Google Allo एप में होने वाली स्मार्ट-प्रेडिक्शन आपको याद है? अगर हां तो अब वो सर्विस आपको सभी प्रचलित मेसेजिंग एप पर गूगल की नयी एप के द्वारा प्राप्त हो सकती है। इस नवीनतम प्रोडक्ट का नाम है Reply। यह अपने आप गूगल के predicitve reply algorithm द्वारा गूगल मेसेजिंग ऐप के अलावा व्हाट्सप्प, ट्विटर, और फेसबुक मैसेंजर पर भी काम करने की अनुमति देता है।(Read in English)

आज ये नवीनतम ऐप APK Mirror पर लीक हुई है जिसको आप डाउनलोड करके अपने हिसाब से यूज़ कर सकते है।  ऐप को अपने गूगल अकाउंट से लिंक करना पड़ेगा। हमने अपने रेडमी MI A1 इस एप को डालकर देखा की यह ऐप हमारे लिए क्या नयी सुविधा पेश करती है।

यह भी पढ़े: Google Pay App: अब एंड्राइड प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध

कैसे काम करती है Reply App?

ऐप को काम करने के लिए कुछ परमिशन चाहिए होंगी जैसे बेहतर रिजल्ट के लिए आपको अपनी लोकेशन की परमिशन देनी होगी ताकि यह ऐप आपके ऑफिस और घर से आपकी दूरी का अनुमान लगा सके तथा जल्दी से उत्तर दे सके की आप कब तक घर या ऑफिस पहुंचने वाले है। अतिरिक्त ये आपके कैलेंडर के अनुसार आपके हॉलिडे के बारे में भी जवाब दे सकती है।

लोकशन पता लगाने से यह आप इसका भी अनुमान लगा सकती है की आप ड्राइविंग कर रहे है या बाइक-राइडिंग ताकि वह आटोमेटिक रिप्लाई द्वारा जवाब दे सके की यूजर अभी बिजी है। यहाँ पर आपको कुछ और विकल्प जैसे ‘on a train’, ‘walking’, ‘sleeping’, and ‘during a meeting’ भी मिलते है लेकिन यह आप पता नहीं लगा सकती की आप सो रहे है या मीटिंग में है। गूगल ने यह फीचर सिर्फ इसलिए दिया है की जान सके की कितने लोग इन् ऑप्शन को सेलेक्ट करके इनमे इंटरेस्ट दिखाते है।

यह ऐप लोकेशन की मदद से पता लगा सकती है की आप ड्राइविंग कर रहे या नहीं और अगर आप ड्राइविंग कर रहे है तो यह डिवाइस फ़ोन को Do Not Disturb मोड पर सेट करके आटोमेटिक रिप्लाई करने लगेगी।  आटोमेटिक रिप्लाई की शुरुआत एक रोबोट के इमोजी के साथ होगी ताकि मेसेज पढ़ने वाले को पता लग जाये की ये आटोमेटिक रिप्लाई है।

हमारी फर्स्ट-इम्प्रेशन के अनुसार, Google रिप्लाई एप्लिकेशन ने हाँ, नहीं और शायद, जैसे संक्षिप्त उत्तरों के संदेशों के साथ ठीक काम किया या आटोमेटिक लोकेशन-बेस्ड संदेश,और आटोमेटिक अवकाश रेस्पॉन्डर्स के साथ भी काफी अच्छा काम किया है। इसके अलावा, ऐप में 2 भाषाओ में सन्देश का उत्तर देने की भी क्षमता है, जो ऐप को यूज़ करने के योग्य बनाता है।

Google Reply App को कैसे प्राप्त करे?

अभी ये ऐप एंड्राइड मैसेज(SMS), फेसबुक मैसेंजर, स्काइप, ट्विटर, और व्हाट्सप्प पर कार्य कर रही है। लेकिन यह ऐप अभी तक प्ले स्टोर में आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है। यदि आप इस ऐप का उपयोग करना चाहते है तो आप इसको APKMirror वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है और इसका इस्तेमाल कर सकते है।

5G इंटरनेट: जाने इसके बारे में सब कुछ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here