Oppo Reno 6 Pro 5G रिव्यु: खरीदें या नहीं ?

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Oppo Reno 6 Pro 5G आज भारत में लॉन्च हो चुका है। फ़ोन की कीमत 39,990 रूपए है और ये फ़्लैगशिप सेगमेंट में आया है जहां इसी कीमत पर पहले से कई अच्छे फ़ोन उपलब्ध हैं। तो अगर आप इस रेंज का फ़ोन खरीद रहे हैं, ज़ाहिर है कि एक अच्छी क्वालिटी और प्रीमियम फ़ीचर ही आपको पसंद आएंगे। आइये जानते हैं कि क्या नया Reno 6 Pro इस रेंज में इन उम्मीदों पर खरा उतर पायेगा और लोग इसे खरीदना चाहेंगे या नहीं?

ये Oppo Reno 6 Pro 5G का Smartprix हिंदी रिव्यु है।

सब पहले इस फ़ोन के साथ बॉक्स में आपको क्या मिलता है, इसी से शुरुआत करते हैं-

Oppo Reno 6 Pro 5G अनबॉक्सिंग

Oppo के Reno 6 Pro 5G की पैकेजिंग हमें काफी अच्छी लगी। बॉक्स के पिछले हिस्से पर जो टेक्सचर्ड फील और काला रंग है वो काफी आरामदायक और प्रीमियम अनुभव देता है। इस बॉक्स को खोलने पर हमें इसमें ये सब मिला –

  • Reno6 Pro 5G स्मार्टफोन
  • 65W SuperVOOC 2.0 चार्जर के साथ केबल
  • USB Type-C पिन वाली इयरफ़ोन
  • स्मार्टफोन का बैक कवर
  • स्क्रीन गार्ड जो फ़ोन पर लगी है
  • क्विक स्टार्ट गाइड
  • वारंटी कार्ड समेत प्रोडक्ट सम्बन्धी जानकारी के कागज़

Oppo Reno 6 Pro 5G:डिज़ाइन

Oppo ने इस प्रीमियम फ़ोन को दो रंगों में उपलब्ध कराया है जिसमें Aurora (हल्का नीला शेड) और Stellar Black (काला) शामिल हैं। इसमें पहला रंग Aurora (हल्का नीला शेड) ज्यादा मनमोहक लगता है क्योंकि जब इसके रियर पैनल पर अलग-अलग एंगल से रौशनी पड़ती है तो रंग का शेड बदलता हुआ दिखता है। हालांकि अगर आप कुछ सादा पसंद करते हैं तो आप बाद वाला Stellar Black रंग अपने लिए चुन सकते हैं। हालांकि रंग पर ध्यान न दें तो भी दोनों ही मॉडल आपको अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

इस फ़ोन की मोटाई 7.6 mm और वज़न 177 ग्राम के साथ आप Reno 6 Pro को आसानी से साथ में या जेब में लेकर चल सकते हैं। सामने की तरफ Gorilla Glass 5 है और रियर पैनल पर एंटी-ग्लेयर ग्लास मिलता है जिस पर मैट टेक्सचर है और फिंगरप्रिंट के निशान आसानी से नहीं पड़ते हैं। फ़ोन के डिस्प्ले और रियर पैनल के बीच मेटल का फ्रेम उन्हें जोड़े रखता है। बायीं तरफ वॉल्यूम रॉकर है और दायीं ओर पावर बटन को जगह दी गयी है। बाकी सिम स्लॉट, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल ऊपर और नीचे की एज पर हैं।

फ़ोन के एज पर मौजूद बटन आसानी से हाथों से महसूस होते हैं और एक हाथ से फ़ोन को इस्तेमाल करने पर आपका हाथ इन तक आसानी से पहुँच भी पाता है। फ़ोन में ओलेड डिस्प्ले के अंदर ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही ये स्मार्टफोन IP54 रेटिंग के साथ पानी और धूल से बिल्कुल सुरक्षित है। लेकिन अगर यहां IP68 सर्टिफिकेशन होता तो शायद ज्यादा बेहतर होता।

बहरहाल, अब फ़ोन को अनलॉक करने की बारी है और हम आपको बता दें कि फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस रिकग्निशन (face recognition) दोनों ही काफी हाज़िरजवाब हैं, यानि कि दोनों ही अच्छा रिस्पांस देते हैं।

Oppo Reno 6 Pro 5G: ऑडियोविज़ुअल

Oppo Reno 6 Pro में 6.5 इंच की OLED डिस्प्ले, 91.2% स्क्रीन-टू-बॉडी-रेश्यो और फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन के साथ फिट की गयी है। फ़ोन के कर्व्ड एज और काफी पतले बेज़ेल के साथ आपको ज़्यादातर जगह में स्क्रीन ही दिखती है और ये अच्छा लगता है।

डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट है जसके साथ रोज़मर्रा के इस्तेमाल में और गेमिंग के दौरान फ़ोन की स्क्रीन आपको एकदम स्मूथ एनीमेशन दिखाती है। यहां 180Hz टच सैंपलिंग रेट है। लेकिन फिलहाल इस कीमत पर ये बहुत अच्छे फ़ीचर नहीं हैं, लेकिन काम चल जाता है।

इस 5G स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर आप HDR10+ कंटेंट भी देख सकते हैं यानि कि बेहतरीन कंट्रास्ट, सटीक रंग और डीप ब्लैक के साथ फ्रेम। इन सबके और Widevine L1 प्रामाणिकता के साथ आप इस पर Netflix और Prime Video जैसी ऐप्स से एचडी स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं। एचडीआर कंटेंट देखने पर इस डिवाइस में ब्राइटनेस 800 cd/m2 तक जा सकती है। हालांकि ब्रांड dual ambient light sensor setup के बल पर ये कहता है कि ये फ़ोन दो सेंसरों के साथ 360 डिग्री में लाइट सेंस करता है। तो कुल मिलाकर स्क्रीन की विज़िबिलिटी अच्छी है और आउटडोर में भी अब इस पर आसानी से मैसेज पढ़ पाते हैं, देख पाते हैं।

स्क्रीन का एक और पहलू हैं इसके curved edges जो देखने में अच्छे लगते हैं, लेकिन कभी-कभी टच का जवाब या रेस्पॉन्स नहीं मिल पाता है। हालांकि ये कोई परेशानी वाली बात नहीं है, बस फ़ोन को रिव्यु करने के दौरान हमने इस बात पर गौर किया।

लेकिन जिस चीज़ से आपको यहां परेशानी होगी वो है 3.5mm audio jack का ना होना। लेकिन कंपनी ने फ़ोन के बॉक्स में आपको यूएसबी टाइप-सी इयरफ़ोन ही दिए हैं, जिनसे आपकी ये परेशानी भी दूर होती है। इसके अलावा आप ऑडियो को फ़ोन के स्पीकर द्वारा भी सुन सकते हैं जिनकी आवाज़ अच्छी है या फिर किसी भी ब्लूटूथ स्पीकर से इसे कनेक्ट किया जा सकता है।

अब जब ब्लूटूथ की बात की है, तो आइये इसकी कनेक्टिविटी के बारे में जानते हैं।

Oppo Reno 6 Pro 5G: कनेक्टिविटी

इसमें आपको dual SIM VoLTE, VoWiFi, और ड्यूल मोड 5G के कई बैंड का सपोर्ट मिलता है जिनमें n1/n3/n5/n7/n8/n28/n38/n40/n41/n77/n78 बैंड शामिल हैं। इसके अलावा भी कनेक्टिविटी विकल्पों में ड्यूल-बैंड WiFi 6, ब्लूटूथ 5.2, ड्यूल-बैंड GPS, और NFC शामिल हैं। इसमें इस्तेमाल के दौरान Wi-Fi की स्पीड भी काफी अच्छी रही है।

Oppo Reno 6 Pro 5G:परफॉरमेंस

Reno 6 Pro 5G 6 nm तकनीक पर आधारित MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर पर चलता है। ये एक ओक्टा कोर चिपसेट है जिसमें Cortex A78 मुख्य कोर (जिसकी क्लॉक स्पीड 3GHz तक है), तीन Cortex A78 मीडियम कोर (क्लॉक स्पीड 2.6GHz तक) और चार Cortex A55 कोर हो 2.0 GHz तक की स्पीड पर क्लॉक किये गए हैं, शामिल हैं। फ़ोन की मेमोरी के बारे में बताएं, तो इसमें 12GB की LPDDR4x रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज मौजूद है। फ़ोन में रैम को बढ़ाने (RAM expansion) के लिए आपको 7GB तक की VRAM का सपोर्ट मिलता है।

ये फ़ोन मल्टीटास्किंग रोज़ाना की ब्राउज़िंग, स्क्रॉलिंग को आसानी से हैंडल करता है। साथ ही ऐप को ओपन करने में, रीस्टार्ट या बूट करने में भी बहित अधिक समय नहीं जाता है।

फिर भी रेफेरेंस के लिए हमने इस पर कुछ टेस्ट किये हैं जिनके नतीजे आप नीचे दी गयी टेबल में देख सकते हैं –

Oppo Reno 6 Pro 5G BenchmarkScores
Antutu606903
Geekbench 5 Single | Multi810 | 2535
PCMark Work 2.08491
3DMark Wild Life Extreme | Regular1292 | 4139
Androbench Sequential R/W (MB/s)1845.44 | 1244.18
Androbench Random R/W227.28 | 250.32
Conversion of 2:35min 1080p 60fps MP4 video to MKV using Video Transcoder app13 mins

Realme X7 Pro Max 5G में भी Dimensity 1200 चिपसेट है और हमने उस पर भी टेस्ट किये थे। इस फ़ोन के सीपीयू स्कोर Realme X7 Pro Max 5G में मौजूद चिपसेट के मुकाबले और इस कीमत पर उपलब्ध अन्य स्नैपड्रैगन प्रोसेसरों के मुकाबले कम आया है। हालांकि ARM के Mali G77 MC9 GPU का स्कोर हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप ही था। हालांकि गेम खेलने के दौरान भी ग्राफ़िक्स अच्छे से प्रस्तुत होते हैं। BGMI गेम प्ले करने पर हमें स्मूथ ग्राफ़िक्स के साथ 60FPS, HDR Graphics और अल्ट्रा फ्रेम रेट के साथ 30 FPS मिला। Genshin Impact पगेम के दौरान मीडियम ग्राफ़िक्स के साथ 30 FPS मिला और Asphalt 9 में अच्छे ग्राफ़िक्स के साथ 60 FPS मिला। अगर आप अधिकतम Frame Rate चुनते हैं तो बहुत अच्छे ग्राफ़िक्स आपको गेम में दिखेंगे और Frame Per Second आपको 60 FPS तक मिलेगा।

Genshin Impact को 30 मिनटों तक खेलने में, 15 प्रतिशत बैटरी काम हुई और फ़ोन का तापमान 38.9℃ से 41.1℃ पर पहुंचा। हालांकि फ़ोन का रियर पैनल कैमरा मॉड्यूल के पास से थोड़ा सा गर्म हुआ, लेकिन ये बिल्कुल चिंताजनक नहीं था।

हालांकि ये FPS स्कोर हमें फ़ोन में मौजूद Game Toolkit के System Status भाग में से मिले हैं। साथ ही इसमें कुछ हॉट-की (WhatsApp, Facebook Messenger, और Discord के लिए), हाई-परफॉरमेंस Game Mode के लिए टॉगल, नोटिफिकेशन हटाने के लिए एक टॉगल भी सम्मिलित हैं। गेमिंग आवाज़ और वाइब्रेशन दोनों ही हमें ठीक लगे, हालांकि लैंडस्केप में खेलते समय फ़ोन के स्पीकर पर हाथ आ जाने से आवाज़ धीमी हो जाती है। लेकिन हम ये कहेंगे कि इस तरह का toolset सभी फोनों में होना चाहिए।

फ़ोन में Android 11 के साथ ColorOS 11.3 की स्किन मिलती है। और ये डिज़ाइन और फ़ीचर के मामले में काफी बेहतर है। आप यहां डिस्प्ले में लुक को अपने अनुसार personalize कर सकते हैं। काफी सहज फ़ीचर हैं जैसे कि Enhanced Dark Mode, स्क्रीनशॉट लेने के लिए 3-finger gesture, होमस्क्रीन पर ही Google Discover integration, स्क्रीन रिकॉर्डिंग का विकल्प, एक स्मार्ट और उपयोगी Sidebar, Quick Launch, Floating Window, इत्यादि। इसमें काफी सारी प्री-इंस्टॉल्ड एप्लीकेशन हैं, लेकिन उन्हें हटाने (uninstall) का विकल्प भी है। एक और समस्या ये है कि नोटिफिकेशनों को आप ट्रे में से swipe करके नहीं हटा पाएंगे।

Oppo Reno 6 Pro 5G:कैमरा

आइये अब फ़ोन में मौजूद विभिन्न कैमरों पर चर्चा करते हैं। इस फ़ोन के कैमरों में आपको कुछ सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी नज़र आएगी और ये तस्वीरों के साथ वीडियो में भी आती है।

फिलहाल भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार के चलन को देखते हुए कंपनी ने Oppo Reno 6 Pro में भी क्वाड रियर कैमरा सेटअप फिट किया है जिनमें एक 64MP का प्राइमरी लेंस (f/1.7 अपर्चर), एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस (f/2.2 अपर्चर), एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर (f/2.4 अपर्चर) और एक 2MP मोनोक्रोम लेंस शामिल हैं। सामने की तरफ, 32MP का सेल्फी स्नैपर पंच-होल डिज़ाइन के साथ है। ये कैमरा सेटअप लगभग वैसा ही है जैसा Reno 5 सीरीज़ में आया था। केवल एक अंतर यही है कि इस नए फ़ोन में आपको अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस में 120 डिग्री का फील्ड ऑफ व्यू मिलता है।

फिलहाल यहां आप Reno 6 Pro 5G के कैमरा सैंपल देख सकते हैं:

दिन की अच्छी रौशनी में अच्छी डिटेल और रंगों के साथ आपको अच्छी तस्वीरें मिलती हैं। केवल इनके कोनों पर डिटेल थोड़ी कम मिलती है। AI enhancement मोड को ऑन करके आपको और अच्छे परिणाम मिलते हैं। आप सटीक और अधिक डिटेल वाली तस्वीरों के लिए Full 64MP मोड या 108MP Extra HD मोड भी आज़मा सकते हैं।

जैसे कि हम पहले बता चुके हैं, इसमें आपको 120° फील्ड ऑफ व्यू के साथ तस्वीरें मिलती हैं जिनके किनारों में डिटेल कम मिलती है। अगर आप इसे वास्तविक तस्वीर के मुकाबले देखेंगे तो इसमें रंगों का थोड़ा सा फर्क पाएंगे। कैमरा ऐप में आपको 10x तक का ज़ूम फ़ीचर भी मिलता है।

2MP के मैक्रो सेंसर से ली गयी तस्वीरें कुछ ख़ास नहीं है और लगता है कि अधिकतर यूज़र इसे इस्तेमाल भी नहीं करेंगे।

हालांकि Reno 6 Pro की कुछ और ट्रिक हैं जो आपको शायद काफी पसंद आ सकती हैं।

अगर आपको पोर्ट्रेट शॉट पसंद हैं तो Reno 6 Pro 5G में दो फ़िल्टर हैं जो आपको बेहतरीन परिणाम दे सकते हैं। ये सेल्फी और रियर दोनों कैमरों के लिए इसमें उपलब्ध हैं। हालांकि फ्रंट कैमरा से ली गयी सेल्फी में एज डिटेक्शन और बैकग्राउंड का ब्लर्र होना कभी सही ढंग से हो पाता है और कभी नहीं।

साथ ही स्किन का वास्तविक रंग आपको तस्वीरों में बदला हुआ नज़र आएगा और beautification मोड को बंद रखने पर भी ये चेहरे के रंग को भी गोरा और सुन्दर कर ही देता है। जिन तस्वीरों में सूरज किसी भी व्यक्ति के पीछे है उनमें हाइलाइट्स क्लिप हो जाती हैं, लेकिन व्यक्ति के चेहरे के फ़ीचर काफी अच्छी डिटेल के साथ तस्वीर में कैद हो जाते हैं।

रात्रि के समय, नाईट मोड से तस्वीरें ली जा सकती हैं। इसमें आपको अच्छा एक्सपोज़र, सटीक रंग और कुछ सेकेंड की प्रोसेसिंग के साथ अच्छी डिटेल तस्वीरों में दिखती है।

रात के समय में भी पोर्ट्रेट फ़िल्टर और अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस से आप अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं। हालांकि ये अच्छे से तभी काम करते यहीं जब इनके पर्याप्त रौशनी मिले।

आप वीडियो बनाते समय विभिन्न तरह की सजावट और AI boosts इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन ये फ़ोन केवल 4K30 रिकॉर्डिंग को ही सपोर्ट करता है जो इस कीमत पर और ‘Pro’ मॉडल में सराहनीय तो बिल्कुल नहीं है। वीडियो में डिटेल तो सही मिल जाती हैं, लेकिन डायनामिक रेंज पर काम करने की ज़रुरत है। साथ ही OIS न होने के कारण इसमें स्थिरता कम नज़र आती है। इसे ठीक करने के लिए आप Ultra Steady mode का इस्तेमाल कर सकते हैं, (लेकिन ये केवल फुल एचडी+ रेज़ॉल्यूशन पर 60 FPS तक सीमित है और इसमें फ्रेम भी थोड़ा सा छोटा हो जाता है) सेल्फी कैमरा से लिए गए वीडियो आपको फुल एचडी रेज़ॉल्यूशन पर 30 FPS के साथ रिकॉर्डिंग करके देते हैं। इसमें Bokeh Flare Portrait VideoAI Color Portrait Video, और AI Highlight Video फ़ीचरों के साथ भी आप रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

Oppo Reno 6 Pro 5G: बैटरी

अब बैटरी के सारे टेस्ट कर परिणाम जानने के बाद आइये आपको बताते हैं कि वास्तव में इस स्मार्टफोन की बैटरी कैसी है।

Reno 6 Pro में 4500mAh की बैटरी है। हमारे PCMark Work 3.0 टेस्ट में इसमें 14 घंटे तक दम दिया। इसके अच्छे बैटरी बैकअप का कारण 6nm प्रोसेस पर आधारित Dimensity 1200 चिप, और सुपर पावर-सेविंग मोड, बैटरी का सुनियोजित इस्तेमाल और नाईट चार्जिंग है। आम तौर पर भी इस फ़ोन के साथ हमें 7 घंटे का स्क्रीन-टाइम मिला है। तो कुल मिलाकर परिणाम अच्छे हैं। इसके अलावा इसके साथ आने वाला 65W SuperVOOC 2.0 चार्जर आपके बैटरी सम्बन्धी अनुभव को और बेहतर बनाता है जो इसे मात्र 35 मिनटों में पूरा 100% तक चार्ज करता है। हमें इसके अडैप्टर और केबल की क्वालिटी भी पसंद आयी।

वर्डिक्ट: क्या आपको OPPO Reno 6 Pro 5G खरीदना चाहिए ?

Oppo के फ़ोन ज़्यादातर अपने डिज़ाइन के लिए पसंद किये जाते हैं और यहां भी वास्तविकता यही है। Reno 6 Pro 5G का डिज़ाइन काफी अच्छा है और हाथ में ये अच्छा लगता है। और इसकी 90Hz डिस्प्ले और कई बेहतरीन फ़ीचरों के साथ ColorOS 11.3 सॉफ्टवेयर के कारण ये आपको और बेहतर लगेगा। साथ ही इसका हार्डवेयर भी काफी पावरफुल है। हालांकि इस रेंज के स्मार्टफोनों से तुलना करने पर भले ही ये अव्वल ना रहे, लेकिन गेमिंग या किसी भी ऐप या कार्य में ये बेहतरीन और स्मूथ परफॉरमेंस देता है। साथ ही इसकी 4500mAh बैटरी और 65W फ़ास्ट चार्जिंग इस बात का ध्यान रखते हैं कि आपका अनुभव सुखद और लम्बा चले।

और अब जब भविष्य में 5G का समय निकट आ रहा है, तो इसमें वो भी आपको मिलता है। अब अगर आप सोचें, कि भविष्य के अनुसार ₹39,990 इस फ़ोन की कीमत सही है या नहीं, तो यहां पर कुछ कैमरा फ़ीचर हैं जो होने चाहिए थे, जैसे कि 4K60 FPS और वीडियो रिकॉर्डिंग में OIS, लो लाइट में स्थिरता यानि कि stablity का होना इत्यादि। हालाँकि कैमरा के परिणाम बुरे नहीं है, बस थोड़े और बेहतर हो सकते थे। लेकिन अच्छी बात ये है कि हार्डवेयर की इन छोटी-छोटी कमियों को कंपनी ने यहां सॉफ्टवेयर की कुछ ट्रिक के साथ दूर करने की अच्छी कोशिश की है। ख़ासतौर पर अगर तस्वीरें और वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर करना आपका शौक है, तो इसमें मौजूद फ़िल्टर आप ही के लिए हैं और बिना सोचे आप इस शानदार फ़ोन को पावरफुल हार्डवेयर और अच्छे सॉफ्टवेयर के साथ खरीद सकते हैं। लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो आप कुछ और अपने लिए देख सकते हैं।

क्यों खरीदें ?

  • शानदार और स्लिम डिज़ाइन
  • स्क्रीन पर अच्छे दृश्य
  • तेज़ परफॉरमेंस
  • फोटो और वीडियो बनाने के लिए कई अनोखे फ़िल्टर
  • फ़ास्ट बैटरी चार्जिंग
  • नए फीचरों के साथ सॉफ्टवेयर
  • IP54 सर्टीफिकेशन
  • 5G सप्पोर्ट के साथ फ्यूचर प्रूफ

क्यों ना खरीदें ?

  • 3.5mm ऑडियो जैक का ना होना
  • माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट नहीं है
  • वीडियो रिकॉर्डिंग में 4K 60FPS और OIS सपोर्ट नहीं है
Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageAmazon Prime Day Sale: इन बेहतरीन स्मार्टफोनों पर मिलेंगे आकर्षक डिस्काउंट

स्मार्टफोन तो नए हर महीने आते ही रहते हैं, लेकिन असली मज़ा नए स्मार्टफोन को अच्छे डिस्काउंट के साथ खरीदने में ही आता है। यही मौका आप सब भारतवासियों को मिलने वाला है Amazon Prime Day Sale के साथ। ये सेल 20 जुलाई, 2024 से शुरू हो रही है और इस दो दिन के शॉपिंग …

ImageOppo Reno 7 Pro 5G रिव्यु

Oppo Reno 7 Pro 5G रिव्यु समरी एडिटर रेटिंग: 3.85/5 डिज़ाइन डिस्प्ले बैटरी कैमरा परफॉरमेंस खूबियाँ अच्छा कैमरा लम्बी बैटरी लाइफ फ़ास्ट चार्जिंग स्टाइलिश डिज़ाइन Aesthetic orbit breathing light Cons 90Hz रिफ्रेश रेट कोई IP रेटिंग नहीं है Android 11 है हैडफ़ोन जैक नहीं है Oppo ने भारत में अपनी नयी मिड-रेंज स्मार्टफोन सीरीज़ लॉन्च …

ImageOppo Reno 6 5G रिव्यु: क्या 30K में खरीदना चाहिए?

Oppo ने Reno 6 Pro मॉडल के साथ Reno 6 5G को भी लॉन्च किया है और दोनों स्मार्टफोनों में लगभग एक जैसे फ़ीचर दिए गए हैं, हालांकि कुछ विविधताएं हैं। साथ ही Reno 6 5G की कीमत भी कम है। और चूँकि इसकी कीमत Pro मॉडल से कम है, कंपनी ने इसके फ़ीचरों में …

ImageOppo Reno 12 और 12 Pro 5G Oppo AI फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च:जानें स्पेसिफिकेशन्स, कीमत, और उपलब्धता

Oppo Reno 12 Pro 5G Series event आज 12 बजे से शुरू हो गया है। जिसमें आज Oppo Reno 12 5G और Reno 12 Pro 5G को लॉन्च कर दिया गया है। फोन में काफी शानदार Oppo AI फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही कुछ यूनिक फीचर्स को भी शामिल किया गया …

ImageOppo Reno 11 Pro रिव्यु: बेहतर डिज़ाइन व परफॉरमेंस, लेकिन क्या कीमत सही है ?

OPPO Reno सीरीज़, जो कि अपने कैमरा के लिए जानी जाती हैं, में कंपनी ने नए स्मार्टफोन Oppo Reno 11 और Reno 11 Pro लॉन्च कर दिए हैं। इस बार कंपनी ने मात्र 6 महीने के अंतर में Reno सीरीज़ की नयी किश्त पेश की है। नए Reno 11 Pro को कंपनी ने Dimensity 8200 …

Discuss

Be the first to leave a comment.