मशहूर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग की J-series बेहद लोकप्रिय रही है, खासकर मध्यम बजट के खरीदारों के बीच इसकी लोकप्रियता खासी ज्यादा है। लोकप्रिय ब्रांडों की तलाश में युवा उपभोक्ता अक्सर सैमसंग के फोनों का ही सहारा लेते हैं और यह एक अच्छी बात है कि सैमसंग लगातार अपने J-सीरीज के साथ बेहतर फोन प्रदान कर रही है।   (Read in English)

सैमसंग ने Galaxy J7 के ‘Pro’ अवतार को एक मध्यम बजट की कीमत में पेश किया है, जो इतना किफायती नहीं है लेकिन फिर भी पहुंच के भीतर है। इसलिए, यहां बड़ा सवाल यह है कि क्या इस फोन को खरीदना फायदे का सौदा सिद्ध होगा?

इसी तरह के कुछ और सवालों के जवाबों को खोजते हुए हम Samsung Galaxy J7 Pro की समीक्षा को आपके समक्ष रखते हैं जिसमें हमने फोन के फायदे और नुकसान के साथ-साथ बेंचमार्क परीक्षण के परिणाम भी शामिल किये हैं।

Samsung Galaxy J7 Pro Specifications

Model Samsung Galaxy J7 Pro
Display 5.5-inch, Full HD, SAMOLED, 2.5D Glass
Processor 1.6GHz 14nm based Exynos 7870 octa-core
RAM 3GB
Internal Storage 64GB, expandable up to 128GB
Software Android Nougat
Primary Camera 13MP (main), PDAF, f/1.7 aperture, Dual Tone LED Flash
Secondary Camera 13MP front-facing camera, f/1.9 aperture
Dimensions 152.4×74.7×7.9mm
Battery 3600mAh
Others 4G VoLTE, WiFi, Bluetooth 4.1, GPS, 3.5mm audio jack, USB OTG, NFC, Samsung Pay
Launch Price Rs. 20,900 (lowest price available)

Samsung Galaxy J7 Pro की खूबियां या खामियां

खूबियां:

  • साफ डिजाइन और उत्कृष्ट निर्माण गुणवत्ता
  • प्रभावशाली कैमरा
  • AMOLED डिस्प्ले
  • Samsung Pay

खामियां:

  • फ़ास्ट चार्जिंग नहीं
  • गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन का अभाव
  • वाटर रेजिस्टेंस नहीं

Samsung Galaxy J7 Pro Benchmark Scores

Benchmark standards Score
Antutu 45332
Geekbench single core 719
Geekbench Multi core 3442
Quadrant 14691
Slight Shot Extreme 235
Ice Storm Unlimited 8233

डिज़ाइन

How is the Samsung Galaxy J7 Pro design?

सैमसंग ने अपने बजट श्रृंखला के डिजाइन को पूरी तरह से ओवरहेल्ड कर दिया है जो कि गैलेक्सी जे 7 प्रो में बहुत स्पष्ट दिखाई देता हैं, पूरी तरह मैटल बैक और घुमावदार किनारों वाले इस फोन में में सामने की तरफ 2.5D ग्लास, और यू-आकार के एंटीना बैंड दिए गए हैं जो कि इसकी डिज़ाइन को काफी प्रीमियम बनाते हैं।

फोन में बायीं तरफ सिम ट्रे और प्लास्टिक के वॉल्यूम बटन दिए गए हैं , वहीं पावर बटन और लाउडस्पीकर को दायीं तरफ रखा गया है। फोन का कैमरा मॉड्यूल बहुत शानदार प्रतीत होता है जिसमें किसी भी तरह का बम्प मौजूद नहीं है।

अगर देखने और महसूस करने के अनुभव की बात करें तो J7 Pro 22 हज़ार रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ डिजाइन वाले फोनों में से एक है।

डिस्प्ले

How is the Samsung Galaxy J7 Pro display?

Galaxy J7 Pro की डिस्प्ले इसके प्रमुख आकर्षणों में से एक है, इसमें S-AMOLED डिस्प्ले है जिसे सैमसंग आमतौर पर अपने प्रीमियम डिवाइसेस में ऑफर करता है। फुल HD स्क्रीन शार्प पिक्चर के साथ-साथ जीवंत रंग प्रदान करती है।

स्टोरेज

1.6GHz 14nm based Exynos 7870 ओक्टा-कोर प्रोसेसर वाला यह फोन 3GB रैम और 64GB इंटर्नल स्टोरेज के साथ आता है इसमें एक समर्पित SD कार्ड स्लॉट है जिसके द्वारा स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा

How’s the Samsung Galaxy J7 Pro selfie camera performance?

गैलेक्सी जे 7 प्रो में PDAF, f/1.7 अपर्चर और ड्यूल टोन LED फ़्लैश के साथ एक 13MP का मुख्य कैमरा है। अगर कैमरा प्रदर्शन की बात करें तो गैलेक्सी जे 7 प्रो कैमरा सर्वश्रेष्ठ नहीं मगर काफी बेहतरीन है। यह तेजी से फोकस करता है और अच्छी फोटोस क्लिक करता है।


फोन की फोटोज इनडोर और आउटडोर दोनों ही तरफ अपने पिछले संस्करणों की तुलना में बेहतर प्रतीत होती हैं। कुल मिलाकर, हमने गैलेक्सी जे 7 प्रो के रियर कैमरा प्रदर्शन को बहुत संतोषजनक पाया।
वहीं फोन में 1.9 एपर्चर और LED फ्लैश के साथ 13MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है, जो कि ब्यूटी मोड्स के साथ काफी अच्छी सेल्फीज़ क्लिक करता है।

गैलेक्सी जे 7 मैक्स की तरह, जे 7 प्रो भी अपने डिफॉल्ट कैमरा ऐप में सोशल मोड के साथ आता है। Social camera का वास्तविक लाभ यह है कि यह आपको क्लिक किए गए फोटोज को अपने सोशल मीडिया संपर्कों से सीधे शेयर करने की सुविधा प्रदान करता है
इस मोड में, कोई उपयोगकर्ता सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे कि फेसबुक, ट्विटर, और यहां तक कि Whatsapp संपर्क को पिन कर सकता है।

Camera Samples

सॉफ्टवेयर

How is the software on the Samsung Galaxy J7 Pro?

 सैमसंग ने अपने सॉफ़्टवेयर के UI/UX में कुछ अपडेट्स किए हैं, जिसे आप अनुभव कर सकते हैं। यदि आप इसे पिछले साल की जे सीरीज़ से तुलना करते हैं, तो आप पाएंगे कि यह पूरी तरह से नया है। फोन में सैमसंग S8/ S8 + की Experience UI से प्रेरणा ली गयी है, सैमसंग का कहना है कि सैमसंग ने S-bike मोड, S-पावर जैसी विशिष्ट विशेषताओं को बरकरार रखा है, साथ ही पिछले गैलेक्सी J2 वाली gimmicky स्मार्ट ग्लो-लाइट को भी जोड़ा है।

Samsung Galaxy J7 Pro स्मार्टफोन Samsung Pay के पूर्ण संस्करण का समर्थन करने वाला पहला J-सीरीज वाला स्मार्टफोन है यह POS मशीनों पर भुगतान की सुविधा के लिए MSTऔर NFC टेक्नोलॉजी दोनों का समर्थन करता है। यह सब नहीं है, यह UPI (यूनिवर्सल पेमेंट इंटरफ़ेस) और मल्टीपल वॉलेट्स का भी समर्थन करता है यदि आप भुगतान ऑनलाइन करना चाहते हैं।

बैटरी बैकअप

How is the Battery backup on Samsung Galaxy J7 Pro?

गैलेक्सी जे 7 प्रो का बैटरी प्रदर्शन वास्तव में प्रभावशाली है यह एक 3600mAH के साथ आता है, जो पूरे उपयोग के साथ एक दिन तक आसानी से चल जाती है।

कीमत

What’s the Samsung Galaxy J7 Pro Best India Price?

वर्तमान में, सैमसंग गैलेक्सी J7 प्रो भारत में सबसे 20,900 रूपये की न्यूनतम कीमत पर उपलब्ध है।

Samsung Galaxy J7 Pro Quick Review

क्या इस फोन को खरीदना चाहिए?

सैमसंग गैलेक्सी जे 7 प्रो वास्तव में सकारात्मक है फोन एक आकर्षक डिस्प्ले प्रदान करता है साथ ही इसमें आकर्षक डिजाइन दी गयी है जो इसके पक्ष में है, कीमत के अनुसार फोन के दोनों कैमरे आकर्षक हैं। एक अच्छा बैटरी बैकअप और सैमसंग पे सपोर्ट इसे युवा खरीदारों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं। यह कहना सुरक्षित है, यह अब तक का सबसे अच्छा J-सीरीज हैंडसेट है जो हमने अनुभव किया है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here