साल 2020 में रियलमी सिर्फ स्मार्टफोन ब्रांड तक सीमित ना रहते हुए एक लाइफस्टाइल ब्रांड बन रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने IoT प्रोडक्ट लांच इवेंट में अपने लेटेस्ट TWS Realme Buds Air Pro को किफायती कीमत में लांच किया है। कंपनी का यह TWS एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आता है। (Realme Buds Air Pro Review Read in English)

हाल ही में हमको Realme के इन किफायती इयरबड्स को टेस्ट करने का मौका मिला। हमने इन बड्स को काफी हफ्तों तक टेस्ट किया और अब हम आपके सभी सवालों केजवाब के साथ लाये है Realme Buds Air Pro का डिटेल्ड रिव्यु:

Realme Buds Air Pro रिव्यु: डिजाईन

बड्स का चार्जिंग केस आपको काफी अच्छा नज़र आता है। यह स्मूथ और ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है जिसके घुमावदार किनारे इसको पॉकेट में आराम से रखने में मदद करता है।

चार्जिंग केस के ऊपर का लिड मेटलिक हिन्ज के साथ आती है। आप इसको आसानी से एक हाथ से खोल और बंद कर सकते है। सामने की तरफ LED इंडिकेटर भी दिए गये है, साथ ही पेयर करने के लिए या रिसेट करने के लिए राईट साइड में बटन भी दिया गया है। नीचे की तरफ आपको USB टाइप C पोर्ट भी दिया गया है।

लिड को खोलने पर आपको 2 इयरबड्स देखने को मिलते है जो मैगनेट से केस में चिपके होते है और अपनी जगह पर आराम से लगे रहते है। बड्स पर भी आपको ग्लॉसी फिनिश मिलती है जिस वजह से कभी कभी आपको इन्हें केस से बाहर निकालने में थोडा परेशानी होती है। ओवल शेप डिजाईन, बड्स डिजाईन और सिलिकॉन इयरटिप्स आपको काफी बार Oppo Enco w51 के जैसे नज़र आती है।

बड्स का वजन सिर्फ 5 ग्राम है तो लम्बे इस्तेमाल में भी ये कान में आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं देते है। पर यहाँ पर इन-इयर डिजाईन के बाद भी एम्बिएंट नॉइज़ ब्लाक उतना बेहतर नहीं है जितनी उम्मीद की थी।

Realme Buds Air Pro रिव्यु: कॉल क्वालिटी

हमने जितने दिन इनको इस्तेमाल किया हमको कॉल क्वालिटी अच्छी ही प्राप्त हुई है। हमको कॉल के समय कॉलर की आवाज सुनने में कोई दिक्कत नहीं हुई है लेकिन दूसरी तरफ से एम्बिएंट नॉइज़ की शिकायत जरुर सामने आई है।

Realme Buds Air Pro रिव्यु: बैटरी

रियलमी के यह Buds Air Pro आपको ANC को ऑन करने के बाद भी 20 घंटे का बैकअप देता है जबकि ANC ऑफ के साथ यह बैकअप 5 घंटे और बढ़ जाता है। बड्स ANC ऑन के साथ कंपनी के दावे के अनुसार 5 घंटे का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है।

हमारी टेस्टिंग में बड्स 4 घंटे और 37 मिनट का बैकअप देने में कामयाब रहा क्योकि हमने ANC को ऑन करने के अलावा वॉल्यूम 70% सेट की थी। केस की मदद से आप बड्स को आसानी से 3 बार तक चार्ज कर सकते है।

Realme Buds Air Pro रिव्यु: वर्डिक्ट

रियलमी ने अपने लेटेस्ट Realme Buds Air Pro को काफी आकर्षक कीमत 4,499 रुपए के साथ पेश किया है। कीमत के हिसाब से यहाँ पर आपको एक अच्छा पैकेज बनाता है। यह मार्किट में उपलब्ध सबसे किफायती इयरबड्स में से एक है जिसमे आपको एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन देखने को मिलता है। हम मानते है की यह परफेक्ट नहीं कहे जा सकते है लेकिन कीमत को देखते हुए अगर आप 5,000 रुपए से कम कीमत में ANC के साथ TWS खरीदना चाहते है तो यह एक वैल्यू फॉर मनी डिवाइस साबित हो सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here