रिलायंस ने जियो को लांच करने के बाद से ही टेलीकॉम मार्केट में तहलका मचाया हुआ है इसी के साथ ऐसी रिपोर्ट सामने आई है कि यह इंडिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर बन गया है। अब कल जिओ ने अपने लेटेस्ट डिजिटल असिस्टेंट सारथी को भी लॉन्च कर दिया है जो यूजर की माई जियो ऐप के तहत रिचार्ज में और नेविगेशन में मदद करेगा। तो चलिए देखते हैं कैसे कर सकते हैं आप इस जियो सारथी का इस्तेमाल:

यह भी पढ़िए: PUBG Mobile Lite हुआ इंडिया में लांच: अब 2GB रैम में भी करगा आसानी से परफॉर्म

क्या है जिओ सारथी?

जिओ सारथी को इस्तेमाल करने से पहले जानते हैं कि यह आखिर है क्या? यह जिओ सारथी वोइस डिजिटल असिस्टेंट है जो यूजर्स को डिजिटल रिचार्ज के साथ के लिए थोड़ा मदद करेगा। यह आपको वॉइस इंस्ट्रक्शन के द्वारा स्टेप बाय स्टेप इंस्ट्रक्शन देगा ताकि आप आसानी से माय जिओ ऐप का इस्तेमाल कर सके। अभी के लिए सारथी असिस्टेंट सिर्फ इंग्लिश और हिंदी भाषा में ही उपलब्ध है लेकिन कंपनी ने कहा है कि जल्द ही इस असिस्टेंट में आपको 12 अलग-अलग रीजनल लैंग्वेज इज का सपोर्ट भी देखने को मिलेगा। तो चलिए देखते हैं कैसे करेंगे अब इसका इस्तेमाल

कैसे करें जियो साथी डिजिटल असिस्टेंट का इस्तेमाल

यह आपको माय जिओ ऐप के अंदर मिलेगा जो कंपनी का एक डिजिटल यूनिवर्सिटी एप्लीकेशन है जिस में आपको जिओ से जुड़ी सभी जानकारी मिल जाती है। इसके इस्तेमाल के लिए आपको सबसे पहले तो अपनी माई जियो ऐप को अपडेट करना होगा। जिसके बाद आप जब अपनी एप्लीकेशन को खोलेंगे तो आपको एक वोटिंग आइकन दिखाई देगा इस फ्लोटिंग आइकन पर टाइप करने पर आपको डिजिटल रिचार्ज की सुविधा प्राप्त होगी।

Jio Saarthi Digital Assistant Launched to Ease Recharge Process for Subscribers

डिजिटल रिचार्ज करने के लिए या डिजिटल रिचार्ज कैसे करें यह जानने के लिए आपको इस फ्लोटिंग आइकन पर क्लिक करना पड़ेगा। जैसे ही आप क्लिक करेंगे यह असिस्टेंट आप को एकदम रिचार्ज प्रोसेस के पेज पर ले जाएगा। यहां पर आप अपने पसंद के अनुसार कोई भी प्लान चुन सकते हैं और फिर उसका पेमेंट कर सकते हैं अभी के लिए डिजिटल असिस्टेंट सिर्फ रिचार्ज और नेविगेशन के लिए ही इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन समय के साथ कंपनी स्कोर अपडेट करेगी और फिर आप इसका और भी तरीकों से इस्तेमाल कर पाएंगे जैसे कि अपने फोन के बैलेंस जानने के लिए या प्लान जानने के लिए अधिक जानकारी के लिए बने रहे हमारे साथ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here