Amazon Prime Day आ गया है वापस। जी हाँ Amazon साईट पर 16 जुलाई से यह प्राइम डे सेल शुरू होने वाली है. जिसमे आपको मोबाइल फोन से लेकर किताबों और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स से लेकर कपडों तक सब पर आकर्षक ऑफर दिए जायेंगे। (Read in English)

36 घंटे तक चलने वाले इस प्राइम डे फेस्टिवल में आपको फ़्लैश सेल, कॉम्बो डील, डिस्काउंट, और एक्स्ट्रा कैशबैक जैसे ऑफर के अलावा कुछ डील ऐसी भी दी जाएँगी जिनका लाभ सिर्फ प्राइम मेम्बर ही ले पाएंगे। यह सेल 16 जुलाई को 12 बजे दोपहर में शुरू होकर 17 जुलाई को रात 12 बजे तक चलेगी।

तो चलिए नज़र डालते है Amazon Prime Day 2018 से जुडी बातों पर:

Amazon Prime Day 2018 के मुख्य आकर्षण:

  • सेल शुरू होगी 16 जुलाई को दोपहर 12 बजे से
  • होंगी 6 फ़्लैश सेल मिलेगा उनपर भारी डिस्काउंट
  • 10% इंस्टेंट डिस्काउंट HDFC कार्ड धारकों के लिए
  • 10% कैशबैक मिलेगा प्राइम मेम्बेर्स को Amazon Pay Wallet में पैसे जोड़ने पर

प्राइम मेम्बरशिप

Prime Sale में सबसे जरूरी चीज़ है की आप एक प्राइम मेम्बर हो क्योकि सेल के दौरान मिलने वाले काफी डिस्काउंट और प्रोडक्ट पर प्राइम मेम्बर को आधिक लाभ प्राप्त होगा। अगर आप प्राइम मेम्बर नहीं है तो आप सिर्फ 129 रुपए प्रति महीने या 999 रुपए प्रति वर्ष की कीमत पर प्राइम मेम्बर बन सकते है।

यहाँ यह बताना जरूरी है की प्राइम मेम्बरशिप लेने के बाद आपको प्री म्यूजिक और प्राइम विडियो एप्लीकेशन को भी इस्तेमाल करने की सुविधा मिल जाएगी।

खरीदने से पहले प्रोडक्ट देखना

Amazon द्वारा बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई. चेन्नई और कोलकाता जैसे शेहरों में स्पेशल VR ज़ोन बनाये है जिनके माध्यम से आप प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उनका अनुभव कर सकते है।

प्रोडक्ट के अलावा ग्राहक यहाँ पर वर्चुअल थिएटर एक्सपीरियंस के साथ-साथ 7 प्राइम विडियो का ट्रेलर भी देख सकते है जो प्राइम डे के दिन पेश की जाएँगी। इसके नयी बॉलीवुड मूवी Raazi, अमेज़न प्राइम ओरिजिनल सीरीज Comicstaan भी शामिल है।

क्या खरीदना चाहते है?

साईट पर उपलब्ध इतने सारे गैजेट्स और आइटम्स मिलते है लेकिन एप्पल और गूगल के प्रोडक्ट पर आप किसी भी तरह की छुट की उम्मीद ना करे क्योकि यह दोनों कंपनियाँ कभी भी अमेज़न पर अपने प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट ऑफर नहीं देती है।

Amazon के अपने खुद के गैजेट्स लाइनअप पर आपको डिस्काउंट देखने को मिल जायेंगे. जैसे Kindle रीडर, फिरे टेबलेट्स, और इको स्पीकर्स पर आपको इन 36 घंटो में काफी बेहतरीन डिस्काउंट देखने को मिल सकते है।

आप इस सेल के दौरान थोडा पाने पसंदीदा फोन, टीवी या कैमरा के थोडा पुराने वरिएन्ट पर आकर्षक डिस्काउंट प्राप्त कर सकते है लेकिन लेटेस्ट प्रोडक्ट पर आपको एक डिस्काउंट मिलना थोडा मुश्किल लगता है।

फ़्लैश सेल/ लाइटिंग डील

अमेज़न प्राइम डे पर मिलने वाली लाइटिंग डील काफी आकर्षक होती है लेकिन इसके लिए आपको काफी तेज़ी दिखानी पड़ेगी क्योकि थोड़ी भी देर हुई तो प्रोडक्ट स्टॉक आउट या डील खत्म हो सकती है।

Alexa सब जानती है

अमेज़न इको के पास अधिकतर अमेज़न सेल डे से जुडी कोई न कोई जानकारी जरुर होती है। अगर आपके पास वौइस कंट्रोल्ड अस्सिस्टेंट है तो आप अमेज़न प्राइम डे सेल से जुड़े सवाल पूछते रहिये काफी ज्यादा सम्भावना है की आपको Alexa द्वारा सेल से जुडी कोई जानकरी प्राप्त हो जाये।

Amazon Prime Day : बेस्ट डील और आकर्षक डिस्काउंट

यहाँ पर आपको एक सूची दी गयी है जिसमे आपको प्राइम डे पर मिलने वाले डिस्काउंट की जानकरी दी गयी है। प्राइम डे सेल पर आपको अलग-अलग कैटेगरी जैसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, होम और किचन, डेली प्रोडक्ट, स्पोर्ट्स एंड फिटनेस, फैशन और लाइफस्टाइल आदि पर डिस्काउंट मिलेंगे और कुछ प्रोडक्ट लांच भी किये जायेंगे।

           आइटम्स               डिस्काउंट
मोबाइल एंड एक्सेसरीज 40% तक की छुट
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड एप्लायंसेज 50% तक की छुट
डेली प्रोडक्ट 50% तक की छुट
होम एंड आउटडोर 70% तक की छुट
अमेज़न फैशन 50%- 80% तक की छुट
बुक्स, एंटरटेनमेंट एंड मोर 70% तक की छुट
अन्य आइटम्स पर डिस्काउंट अमेज़न कूपन द्वारा एक्स्ट्रा डिस्काउंट

Amazon इंडिया के आधिकारिक पेज से आप और आधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here