ई-कॉमर्स दिग्गज, अमेज़ॅन भारतीय बाजार में एक नई सेवा, अमेज़ॅन प्राइम म्यूजिक लाने की योजना बना रहा है। अमेज़ॅन की यह ऐप आधारित संगीत सेवा अपने प्राइम मेंबरो को फोन पर मुफ्त में पसंदीदा संगीत को स्ट्रीम करने, डाउनलोड करने और सुनने की अनुमति देगा।(Read in English)

यह देश की शीर्ष संगीत कंपनियों के साथ अमेज़ॅन के बैक-टू-बैक सौदों से स्पष्ट है की ये सर्विस जल्दी ही लांच की जा सकती है। इस महीने की शुरुआत में सरेगामा और ज़ी म्यूजिक जैसी घरेलू संगीत कंपनियों के साथ सौदा करने के बाद, अमेज़न ने हाल ही में सोनी म्यूजिक के साथ हाथ मिला लिया। नई साझेदारी के साथ, अमेज़ॅन प्राइम म्यूज़िक एप्प को अंग्रेजी भाषा के गाने भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ेकम्पनी Asus Zenfone 5-सीरीज को अगले महीने MWC 2018 में करेगी लॉन्च

सोनी संगीत दोनों राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के साथ काम करता है एल्विस प्रेस्ली, माइकल जैक्सन, बैयोनस, चेन्समोकॉकर, फार्रेल विलियम्स, और कैमीबाबेलो जैसे कई अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के गाने अपने बैनर के तहत जारी किए जाते हैं। और भारत में, यह एआर रहमान, जगजीत सिंह, गुलजार, लकी अली, कोलोनियल कजिनस, दर्शन रावल और बादशाह जैसे कलाकारों के साथ काम करता है।

ईटी(ET) के मुताबिक, इस डील के द्वारा हिंदी फिल्म जैसे कुछ कुछ होता है, कभी अलविदा ना कहने, कही ख़ुशी कभी ग़म, कल हो ना हो, ऐ दिल है मुश्किल , जब हैरी मेट सेजल, दिलवाले, प्रिय जिंदगी और तमिल साउंडट्रैक शामिल हैं।

यह भी पढ़े:Android GO स्मार्टफोन के लिए Reliance Jio और MediaTek ने की साझेदारी

इसके अलावा, अमेज़ॅन को 2018 में सोनी से आगामी म्यूजिक रिलीज के एक्सक्लूसिव अधिकार प्राप्त होंगे।

अमेज़ॅन म्यूज़िक, भारत के निदेशक साहस मल्होत्रा ​​ने कहा, “हम सोनी म्यूज़िक के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं, जिसमें नए रिलीज़ और अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और पंजाबी भाषाओं के हिट गाने प्राइम सदस्यों के लिए  उपलब्ध होंगे।”

Amazon Prime Music App

अमेज़ॅन प्राइम म्यूजिक ऐप संयुक्त राज्य अमेरिका में पहले से ही कार्यात्मक है। वहां, विज्ञापन-मुक्त संगीत स्ट्रीमिंग ऐप अमेज़ॅन के प्राइम उपभोक्ता बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर संगीत का आनंद ले सकता है। उपयोगकर्ता अमेज़ॅन क्लाउड फीचर का उपयोग करके संगीत को ऑफ़लाइन सेव कर सकते हैं और संगीत सर्च करने के लिए एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट का उपयोग कर सकते हैं।

Amazon Prime Music के विकल्प

अमेज़ॅन प्राइम म्यूजिक ऐप का वर्तमान में भारत में इको ग्राहकों द्वारा परीक्षण किया जा रहा है। हालांकि, अमेज़ॅन इसे सभी के लिए उपलब्ध कराने से पहले थोड़ा समय ले सकता है

तब तक, आप निम्न संगीत स्ट्रीमिंग ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं जो अमेज़ॅन प्राइम म्यूज़िक के योग्य विकल्प के रूप में काम करेंगे:

  • Saavn
  • Gaana
  • Play Music
  • Wynk
  • Jio Music
  • Apple Music

Jio Music vs Wynk vs Google Play vs Gaana: Which Music Streaming App Works Best?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here