Poco C3 फर्स्ट इम्प्रैशन

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

इस दिवाली के सीजन में पोको ने अपनी एक एंट्री लेवल डिवाइस को पेश किया है। Poco C3 के साथ कंपनी ने सिर्फ 7,499 रुपए की कीमत में इस त्यौहार के मौसम में आकर्षक फोन को इंडियन मार्किट में उतारा है। अभी के लिए Poco C3 कंपनी के सबसे किफायती स्मार्टफोन भी कहा जा सकता है।

हम Poco C3 को कुछ दिनों से ही इस्तेमाल कर रहे है और डिवाइस के साथ हमारे शुरूआती अनुभव के आधार पर आपके कुछ सवालों के जवाब देने के लिए हम लाये है Poco C3 का फर्स्ट इम्प्रैशन। Amaozn और Flipkart की आगामी सेल के दिनों में भी आपको डिवाइस को चुनने में मदद मिलेगी।

Poco C3 Specifications

मॉडल Poco C3
डिस्प्ले 6.53 इंच, 720 x 1600 px HD+ डॉट ड्राप डिस्प्ले
प्रोसेसर MediaTek Helio G35
रैम + इंटरनल स्टोरेज 3GB/4GB + 32GB/64GB
सॉफ्टवेयर एंड्राइड 10 आधारित MIUI 12
सेल्फ़ी कैमरा 5MP
रियर कैमरा 13MP प्राइमरी (f/1.8) + 5MP अल्ट्रा-वाइड (f/2.2) + 2MP डेप्थ सेंसर (f/2.2)
बैटरी 5000mAh
सिम ड्यूल सिम
कनेक्टिविटी 4G, VoLTE सपोर्ट, ब्लूटूथ v5.0, WiFi, a 3.5mm ऑडियो जैक

Poco C3 बॉक्स कंटेंट

पोको के लेटेस्ट Poco C3 के बॉक्स में आपको मिलता है:

  • Poco C3 हैंडसेट
  • 10W वाल चार्जर
  • माइक्रो USB केबल
  • सिम एजेक्टर टूल
  • क्विक स्टार्ट गाइड

डिवाइस के साथ आपको कोई प्रोटेक्टिव केस और स्क्रीन प्रोटेक्टर देखने को नहीं मिलता है।

Poco C3: डिजाईन एंड बिल्ड क्वालिटी

10,000 रुपए से कम कीमत के अन्य फ़ोनों की तरह यहाँ भी आपको प्लस्टिक बॉडी मिलती है। डिवाइस को देखने पर आपको यह Poco M2 Pro जैसी दिखाई देती है। पॉलीकार्बोनेट बैक पैनल और ड्यूल टोन डिजाईन के साथ आपको टेक्सचर भी देखने को मिलता है जो काफी अच्छा नज़र आता है। स्क्वायर कैमरा सेटअप के साथ ब्रांडिंग भी पीछे की तरफ दी गयी है।

फोन की माप लेने पर आपको मोटाई सिर्फ 9mm की मिलती है लेकिन वजन 194 ग्राम इसको थोडा भारी भी बनाता है। घुमावदार किनारे फोन को पकड़ने पर अच्छी ग्रिप प्रदान करते है। Poco C3 आपको हाथ में लेने पर एक अच्छी मजबूत फील देता है और टेस्ट में भी फोन में कोई भी दिक्कत देखने को नहीं मिलती है।

पॉवर बटन और वॉल्यूम बटन आपको राईट साइड में मिलते है। नीचे की तरफ माइक्रो USB पोर्ट, माइक्रोफोन और लाउडस्पीकर दिए गये है। फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर और IR ब्लास्टर नहीं दिए गये है।

इनडोर में इस्तेमाल करने के लिए डिवाइस की ब्राइटनेस पर्याप्त है लेकिन आउटडोर में आपको थोडा टेक्स्ट पढने में दिक्कत हो सकती है। टेस्टिंग के दौरान यूट्यूब विडियो देखने में मुझे कोई खास दिक्कत नहीं होती है। LCD पैनल भी इस प्राइस पॉइंट के हिसाब से अच्छा ही नजर आता है।

Poco C3 हार्डवेयर एंड सॉफ्टवेयर

चलिए पहले बात करते है सॉफ्टवेयर की, Poco C3 में आपको एंड्राइड 10 आधारित MIUI 12 सॉफ्टवेयर मिलता है। फोन में आपको कुछ प्री-इन्सटाल्ड एप्लीकेशन भी मिलती है लेकिन उनको डिलीट किया जा सकता है।

फोन में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G35 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है जो 2.3Ghz पर क्लॉक करता है। यह चिपसेट इस से फेले हम Redmi 9C और Realme C11 में भी देख चुके है।कीमत के हिसाब से चिपसेट का परफॉरमेंस संतोषजनक कहा जा सकता है। चिपसेट को 2GB/3GB रैम और 32GB/64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश किया है।

हमारी रिव्यु यूनिट 2GB+32GB को टेस्ट करने पर हमको यह थोडा धीमी लगी लेकिन S20 Ulta को इस्तेमाल करने के बाद कोई भी डिवाइस आपको धीमी ही लगेगी।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिया यहाँ ड्यूल बैंड WiFi का सपोर्ट नहीं दिया गया है लेकिन यह कोई खास बड़ी कमी नहीं कही जा सकती है। इसके अलावा अभी कनेक्टिविटी ऑप्शनों कोई टेस्टिंग और कॉल के लिए भी कुछ कहना थोडा जल्दी होगी।

सॉफ्टवेयर MIUI 12 होने के साथ यहाँ आपको Poco लांचर नहीं दिया गया है। इसमें आपको शाओमी का डिफ़ॉल्ट डायलर और ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर देखने को मिलता है।

Poco C3 बैटरी

फोन में आपको 5,000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है। बॉक्स में आपको 10W का चार्जर भी दिया है। कैपेसिटी को देखे तो फोन आपको आसानी से 2 दिन तक का भी बैकअप दे सकता है। हमने Poco C3 पर HD विडियो लूप टेस्ट किया था और यह 18 घंटे से भी ज्यादा हमारे टेस्ट में बना रहा। 10W चार्ज फ़ोन को 1 घंटे में 40% तक चार्ज करने में सक्षम है।

Poco C3 फर्स्ट इम्प्रैशन

जैसा की पहले ही बोल चुके है पिछले कुछ महीनो में GST में बढ़ोतरी के साथ मार्किट में भी काफी बदलाव आता है। Poco C3 में आपको लगभग सभी बेसिक फीचर मिलते है लेकिन कुछ समझौते भी करने पड़ते है।

एक लाइन में कहूँ तो शुरूआती इस्तेमाल में डिवाइस का रिस्पांस मुझे पॉजिटिव ही लगता है। फोन का डिजाईन अच्छा है, डिस्प्ले कीमत के साथ अच्छी कही जा सकती है। 5,000mAh की बड़ी बैटरी आपको लम्बा बैकअप देने में सक्षम है। अभी हमको फोन के साथ थोड और समय बिताना होगा ताकि कैमरा और सॉफ्टवेयर परफॉरमेंस के बारे में वर्डिक्ट दिया जा सके। हम जल्द ही Poco C3 के डिटेल्ड रिव्यु के साथ अपडेट देंगे।

 

Related Articles

Imageफ़ास्ट USB-C पोर्ट के साथ iPhone 15 में मिल सकते हैं यह 8 फीचर्स

टेक दिग्गज Apple, एक्शन से भरपूर वर्ष के लिए अपनी कमर कस रही है। उम्मीद की जा रही है, कि स्मार्टफोन निर्माता अपने iPhone 15 सीरीज़ को इस साल के सितंबर माह तक लॉन्च कर देगी। हालाँकि, अभी iPhone 15 की आधिकारिक लॉन्च में बहुत समय बचा हुआ है, लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन …

ImagePoco C3 हुआ Helio G35 और 5,000mAh बैटरी के साथ इंडिया में लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Poco ने आज इंडिया में अपने एक दम किफायती कीमत वाले Poco X3 को लांच कर दिया है। यह डिवाइस मलेशिया में लांच किये गये Redmi 9C से काफी मिलता जुलता है। डिवाइस में आपको बफी डिस्प्ले के अलावा बड़ी बैटरी भी देखने को मिलती है तो चलिए नजर Poco C3 के फीचरों पर: Poco …

ImagePoco C3 होगा 5,000mAh बैटरी और बड़ी डिस्प्ले के साथ 6 अक्टूबर को लांच, टीज़र आया सामने

Poco इंडियन मार्किट में Poco X3 को हाल ही मैं लांच करने के बाद लगता है अब एक किफायती कीमत वाला एंट्री लेवल स्मार्टफोन Poco C3 पेश करने वाली है। कंपनी के ट्विटर अकाउंट से सामने आई जानकारी के अनुसार Poco C3 को फ्लिप्कार्ट पर 6 अक्टूबर को लांच किया जायेगा। 👀3️⃣, the next #GameChang3r …

ImagePoco F6 रिव्यु: क्या ये अन्य मिड-रेंज फोनों से रेस में आगे निकल पायेगा ?

जब भी Poco F-सीरीज़ के फोनों की बात आती है, तो मेरी दिलचस्पी बढ़ जाती है और इसका कारण है सबसे पहले आया Poco F1, जो मुझे काफी पसंद आया था और एक बेहतरीन वैल्यू फॉर मनी फ़ोन था। Poco F-सीरीज़ में बेहतरीन फ़ीचर सेट, स्टोरेज, एक अच्छा कैमरा सेटअप, और एक ऐड-फ्री, ब्लोट-फ्री सॉफ्टवेयर, …

ImagePoco F6 23 मई को होगा भारत में लॉन्च; जानें मुख्य स्पेक्स

POCO ने भारतीय बाज़ार में इस साल की शुरुआत POCO X6 Pro से की है और अब कंपनी भारत में Poco F6 को लॉन्च करने वाली है, जिसका इंतज़ार काफी समय से हो रहा है। ये एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा, जो भारतीय बाज़ार में 23 मई को पेश किया जायेगा। कंपनी इसे Qualcomm के Snapdragon 8s …

Discuss

Be the first to leave a comment.