Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: क्या Moto अपने Edge फीचरों के साथ 25,000 के बजट में आगे निकल पाया है ?

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

मोटोरोला ने कल भारतीय बाज़ार में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन Moto Edge 50 Fusion लॉन्च किया है। कंपनी के इस स्मार्टफोन की चर्चा काफी समय से हो रही थी, जिसका कारण था इस सेगमेंट में कुछ ख़ास फीचरों के साथ आना, जो इस बजट के अन्य स्मार्टफोनों में नहीं हैं, जैसे 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट, Sony LYT 700C प्राइमरी सेंसर और IP68 सर्टिफिकेशन। इस बजट में कुछ समय पहले ही OnePlus Nord CE 4 भी आया है, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है। अब प्रश्न ये है कि क्या मोटरोल का ये नया फ़ोन अपने इन फीचरों के साथ OnePlus Nord CE 4 को रेस में पीछे छोड़ पायेगा? इस सवाल का जवाब हमें इन दोनों स्मार्टफोनों के सभी फीचरों की तुलना ( Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4) करके मिल सकता है। अगर आप भी इस बजट में बेहतरीन फ़ोन ढूंढ रहे हैं, तो इन दोनों की तुलना के बाद आपको निर्णय लेने में थोड़ी आसानी ज़रूर होगी।

ये पढ़ें: Realme Narzo 70 5G Vs Moto G64 5G: किफ़ायती दाम में कौन है बेहतर साथी ?

Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: 25,000 के बजट में कौन आगे ?

Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: कीमतें

Motorola Edge 50 fusion को आप 22 मई से दो स्टोरेज विकल्पों में खरीद पाएंगे। OnePlus जहां 8GB रैम मॉडल तक सीमित है, वहीँ मोटोरोला के इस फ़ोन में 12GB रैम वैरिएंट भी उपलब्ध होगा। इसकी सेल Flipkart व motorola.in पर होगी।

  • 8+128GB – 22,999 रुपए
  • 12+256GB – 24,999 रुपए

इस फ़ोन को खरीदने पर ICICI बैंक कार्डों के साथ 2,000 रुपए की छूट भी मिलेगी, जिसके बाद इसकी शुरूआती कीमत 20,999 रुपए होगी। इसके अलावा 2,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर भी इस पर मिल रहे हैं।

दूसरी तरफ, OnePlus Nord CE 4 दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है। फ़ोन को आप oneplus.in, OnePlus Store App, Amazon.in और ऑफलाइन OnePlus Store, Reliance Digital, Croma व अन्य बड़े रिटेलरों से खरीद सकते हैं।

  • 8+128GB – 24,999 रुपए
  • 8+256GB – 26,999 रुपए

Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: डिज़ाइन

Moto Edge 50 Fusion और OnePlus Nord CE 4 के डिज़ाइन में काफी अंतर है और सबसे बड़ा है इनके डिस्प्ले में। जहां Moto Edge 50 Fusion में कर्व्ड डिस्प्ले के साथ ये ज़्यादा प्रीमियम लगता है, वहीँ Nord CE 4 फ्लैट स्क्रीन के साथ आया है। इसके अलावा Moto Edge 50 Fusion में तीन रंगों के विकल्प हैं, जिनमें से एक वीगन स्वेड और दूसरा वीगन लैदर के साथ लॉन्च हुआ है। वहीँ Nord CE 4 में दो रंगों के विकल्प उपलब्ध हैं, जिनमें से एक Celadon Marble है, जो हल्के रंग में मार्बल फिनिश के साथ उपलब्ध है और दूसरा मैट फिनिश के साथ ग्रे रंग में उपलब्ध है।

इसके अलावा Moto का फ़ोन OnePlus के इस फ़ोन से वज़न में काफी हल्का (174.9 ग्राम Vs 186 ग्राम) है और साथ ही कर्व्ड स्क्रीन और मात्र 500mAh की बैटरी के अन्तर से स्लिम (7.9mm Vs 8.4mm) भी है।

दोनों स्मार्टफोनों में रियर पैनल पर दो कैमरे हैं, हालांकि इनके डिज़ाइन में भी काफी अंतर है। इसके अलावा नीचे की तरफ दोनों में सिम ट्रे, टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और माइक्रोफोन भी है।

ये पढ़ें: OnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone (2a): 25,000 रुपए के बजट में क्या होगी आपकी पसंद ?

Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: डिस्प्ले

OnePlus Nord CE 4 में 6.7-इंच की फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। हालांकि डिस्प्ले में इसके प्रीडिसेस्सर के मुकाबले कुछ नहीं बदला है, लेकिन स्क्रीन ब्राइट है और रंग भी अच्छे दिखते हैं। साथ ही इसका टच भी 240Hz के साथ अच्छा रेस्पॉन्स देता है। इसमें आपको OnePlus 12 वाला Aqua Touch फ़ीचर भी दिया गया है, यानि गीले हाथों से भी आप फ़ोन को टच कर सकते हैं। इस डिस्प्ले में 1100 निट्स तक की अधिकतम ब्राइटनेस मिलती है।

मोटोरोला के इस नए फ़ोन में 6.7-इंच की फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले है। ये स्क्रीन HDR10+ और 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगी। इसके अलावा इसका टच सैम्पलिंग रेट 360Hz है, यानि काफी रेस्पॉन्सिव है और साथ ही यहां स्क्रीन पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी है, जो आपको OnePlus के इस मिड-रेंज स्मार्टफोन । इसकी स्क्रीन ब्राइटनेस भी अधिकतम 1600 निट्स है।

Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: प्रोसेसर

OnePlus Nord CE 4 को कंपनी ने Qualcomm के लेटेस्ट मिड-रेंज चिप ओक्टा कोर Snapdragon 7 Gen 3 के साथ रिलीज़ किया है। इसमें Adreno 720 GPU, 8GB की LPDDR5 रैम और 256GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज है। सॉफ्टवेयर साइड पर ये फ़ोन Android 14 आधारित Oxygen OS 14 के साथ आया है और इसमें आपको 2 सॉफ्टवेयर अपडेट व तीन साल तक सिक्योरिटी पैच मिलेंगे।  

वहीँ हाल ही में लॉन्च हुआ Moto Edge 50 Fusion Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर के साथ आया है। हालांकि ये चिप Snapdragon 7 Gen 3 से थोड़ा कम पावरफुल है। दोनों 4nm प्रोसेस पर डिज़ाइन किये गए हैं और स्मूथ परफॉरमेंस देने में सक्षम हैं, लेकिन बेंचमार्किंग स्कोर देखें तो 7 Gen 3 बेहतर है। हालांकि OnePlus का ये फ़ोन आपको 12GB रैम वैरिएंट नहीं देता, जो आपको Moto के Edge 50 Fusion में मिलता है। इसके अलावा इसमें Android 14 है और इसमें 3 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेंगे, तो इस मामले में भी ये नए OnePlus Nord से बेहतर है।

ये पढ़ें:

Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: कैमरा

कैमरा के मामले में Moto Edge Fusion को कंपनी ने काफी प्रमोट किया है। इसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर Sony LYT 700C सेंसर के साथ आता है, और साथ में 13MP का अल्ट्रा वाइड लेंस है, जो मैक्रो सेंसर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए भी इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा है। वीडियो रिकॉर्डिंग के मामले में भी ये फ़ोन आगे है। आप इसके रियर और सेल्फी सेंसर से 30fps पर 4K रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

वहीँ OnePlus Nord CE 4 में भी ड्यूल रियर सेंसर हैं। लेकिन इसका 50MP का प्राइमरी कैमरा Sony LYT-600 सेंसर के साथ आता है और इसमें अल्ट्रा वाइड कैमरा भी 8MP का है। साथ ही सेल्फी के लिए भी इसमें 16MP का सेंसर है। वीडियो रिकॉर्डिंग में भी ये कैमरे फुल एचडी रेज़ॉल्यूशन में ही शूट कर सकते हैं।

तो कुल मिलाकर Moto Edge 50 Fusion के कैमरा OnePlus Nord CE 4 के मुकाबले बेहतर हैं और साथ ही इसमें कुछ नए कैमरा फ़ीचर भी हैं।

Moto Edge 50 Fusion Vs OnePlus Nord CE 4: बैटरी

अब बात करें बैटरी की तो, OnePlus Nord CE 4 यहां Moto Edge 50 Fusion से थोड़ा आगे है। OnePlus के इस मिड-रेंज डिवाइस में 5,500mAh की बैटरी है और साथ ही इसमें 100W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। कंपनी की मानें तो इस फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ ये बैटरी मात्र 29 मिनटों में फुल चार्ज हो जाती है।

वहीँ Moto Edge 50 Fusion में 5000mAh की बैटरी है, जो दिन भर आराम से आपका साथ दे सकती है। इसमें 68W अल्ट्रा फ़ास्ट टर्बो चार्जिंग तकनीक है, जिसके साथ इसकी बैटरी को चार्ज होने में लगभग 40 से 45 मिनट का समय लगता है।

अधिक जानकारी के लिए आप Smartprix को TwitterFacebookInstagram, और Google News पर फॉलो कर सकते हैं। मोबाइल फोन, टेक, गाइड या अन्य खबरों के लिए आप Smartprix पर भी विज़िट कर सकते हैं।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageNothing Phone (2) का ये मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक हुआ

Nothing Phone (1) को लॉन्च के समय मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, लेकिन फ़ोन अपने अनोखे डिज़ाइन के कारण काफी पॉपुलर हुआ। अब कंपनी ने Mobile World Congress (MWC) 2023 के दौरान अपने दूसरे स्मार्टफोन की घोषणा भी कर दी है। खुद कंपनी ने फाउंडर Carl Pei ने इस स्मार्टफोन की घोषणा की है और ये भी …

ImageVivo T2 5G Vs OnePlus Nord CE 3 Lite 5G : 20,000 के बजट में बेहतर कौन ?

OnePlus ने पिछले सप्ताह अपना इस साल का पहला बजट स्मार्टफोन OnePlus Nord CE 3 Lite 5G लॉन्च किया है और ठीक एक हफ्ते बाद Vivo भी इसी बजट में Vivo T2 5G को भारतीय बाज़ार में उतार रहा है। दोनों स्मार्टफोनों की कीमत 20,000 रूपए के बजट में है और दोनों में Qualcomm का …

ImageOnePlus Nord CE 3 रिव्यु: 30,000 में एक भरोसेमंद विकल्प ?

OnePlus की मिड-रेंज Nord सीरीज़ ने बेशक OnePlus को एक बड़ी कामयाबी दलाई है। इस सीरीज़ के साथ कंपनी ने बजट फोन पेश करने वाली ब्रांडों के बीच में अपनी एक अलग जगह बनायी है। 30,000 के सेगमेंट में अपनी जगह को और मज़बूत करने के लिए OnePlus ने नया Nord CE 3 5G भारत …

ImageOnePlus Nord CE 4 Vs Nothing Phone (2a): 25,000 रुपए के बजट में क्या होगी आपकी पसंद ?

OnePlus Nord CE 4 हाल ही में भारत में लॉन्च हुआ है और फ़ोन की कीमत 25,000 से कम है, जिसके कारण ये अपने बजट में बेहद पसंद किया जा रहा है। इसी कीमत पर कुछ समय पहले भारतीय बाज़ार में Nothing Phone (2a) ने एंट्री ली थी। इस फ़ोन की ख़ासियत इसकी कीमत के …

Imageअप्रैल में लॉन्च होने वाले OnePlus Nord CE 4 क्या आपको इंतज़ार करना चाहिए? – लॉन्च से पहले सामने आयी ये सारी जानकारी

OnePlus ने कुछ ही साल पहले अपनी Nord सीरीज़ की शुरुआत की थी, जिसके साथ कंपनी मिड-रेंज बाज़ार में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है। आने अगले सप्ताह 1 अप्रैल, 2024 को OnePlus का नया मिड-रेंज स्मार्टफोन OnePlus Nord CE 4 भारतीय बाज़ार में लॉन्च होगा। सम्भावना है कि इसे 25,000 से 30,000 …

Discuss

Be the first to leave a comment.