शाओमी हमेशा से ही लेटेस्ट हाई एंड टेक्नोलॉजी में काफी नए नए आयाम दर्ज करती हुई नजर आती है। इन-डिस्प्ले कैमरा, सराउंड स्क्रीम, बिना बेज़ेल वाली डिस्प्ले, मेगापिक्सेल कैमरा, हाई स्पीड फ़ास्ट चार्जिंग सलूशन जैसे हाई एंड फीचर इस लिस्ट में अपनी जगह बना चुके है।

कंपनी ने आज MI Air Charge टेक्नोलॉजी की घोषणा की है। इस टेक की मदद से आप एक रेंज के तहत एक साथ काफी डिवाइस को Over the Air चार्ज कर सकते है। सभी डिवाइस एक साथ 5W की चार्जिंग से चार्ज होंगी। शाओमी ने यह भी सुनिश्चित किया है की चार्जिंग एफिशिएंसी ने किसी तरह की दिक्कत देखने को नहीं मिलेगी।

अभी के लिए यह टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन, स्मार्टवाच और फिटनेस बैंड्स के साथ ही काम करेगी। लेकिन निकट भविष्य में ब्रांड ने साफ़ किया है की इस चार्जिंग का सपोर्ट आपको लगभग सभी IoT प्रोडक्ट्स में देखने को मिल सकता है।

जाने कैसे काम करेगी Xiaomi Mi Air Charge टेक्नोलॉजी

शाओमी ने यहाँ पर फाइव फेज इन्तेर्फेरेंस ऐन्टेना के साथ खुद की चार्जिंग पिल को डेवलप्ड किया है। एक बार यह पूरा होते है 144 ऐन्टेना के साथ कंट्रोल ऐरे से वेव भेजने के जरिये डिवाइस को चार्जिंग उपलब्ध होगी। इसके लिए आपकी डिवाइस में भी छोटे ऐन्टेना का सपोर्ट होना चाहिए।

जैसा की ऊपर बताया गया है यह टेक्नोलॉजी कुछ मीटरों तक आसानी से काम कर सकती है। लेकिन अभी के लिए डिस्टेंस बताया नहीं गया है। वैसे अभी इस टेक की विश्वसनीयता के बारे में भी कुछ साफ़ तौर पर नहीं कहा जा सकता है। यूजर की हेल्थ और प्रोडक्ट की कीमत भी इस टेक के लोकप्रिय होने में काफी बड़ी भूमिका निभाएंगे। कंपनी ने अभी कुछ ख़ास जानकारी शेयर नहीं की है।

देखने वाली बात यही होगी की शाओमी कैसे इस Air Charge टेक्नोलॉजी को मार्किट में पेश करती है क्योकि अभी FreeVOOC Air, Watt-Up, The MotherBox जैसी टेक पर भी काम किया जा रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें