चीन की मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी भारत में अपनी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए बाजार में लगातार अपने नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही है। कुछ दिनों पहले ही शाओमी ने अपना Mi Router C लॉन्च किया था और अब कम्पनी ने इस सिलसिले को रफ्तार देते हुए मिनी स्पीकर, पावर बैंक और WiFi रिपीटर के साथ अपनी प्रोडक्ट रेंज में बढ़ोत्तरी की है।

यह भी पढ़ें: स्नैपड्रैगन 835 और 6 GB रैम के साथ Squeezable HTC U11 हुआ भारत में लॉन्च

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ही शाओमी ने भारत में अपने MI home की शुरुआत की थी, जिसके बाद यह आपेक्षित भी था और आवश्यक भी कि कंपनी स्मार्टफोन्स के अलावा भी अन्य प्रोडक्ट्स बाजार में उतारेगी, और ऐसा हुआ भी।

शाओमी द्वारा पूर्व में लॉच किये गए पावर बैंक को कुछ अपग्रेड करने के बाद MI पॉवर बैंक 2 नाम से लॉन्च किया गया है, यह पावर बैंक 10000mAh और 20000mAh क्षमताओं के विकल्प में उपलब्ध होगा।

10000mAh और 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंकों की कीमत क्रमशः 1,199 रुपए और 2,199 रुपए रखी गयी है। यह पावर बैंक टू वे फास्ट चार्जिंग की खूबी से लैस है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com से खरीदा जा सकता है, यदि आप फ्लिपकार्ट या अमेज़ॉन पर खरीदारी को प्रमुखता देते हैं तो इसके लिएआपको 7 जुलाई का इंतज़ार करना होगा।

वहीं अगर Mi Bluetooth Speaker Mini की बात करें तो यह स्पीकर आकार में छोटा और आवाज़ में दमदार है। जिसमें कनेक्टिवटी के लिए ब्लूटूथ 4.0 टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

इसके अलावा इसमें एक माइक्रोफ़ोन भी दिया गया है, जिसके द्वारा आप स्पीकर को फ़ोन से कनेक्ट करके लाउडस्पीकर कॉलिंग का भी आनंद उठा सकते हैं। कॉलिंग अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए माइक्रोफोन में नॉयज रिडक्शन टेक्नॉलॉजी का प्रयोग किया गया है। 1,299 रुपये की कीमत वाले इस स्पीकर को mi.com से खरीदा जा सकता है।

इसके अलावा लॉन्च किये गए Mi WiFi Repeater 2 के जरिये 16 डिवाइस तक फास्ट और स्टेबल कनेक्शन दिया जा सकता है। इस छोटे साइज के रिपीटर में हाई परफॉर्मेंस पीसीबी एंटीना दिए गए हैं जिससे आप तेज डाउनलोडिंग स्पीड का आनंद उठा सकते हैं।

999 रुपये की कीमत वाला यह रिपीटर सिर्फ Mi.com और Mi Home पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Vivo V5s की समीक्षा: खूबियाँ, खामियां और सभी कुछ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here