अभी हाल ही में MediaTek ने अपनी 5G सपोर्ट वाली लेटेस्ट चिपसेट MediaTek Dimensity 1000+ को लांच किया था और अब विवो इस चिपसेट के साथ अपनी लेटेस्ट डिवाइस iQoo Z1 5G को लांच करने वाली है। मीडियाटेक ने इवेंट में ही कहा था की सबसे पहले विवो की डिवाइस में देखने को मिलेगी। इस से पहले iQOO से सभी फ़ोनों में स्नैपड्रैगन चिपसेट ही इस्तेमाल की गयी थी। तो चलिए डिवाइस की स्पेसिफिकेशन के पर एक नज़र डालते है:

iQOO Z1 5G के फीचर

अभी के कंपनी ने डिवाइस से जुडी कोई भी डिटेल आधिकारिक रूप से शेयर नहीं की है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार डिवाइस 19 मई को लांच करने वाली है। Weibo पर की गयी पोस्ट के अनुसारफोन में आपको फ्लैगशिप चिप, फ़ास्ट 5G, फुल डिस्प्ले, आकर्षक साउंड क्वालिटी, लम्बा बैटरी बैकअप जैसे लेटेस्ट फीचर दिए जायेंगे।

अगर डिजाईन की बात करे तो फोन में आपको सामने की तरफ पंच-होल डिस्प्ले मिलेगा जो कंपनी की आधिकारिक साईट पर पहले ही सामने आ चूका है। इसके अलावा फोन में आपको बड़ी बैटरी के साथ 44W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिल सकता है जो हाल ही में 3C लिस्टिंग के द्वारा पता चलता है।

चिपसेट के तौर पर MediaTek Dimensity 1000+ के साथ लांच किया जायेगा। इस से साफ़ हो जाता है की फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ मार्किट में उतारा जायगा। इसके अलावा हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार फोन में आपको 144Hz रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ इसमें बदलाव का भी ऑप्शन मिलेगा। यानि की आप बैटरी की खपत को कम करने के लिए 120Hz, 90Hz, 60Hz, रेट का भी चुनाव कर सकते है।

स्नैपड्रैगन चिपसेट के अलावा किसी और चिपसेट के साथ यह iQOO का पहला स्मार्टफोन है जिसमे शायद से पीछे की तरफ क्वैड कैमरा के साथ सामने 16MP का सेल्फी कैमरा भी देखने को मिल सकता है।  फरवरी महीने में इंडियन मार्किट में कंपनी iQOO 3 को लांच कर चुकी है तो यह नयी डिवाइस भी जल्द ही इंडिया में भी लांच की जा सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here