलता है। (Read in English)

वैसे तो आप Phone Pay वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से सीधे पैसे नहीं जोड़ सकते है जिस कारण कभी-कभी लाइन में लग कर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना थोडा परेशानी भरा होता है और कुछ यूजर को अपनी सिक्यूरिटी की भी चिंता रहती है साथ ही आप कैशबैक ऑफर का भी लाभ नहीं उठा पाते है। इसलिए हम आपके लिए लाये है PhonePe के द्वारा भी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने का आसान तरीका। तो चलिए शुरू करते है:

क्रेडिट कार्ड द्वारा PhonePe वॉलेट में पैसे जोड़ना जानिए कैसे

चरण 1: PhonePe एप्लीकेशन को ओपन करे और अपने अकाउंट में लॉग-इन करे।

चरण 2: अब नीचे की तरफ दिए गये My Money टैब पर टैप करे।

चरण 3: अब यहाँ पर आप अपने FreeCharge, Airtel Money और Jio Money के वॉलेट को OTP वेरिफिकेशन द्वारा लिंक कर सकते है।

चरण 4: अब अपने लिंक किये गये वॉलेट एप्लीकेशन पर जाके क्रेडिट कार्ड द्वारा पैसे जोड़े।

उपरोक्त प्रक्रिया पूरी होने के बाद, अगर लिंक किये वॉलेट पर आंशिक KYC के बाद भी आप आसनी से सिर्फ 1 मिनट में क्रेडिट कार्ड द्वारा पैसे को वॉलेट में जोड़ सकते हो।

एक बात आप अपने अन्य वॉलेट को PhonePe से लिंक कर देते है तो आप PhonePe के माध्यम से ही PoS terminals पर पेमेंट कर सकते है और पैसे आपके इन्ही वॉलेट में से कम होंगे।

यहाँ ख़ास बात यह है की अन्य की वॉलेट का इस्तेमाल करके पेमेंट करने के बाद भी आप PhonePe के सभी ऑफर आपके लिए उपलब्ध होते है।

क्रेडिट कार्ड द्वारा पैसे जोड़ने और पेमेंट करने के लिए और भी तरीके है जैसे वर्चुअल डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना लेकिन उपरोक्त बताया गया तरीका सबसे बेहतर तरीका साबित होता है क्योकि यहाँ आपको अन्य वॉलेट के साथ भी कैशबैक ऑफर मिलते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here