भारत बनाम पाकिस्तान का कोई भी मैच हो, करोड़ों लोग इंतज़ार करते हैं। हाल ही में रविवार (Sunday) को भारत बनाम पाकिस्तान ICC वर्ल्ड कप 2021 (India vs Pakistan ICC T20 World Cup 2021) का क्रिकेट मैच प्रसारित हुआ, जो Star Sports पर दिखाया गया। भारत में इस मैच का नतीजा लोगों के लिए काफी निराशाजनक रहा, लेकिन जो लोग इसे टीवी पर देख रहे थे, उनके लिए ये किसी और कारण से भी काफी खराब अनुभव देने वाला रहा। दरअसल मैच के दौरान टीवी पर प्रत्येक ओवर के बाद जो विज्ञापन दिखाया जाता है, उसमें OnePlus की OnePlus TV US1 का विज्ञापन बार-बार दिखाया जा रहा था और इसमें कंपनी ने न केवल डिज़ाइन बल्कि टीवी के फ़ीचरों को भी प्रमोट किया, जिसमें एक फ़ीचर था ‘Speak Now’ फ़ीचर। इस फ़ीचर द्वारा आप केवल “Ok Google” कहकर आसानी से कुछ भी सर्च कर सकते हैं।

दरअसल ये विज्ञापन इस मैच के दौरान कई बार प्रसारित हुआ जिसमें विज्ञापन के दौरान “Ok Google” शब्द आने से, टीवी देख रहे लोगों के एंड्राइड फ़ोन और स्मार्ट डिवाइसों में Google Assistant ऑन हो रहा था और एक एक बार नहीं बल्कि मैच के दौरान कई बार हुआ, जिससे परेशान लोगों ने ट्विटर पर कंपनी से तुरंत इन शब्दों को विज्ञापन में से हटाने या पूरा विज्ञापन (ad) हटाने की मांग की। लेकिन भारत बनाम पाकिस्तान मैच, जिसे पूरी दुनिया में सब देख रहे हैं, के बीच से कंपनी शायद अपने इस विज्ञापन को नहीं हटाना नहीं चाह रही थी। यही चीज़ पूरे मैच के दौरान लोगों के सर का दर्द बन गयी। वैसे जिस स्मार्ट टीवी का ऐड इस समय मैच के दौरान चल रहा था, वो जून में भारत में लॉन्च हुई OnePlus TV U1S स्मार्ट टीवी है।

OnePlus TV U1S स्मार्ट टीवी

OnePlus TV U1S को आप 50, 55, और 65-इंच के मॉडलों में खरीद सकते हैं। इसमें आपको 4K डिस्प्ले के साथ HDR10, HDR10+, HLG, सपोर्ट भी मिलता है। टीवी में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी है। इसके अलावा 15W के दो स्टीरियो स्पीकर इसमें डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ दिए गए हैं। गूगल असिस्टेंट, कुछ प्रे-लोडेड ऐप्स, eARC फीचर, Netflix, Prime Video, जैसे OTT प्लेटफार्म के लिए डेडिकेटेड बटन भी इसमें आपको मिलते हैं।

इसके अलावा ये टीवी HDMI 2.1 पोर्ट, दो HDMI 2.0 पोर्ट, दो USB Type-A 2.0 पोर्ट, ड्यूल बैंड Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, बिल्ट-इन क्रोम कास्ट जैसे फ़ीचरों के साथ आता है। इसमें आपको 2GB की रैम और 16GB की स्टोरेज मिलेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here