6T स्पेशल एडिशन के लिए OnePlus ने F1 रेसिंग कंपनी McLaren से साझेदारी के तहत जो स्मार्टफोन पेश किया है उसमे मुख्य रूप से ‘Speed’ पर ही ध्यान दिया गया है की यूजर को किसी भी तरह का धीमापन निकट भविष्य में भी दिखाई ना दे। इस बार बाहरी रूप से कुछ खास बदलाव नहीं दिए गये है। OnePlus 6T McLaren Edition 10GB रैम के साथ पेश किया गया पहला स्मार्टफोन है जिसके साथ आपको OnePlus का नया और बेहतर Warp Fast Charging सपोर्ट भी मिलता है। इस नए एडिशन में में आपको काफी कुछ ऐसा देखने को मिलता है जो आपको बहुत उत्साहित करता है। (OnePlus 6T McLaren Edition Review Read in English)

तो चलिए शुरू करता है OnePlus 6T McLaren Edtion का रिव्यु:

OnePlus 6T McLaren Edition रिव्यु: फोटो गैलरी

This slideshow requires JavaScript.

OnePlus 6T McLaren Edition रिव्यु: बॉक्स कंटेंट

OnePlus 6T के इस स्पेशल एडिशन का सबसे ख़ास हिस्सा है इसकी पैकिंग. OnePlus 6T McLaren Edition का बॉक्स कार्बन फाइबर का बना हुआ Papaya Orange कलर थीम पर आधारित है. कार्बन-फाइबर टेक्सचर वाले बॉक्स को ओपन करते ही आपको सबसे पहले मिलती है ‘Salute to Speed’ टाइटल वाली एक किताब मिलती है जिसमे आपको Mclaren की कहानी के साथ आपको OnePlus  की कामियाबी भी दिखाई गयी है.

OnePlus के इस स्पेशल एडिशन को सही मायने में स्पेशल बनाने के लिए OnePlus ने यहाँ पर ‘Salute to Speed’ एप्लीकेशन के View-Fiender द्वारा बुक पर बनी फोटो को देखने पर यह एक शोर्ट-विडियो की तरह दिखाई पड़ती है जिसमे कार-रेसिंग इमेज मुझे निजी रूप से काफी पसंद आई है।

बॉक्स में आपको McLaren Spped Mark का कार्बन फाइबर द्वारा बना लोगो ग्लास प्रोटेक्शन के साथ दिया गया है। इसके अलावा आपको कार्बन कवर केस भी MaLaren की ब्रांडिंग के साथ, एक पपाया ऑरेंज कलर की चार्जिंग केबल, और ब्लैक-कलर का 30W वार्प चार्जर भी मिलता है।

OnePlus 6T McLaren Edition रिव्यु: नया डिजाईन

McLaren Edition में डिजाईन में नयेपन के लिए पीछे की तरफ आपको Papaya Orange कलर की एक आकर्षक लाइन नीचे की तरफ दी गयी है। यह नया ग्रेडिएंट कलर लाइन मेटल फ्रेम से अलग, ग्लास-पैनल के नीचे ही दिखाई पड़ती है। इसके अलवा पीछे की तरफ ही आपको McLaren की ब्रांडिंग भी दी गयी है।

ग्लास-बैक एक नीचे की आपको कार्बन फाइबर टेक्सचर भी दिया गया है जो OnePlus 6 Marvel Avenger Edition के मुकाबले इस बार ज्यादा बेहतर दिखाई पड़ता है।

बाहरी बदलाव वैसे तो काफी आकर्षक महसूस होते है लेकिन यह तभी फायदेमंद है जब आप कवर का इस्तेमाल नहीं करते है। बॉक्स में दिया गया कार्बन फाइबर का केस आपको उतना अधिक आकर्षक नहीं दिखाई पड़ता है जितना कंपनी ने Star Wars या Marvel Avenger के समय अपने बेक कवर में बदलाव दिया था।

कार्बन फाइबर यहाँ पर हर तरह से नये McLaren Edition को McLaren से जोड़ता हुआ दिखाता है लेकिन जब आप केस का इस्तेमाल करते है तो यह काफी हद तक OnePlus 6T के Mirror Black एडिशन जैसा ही दिखाई पड़ता है।

OnePlus 6T McLaren Edition में आपको विशेष रूप से वॉलपेपर, McLaren Theme (डिस्प्ले सेटिंग के तहत) तथा एक नया McLaren बूट एनीमेशन भी दिया गया है।

हमारे विचार में, डिवाइस में दिया गया नया थीम और चार्जिंग एडाप्टर और केबल कंपनी द्वारा पेश एक अच्छा कदम है। लाल और सफ़ेद कलर की एक्सेसरीज यहाँ पर सामान्य बनी रहती है ठा नए कलर के साथ दिया गया चार्जिंग एडाप्टर और बेहतर केबल यहाँ पर पूरी तरह आपको स्पेशल एडिशन वाली फील देते है।

OnePlus 6T McLaren Edition रिव्यु: प्रदर्शन में सुधार

जैसा की उम्मीद थी, दी गयी अतिरिक्त 2GB रैम कोई ख़ास असर नहीं दिखाती है. OnePlus 6T पहले की तरह तेज़ और Onygen OS हमारी सबसे पसंदीदा कस्टम यूजर इंटरफ़ेस में से एक बनी रहती है।

सामान्य OnePlus 6T के मुकाबले OnePlus 6T McLaren Edition कैसा प्रदर्शन करता है इसके लिए हम उनके बेंचमार्क स्कोर की एक तुलना दिखाते है:

बेंचमार्क स्टैण्डर्ड OnePlus 6T McLaren Edition बेंचमार्क स्कोर 10GB रैम/ 256GB स्टोरेज OnePlus 6T बेंचमार्क स्कोर 8GB रैम/ 128GB स्टोरेज
AnTuTu Score 2,95,201 2,94,617
Geekbench 4.0 Single-Core 2429 2356
Geekbench 4.0 Multi-Core 8992 8890
3D Mark Sling Shot Extreme (Vulkan) 3816 3775
3D Mark Sling Shot Extreme (OpenGL ES) 4718 4705

इसके अलावा फोन के कैमरा प्रदर्शन, ऑडियो आउटपुट और अन्य अवयव पहले जैसे ही बने रहते है तो आप उनके बारे में पढने के OnePlus 6T के रिव्यु को भी पढ़ सकते है।

OnePlus 6T McLaren Edition रिव्यु: 30W वार्प चार्जिंग बनाम 20W डैश चार्जिंग

अपनी तेज़ गति के लिए जाने जाना वाला डैश चार्ज पिछले कुछ सालों में OnePlus को इस्तेमाल करने का एक मुख्य आकर्षण साबित होता आया है। अब नया और बेहतर वार्प चार्ज से दावा किया गया है की आपको 20 मिनट में पुरे दिन का बैटरी बैकअप दिया जायेगा। इसी दावे के लिए हमने यहाँ कुछ टेस्ट भी किये है:

टेस्ट के लिए हमने McLaren Edition और सामान्य OnePlus 6T को जीरो से चार्ज करना शुरू किया। नीचे आपको चार्जिंग टेबल भी दी गयी है। टेस्ट के बाद जो परिणाम सामने आये है उनके अनुसार OnePlus की यह नई Warp Charge Technology सामान्य Dash Charging से शुरूआती 20 मिनट में लगभग 15% की बढ़त बनाये रखती है जो 100% होने तक बनी ही रहती है। जिसका साफ़ मतलब है की शुरूआती 20 मिनट के बाद चार्जिंग की गति सामान बनी रहती है।

समय अन्तराल 30W Warp Charge 20W Dash Charging
8 मिनट 20% 17%
10 मिनट 24% 19%
15 मिनट 36% 27%
20 मिनट 49% 36%
25 मिनट 59% 44%
30 मिनट 68% 53%
35 मिनट 77% 61%
45 मिनट 90% 75%
50 मिनट 95% 80%
58 मिनट 100% 86%

OnePlus 6T McLaren Edition रिव्यु: क्या यह आपको खरीदना चाहिए?

OnePlus 6T McLaren Edition में दिए गये बदलाव काफी आकर्षक है और McLaren या OnePlus के प्रशंसको को तो यह काफी ज्यादा उत्साहित करने में सक्षम है। यह कीमत के मामले में 50,000 रुपए से भी ज्यादा की कीमत में उपलब्ध है जो इसको किफायती फ्लैगशिप फ़ोनों के वर्ग से थोडा अलग बनाता है लेकिन यह अन्य किसी ऑटोमोटिव-लिमिटेड एडिशन फोन की तुलना में कम ही कही जाएगी।

अगर आप वैल्यू फॉर मनी डिवाइस चाहते है तो OnePlus 6T का सामान्य वरिएत्न भी उतना ही बेहतर प्रदर्शन देता है जितना McLaren एडिशन देता है लेकिन अगर आप McLaren या OnePlus के काफी बड़े प्रशंसक है और डिवाइस का 256GB स्टोरेज वरिएन्त खरीदना चाहते है तो 5,000 रुपए एक्स्ट्रा खर्च करके आप अपने पसंदीदा स्मार्टफोन के स्पेशल एडिशन को खरीद सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here