चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारत में अपने 5 साल पूरे होने की खुशी में Mi Rechargeable LED Lamp का ऐलान किया है। शाओमी का दावा है कि Mi रिचार्जेबल LED लैम्प पांच दिनों तक बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। यह नया प्रॉडक्ट कंपनी की क्राउडफंडिंग वेबसाइट पर 18 जुलाई दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस लैंप की कीमत क्या होगी, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi Super Bass Wireless Headphones ब्लूटूथ 5.0 के साथ हुए लांच

Xiaomi Mi Rechargeable LED Lamp से जुडी जानकारी

अगर फीचर की बात करे तो वाइट कलर ऑप्शन में आने वाले इस लैंप में राउंड बेस स्टैंड, लॉन्ग स्लिम पोल और सिलेंड्रिक लैंप दिया गया है जिसमें बल्ब लगा है। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन से ट्विटर पर इस नए प्रॉडक्ट की घोषणा की और साथ ही एक विडियो भी शेयर किया है जिससे लैंप के खास फीचर्स के बारे में पता चलता है।

कंपनी ने बताया कि Mi रिचार्जेबल एलईडी लैंप तीन ब्राइटनेस लेवल – वाइट, वार्म वाइट और यलो के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करके इस लैंप को 5 दिनों तक चलाया जा सकता है। यह काफी हल्का है इसलिए आसानी से इसे कहीं भी ले जाना आसान है। कंपनी का कहना है कि बार-बार लाइट जाने की समस्या से परेशान लोगों के लिए यह इमर्जेंसी लाइट का काम करेगा और यह उनके लिए मददगार साबित होगा।

Mi 5वीं सालगिरह पर क्या है ख़ास?

अब बात करते हैं भारत में Mi की पांचवीं सालगिरह हैर तो Mi Turn 5 पेज से पता चलता है कि कंपनी के क्राउडफंडिग प्लैटफॉर्म पर 23 जुलाई से Mi वॉटर टीडीएस टेस्टर भी उपलब्ध होगा। इस टेस्टर के जरिए यूजर्स पीने वाले पानी की क्वॉलिटी चेक कर सकेंगे। इसके जरिए कुछ ही सेकंड में 9990 तक के टीडीएस (टोटल डिजॉल्वड सॉलिड) को डिटेक्ट किया जा सकता है। बता दें कि इंडियन स्टैंडर्ड मानक ISO10500/2012 के अनुसार पानी में 2000 टीडीएस तक मात्रा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं है। इससे ऊपर टीडीएस के पानी को खतरनाक माना गया है।

अपनी 5वीं ऐनिवर्सरी को सेलिब्रेट करते हुए अब तक कंपनी भारत में Mi बियर्ड ट्रिमर, बच्चों के लिए ट्रक बिल्डर टॉय और Mi Super Bass Wireless Headphones भी लॉन्च कर चुकी है। इस सुपर हेडफोन्स की कीमत 1799 रुपये है। इसे ब्लैक-रेड और ब्लैक-गोल्ड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here