चाइनीस स्मार्टफोन कंपनी शाओमी हाल ही के सालों में काफी अच्छा परफॉर्मेंस देती आई है और पिछले साल तो कंपनी ने 108 मेगापिक्सल कैमरा फोन, 180% स्क्रीन टू बॉडी रेशों वाले फोनों को लॉन्च करके स्मार्टफोन मार्केट में एक अलग ही लेवल सेट किया है।

अभी हाल ही में मनु कुमार जैन ने यह भी साफ किया है कि कंपनी इस साल यानी कि 2020 में अपने फ्लैगशिप फोंस तथा कुछ एक्स्ट्रा IoT डिवाइस को भी इंडिया में लांच करेगा।

मिड रेंज और अफॉर्डेबल सेगमेंट से आगे निकलते हुए कंपनी अब फ्लैगशिप स्मार्टफोनों पर काम कर रही है जिसमें सबसे ज्यादा जिस स्मार्टफोन की चर्चा हो रही है वह है Mi 10 और Mi10 प्रो। फ्लैगशिप ग्रेड इन फ़ोनों से जुडी काफी जानकरी सामने आ चुकी है कि कंपनी इन दोनों ही फोन पर काम कर रही है और यह डिवाइस जल्द ही चीन के मार्केट में देखने को मिलेंगी। Xiaomi Mi 10

तो चलिए इन दोनों ही फोनों से जुड़ी लीक जानकारी पर नजर डालते हैं:

Mi10 और Mi10 Pro से जुड़ी जानकारियां

फरवरी महीने में यह साफ है कि सैमसंग अपने फ्लैगशिप ग्रेड स्मार्टफोन को लांच करने वाली है। लेकिन इसी बीच चीन में एक लीक पोस्टर से यह साफ हुआ है कि शाओमी Mi 11 फरवरी को बीजिंग में यह दोनों स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

Xioami कि यह सीरीज एक फ्लैगशिप सीरीज है और पोस्टर में देखकर भी साफ पता चलता है कि पीछे की तरफ आपको यहां पर क्वॉड कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसके अलावा यहां आपको वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन भी फोन के दाएं तरफ देखने को मिलते है।

Mi 10 Launch Rumoured for Early February; Purported Listing of Mi 10 Pro Surfaces on Russia’s EEC

अभी कुछ दिनों पहले ही Mi10 प्रो स्माटफोन को रशिया की सर्टिफिकेशन साइट पर भी देखा गया था तो उम्मीद है कि यह फोन चाइना के बाद जल्द ही यूरोप के मार्केट में भी लांच किया जाएगा अगर इनके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार फोन में आपको 6.5 इंच की AMOLED डिस्पले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल मिल सकती है।

पावर के लिए फोन में 4500mAh की बैटरी होगी जो फ़ास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ पेश की जाएगी फ्लैगशिप होने के वजह से यहां पर कंपनी की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल सकती है।

उम्मीद यही है कि यहां पर ड्यूल सेल्फी कैमरा भी मिलेगा जिसमें प्राइमरी सेंसर 32 मेगापिक्सल का होगा और रियर साइड आपको 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर देखने को मिल सकता है। अभी के लिए यह जानकरी किसी आधिकारी सोर्स से सामने नहीं आई है तो उम्मीद है कि इनमें बदलाव हो सकता है तो अपडेट मिलते ही आपको पूरी जानकारी दी जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here