Asus ROG Strix Scar 15 review

गेमिंग लैपटॉप दिन-ब-दिन काफी अपग्रेड होते जा रहे है। आज के समय में लेटेस्ट लांच मॉडल सिर्फ बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस ही नहीं बल्कि आपको पोर्टेबिलिटी भी देते है। यही चीज आपको Asus Scar 15 लैपटॉप में देखने को मिलती है। यह लैपटॉप आपको 10th जेन इंटेल कोर i9 प्रोसेसर, Nvidia Geforce RTX 2070 और 32GB तक की राम जैसे पावरफुल हार्डवेयर के साथ मिलता है। यह डिवाइस साफ़ तौर पर एक गेमिंग बीस्ट कही जा सकती है। (Asus ROG Strix Scar 15 Review Read in English)

2.17 लाख के प्राइस टैग के साथ यह लैपटॉप एक काफी प्रीमियम ग्रेड लाइनउप में शामिल हो जाता है जिससे उम्मीद भी काफी ज्यादा बढ़ जाती है। डिजाईन के मामले में आपको थोडा अलग डिजाईन देखने को मिलता है लेकिन प्राइस के हिसाब से यह आपको एक अलग एक्सपीरियंस देने में सक्षम है।

तो क्या यह डिवाइस अपने प्राइस टैग के हिसाब से परफेक्ट कही जा सकती है? इसी सवाल का जवाब जानते है Asus ROG Strix Scar 15 के डिटेल्ड रिव्यु में:

Asus ROG Strix Scar 15 की स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट ASUS ROG Strix SCAR 15 G532LWS
डिस्प्ले 15.6” vIPS-level FHD 300Hz/3ms
प्रोसेसर Intel Core i9-10980HK
ग्राफ़िक्स NVIDIA GeForce RTX 2070 Super Max-P GDDR6 8GB
रैम 32GB DDR4
माप और वजन 39.9(W) x 29.3(D) x 2.79 (H) cm; 2.99 Kgs
स्टोरेज 2 X 1TB PCIe SSD (Raid 0)
कीबोर्ड Backlit chiclet keyboard, Aura Sync, Per key RGB
ऑडियो 2x 3.5W with Smart AMP Technology
I/O पोर्ट 3 x USB 3.2 Gen 1 Type-A
1 x Audio combo jack: Mic-in and Headphone
1 X USB3.2 Gen2 Type-C (supports DisplayPort 1.4, no PD charging)
1x LAN RJ-45 jack1 x HDMI (HDMI 2.0b support 4K HDR), HDCP SPEC 2.2
ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 10 Home
बैटरी 66WHrs, 4S1P, 4-cell Li-ion, 15.4V; 280W adapter

Asus ROG Strix Scar 15 रिव्यु: वर्डिक्ट

Scar 15 लैपटॉप एक काफी दमदार लैपटॉप कहा जा सकता है। यह आपके लगभग हर एक टास्क को काफी आसानी से पूरा करता है। लेकिन इस कीमत और हार्डवेयर के साथ आप इतनी तो उम्मीद करते ही है। यह थोडा बड़ा है और इसकी डिस्प्ले काफी सुंदर है। टाइप एंड टच एक्सपीरियंस काफी अच्छा लगता है। रेनबो कलर-ग्लो कीबोर्ड लगभग सभी गेमर्स को पसंद आएगा।

काफी अच्छाइयों के बावजूद भी लैपटॉप में कुछ चीजे जैसे फैन नॉइज़, वेबकैम, थंडरबोल्ट 3 G0SYnc और बायोमेट्रिक अनलॉक ना होना मुझे निजी रूप से पसंद नहीं आये। साथ ही लैपटॉप का बैटरी बैकअप थोडा और बेहतर होता और अच्छा रहता।

2 लाख से ज्यादा की रकम काफी यूजरों के लिए काफी ज्यादा हो सकती है। तो अगर कोई इतना खर्च करने के लिए तैयार है तो यह डिवाइस काफी अच्छा ऑप्शन साबित होती है। लेकिन अगर आप थोडा कम खर्च में दमदार लैपटॉप चाहते है तो Zephyrus 14 भी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसके अलावा आप Scar 17 पर भी विचार कर सकते है। इसमें आपको लगभग एक जैसे स्पेसिफिकेशन के साथ बड़ी स्क्रीन भी देखने को मिलती है।

खूबियाँ

  • दमदार परफॉरमेंस
  • बड़ी और आकर्षक डिस्प्ले
  • RGB लाइट शो
  • कम्फ़र्टेबल टाइपिंग एक्सपीरियंस
  • पोर्ट सिलेक्शन

कमियाँ

  • वेबकैम का न होना
  • बायोमेट्रिक अनलॉक का ना होना
  • एवरेज बैटरी लाइफ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here