लेनोवो का Z5 काफी दिनों से इंटरनेट पर चर्चा में बना हुआ है। जहाँ यह बताया गया तथा की फोन में अभी तक का सबसे बेहतर 95% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो तथा ग्रेडिएंट ग्लास बॉडी दी गयी है। लेकिन यहाँ पर सबसे जरूरी बात यही थी की लेनोवो इतने ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो होने पर सेल्फी कैमरा को कहाँ पर जगह देगा। (Read in English)

लेकिन आज लीक हुए फोन के रेंडर में आपको इस सवाल का जवाब भी मिल जाता है। लेनोवो यहाँ पर अपनी आगामी डिवाइस में सेल्फी कैमरा तथा अन्य सेंसर डिस्प्ले के नीचे दी गये बेज़ेल में जगह दी है।

यह भी पढ़िए: Motorola ने 6 जून के एवेंट के प्रेस-इनवाइट भेजने किये शुरू

हमारे सुझाव में फोन में सेल्फी कैमरा को दी गयी जगह काफी हद तक सही साबित होती है क्योकि सेल्फी लेने के लिए हर बार फोन को पलटना या उल्टा करना थोडा परेशानी वाला हो सकता है। अभी तक सिर्फ Vivo Apwx में ही इस परेशानी को बाहर निकलने वाले सेल्फी कैमरे द्वारा हल किया था जो जल्द ही Vivo Nex के नाम से लांच किया जा सकता है।

फोन में दिए गये नीचे की तरफ पतले बेज़ेल के बारे में काफी पहले OnePlus ने बताया था की फोन में फोन की कीमत को बढ़ाये बिना एकदम बेज़ेल-लेस्स डिस्प्ले दिया जाना संभव नहीं है। एप्पल ऐसा इसलिए कर पाता है क्योकि iPhone में प्लास्टिक OLED पैनल दिया जाता है जिसको पीछे की तरफ मोड़ा जा सकता है जो फोन की कीमत बढ़ा देता है।

Lenovo Z5 अभी के लिए काफी आकर्षक फ़ोन मालूम होता है जो शायद लेनोवो को वापस मुकाबले में बढ़त प्रदान कर सकता है।

Lenovo के वाईस प्रेसिडेंट Chang Cheng, ने काफी बार Weibo पर फोन की झलक दिखाई है। टीज़र में यह साफ़ देखा जा सकता है की फोन में काफी हाई-एंड सॉफ्टवेयर दिए जायेंगे। यहाँ पर डिवाइस में AI आधारित गूगल कैमरा, नवीनतम 845 ओक्टा-कोर चिपसेट और 4TB की काफी बढ़ी स्टोरेज दी जा सकती है। मिस्टर चेंग के अनुसार यह डिवाइस 45 दिन का स्टैंडबाई टाइम के अलावा 0% पर भी आपको 30 मिनट का टॉकटाइम प्रदान करता है।

(सोर्स)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here